ये हैं बेस्ट Travel Pillow और Eye Mask, कीमत 400 रुपये से भी कम

लॉकडाउन खुलने के बाद से  लोगों का ट्रैवेल इन दिनों कुछ ज़्यादा ही बढ़ गया है और लोगों ने कार, प्लेन, ट्रेन और बस से सफर करना शुरू कर दिया हैं। अक्सर हम लम्बा सफर करते समय बहुत थक जाते हैं हमारे शोल्डर, आँखों और गर्दन पर थकान का सबसे ज़्यादा असर पड़ता है और ऐसे में अगर आपको सफर के दौरान ही अच्छे से आराम करने को मिल जाए, तो मज़ा ही आ जाए। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे ट्रैवेल पिलो के बारे बताने वाले हैं, जिनकी वजह से आपका सफर और भी आराम से कटेगा साथ ही जो आपको सफर के दौरान अच्छा कम्फर्ट भी देंगे। मार्किट में आपको कई तरह के travel pillow और eye mask मिल जाएंगे लेकिन इस रिपोर्ट की मदद से आप इसको बड़ी आसानी से ऑनलाइन आर्डर करके घर मंगवा सकते हैं। 

Best Travel Pillow & Eye Mask Under 400

1. Skylofts Travel Pillow & Eye Mask

2. Trajectory Travel Pillow & Eye Mask

3. Billebon Travel Pillow & Eye Mask

Skylofts ट्रैवेल पिलो और आई मास्क

अगर आप अपने लिए ट्रैवेल पिलो लेने का सोच रहें हैं, तो Skylofts का ब्रांड आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह प्रोडक्ट प्रीमियम क्वालिटी के माइक्रो फाइबर से बना हुआ है, इसके साथ ही आई मास्क में प्लश सिल्क मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, जो कि बहुत सॉफ्ट होते हैं। माइक्रो फाइबर मटेरियल को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं, यह काफी आरामदायक होता है और लम्बी जर्नी में आपकी गर्दन और शोल्डर को अच्छा कम्फर्ट भी देता है।

सॉफ्ट मटेरियल से बना होने के कारण, ये आपकी बॉडी के शेप के हिसाब से आराम से एडजस्ट हो जाता हैं। ट्रैवेल पिलो लम्बी जर्नी में आपको सर दर्द, सर्वाइकल और बैक पेन से जैसी प्रॉब्लम से बचा सकता है, इसके साथ-साथ ही आप इसकी मदद से बिना किसी परेशानी के आराम से बैठे बैठे भी सो सकते हैं। इसको आप ट्रेन, प्लेन  या रोड ट्रिप कही पर भी बड़े आराम से कैरी और इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही इसमें जो आई मास्क है आपकी आँखों को भी बहुत आराम देगा। इस ट्रैवेल पिलो और आई मास्क की कीमत 399 रुपये हैं।

Trajectory ट्रैवेल पिलो और आई मास्क

अगर आप जल्द ही कोई लम्बी जर्नी का प्लान कर रहें हैं, तो Trajectory ब्रांड का ट्रेवल पिलो भी आपको अच्छा कम्फर्ट दे सकता है। इस ट्रैवेल पिलो का फैब्रिक बहुत अच्छा है, जो आपके नेक पर बड़े आराम से wrap होकर उसको कम्फर्ट देगा। यह आपके सर, गर्दन और शोल्डर की मसल्स को रिलैक्स करने के साथ-साथ उनको अच्छा सपोर्ट भी देता है। इस ट्रैवेल पिलो के साथ आपको आई मास्क भी मिलेगा, जिसमे बहुत ही सॉफ्ट प्रीमियम फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है, जो आपकी थकी  हुई आँखों को बहुत आराम पहुँचता है। लम्बी जर्नी के दौरान अक्सर हम बैठे-बैठे थक जाते हैं और आराम करना चाहते हैं, ये 2 इन 1 का सेट आपको लम्बी जर्नी में आराम का एहसास करवाएगा। आप इस कॉम्बो सेट को ग्रे कलर में ख़रीद सकते हैं। इसकी कीमत 398 रुपये है और कंपनी आपको इस प्रोडक्ट पर 6 महीने की वारंटी दे रही है।

Billebon ट्रैवेल पिलो और आई मास्क

Billebon ब्रांड का ट्रैवेल पिलो और आई मास्क आप अपने लिए देख सकते हैं। इस प्रोडक्ट में बेहतर क्वालिटी के सॉफ्ट फैब्रिक इस्तेमाल किया गया है, इसमें आपको ट्रैवेल पिलो के साथ आई मास्क भी मिलेगा। हम अक्सर कई नई-नई जगहों पर ट्रैवेल करते है, इस ट्रैवेल पिलो और आई मास्क की मदद से हम किसी भी सिचुएशन में आराम से एडजस्ट हो सकते हैं क्यूंकि यह हमें हर जगह घर जैसा कम्फर्ट देती है। आप इस ट्रैवेल पिलो को अपने ऑफिस,वेकेशन या कैंपेन कहीं पर भी यूज़ कर सकते हैं।

अक्सर बस, ट्रेन या कार में  सफर करते वक़्त नींद आ जाने से हमारी गर्दन हिलती रहती है, जो हमे बाद में बहुत बड़ी हेल्थ प्रॉब्लम भी दे सकती हैं।  ट्रैवेल पिलो आपकी गर्दन को अच्छे से एक जगह फिक्स रखने में मदद करता है, जिसके कारण आप अच्छे से कही भी आराम कर पाते हैं और आपकी गर्दन में लचक आने का डर भी नहीं रहता। इसके साथ ही आई मास्क की मदद से आप रोशिनी में भी आराम से रिलैक्स हो कर सो सकते हैं और इसमें जो इलास्टिक बैंड है, वो इसको गिरने भी नहीं देता।आप इस प्रोडक्ट को ग्रे कलर में ख़रीद सकते हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत  इस प्रोडक्ट की कीमत 309 रुपये है।