1,000 रु. से कम की EMI पर घर ला सकते हैं ये Treadmills, घर बैठे बना पाएंगे सेहत

Motorized Treadmill

रोजाना जॉगिंग (jogging) करना एक अच्छा विचार होता है, क्योंकि यह आपको स्वस्थ और फिट रहने में मदद करता है। हालांकि कोरोना (Corona) की वजह से जिम बंद हैं और घर से बाहर निकलकर जॉगिंग करना भी खतरे से खाली नहीं है। बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं, जो बिजी शेड्यूल की वजह से जॉगिंग के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। यदि घर से बाहर निकले बिना फिट रहना चाहते हैं, तो ट्रेडमिल (treadmill) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अगर ट्रेडमिल खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो हमने आपके लिए कुछ अच्छे ट्रेडमिल्स (treadmills) की एक सूची तैयार की है, जिससे खरीदारी में आपको आसानी होगी…

PowerMax Fitness TDM-98 Motorized Treadmill
पॉवरमैक्स फिटनेस टीडीएम-98 मोटराइज्ड ट्रेडमिल

पॉवरमैक्स फिटनेस टीडीएम-98 एक कॉम्पैक्ट ट्रेडमिल है, जो मोटर से चलता है। इसमें 1.75 हॉर्स पावर (horsepower motor) की मोटर है। treadmill अधिकतम 90 Kg की वजन को सह सकता है। अच्छी बात यह है कि उपयोग नहीं करने की स्थिति में इसे आसानी से मोड़ा जा सकता है। यह 1 km प्रति घंटे से 10 km प्रति घंटे की स्पीड प्रदान करता है।

यह 12 प्री-सेट वर्कआउट प्रोग्राम (12 pre-set workout programs) और 3 टारगेट-बेस्ड मोड्स (3 target-based modes) के साथ आता है। ट्रेडमिल में खास बात यह है कि बिल्ट-इन स्पीकर के साथ आता है और AUX connection को सपोर्ट करता है यानी वर्कआउट (workout) के दौरान गाने भी सुन सकते हैं। इसमें हैंडल ग्रिप पर एक हार्ट रेट सेंसर (heart rate) है, जो वर्कआउट के दौरान लगातार आपके हार्ट रेट पर नजर रखता है। इसकी एमआरपी 45,500 रुपये है, लेकिन अमेजन पर यह अभी 19,990 रुपये में मिलता है। इसे आप 941 रुपये प्रतिमाह की EMI पर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 3 साल की वारंटी दे रही है।

Healthgenie 3911M Motorized Treadmill
हेल्थजीन 3911एम मोटलाइज्ड ट्रेडमिल

Healthgenie 3911M मोटराइज्ड ट्रेडमिल उन लोगों के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है, जो पहले से ट्रेडमिल का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। यह 1 हॉर्सपावर (horsepower) की मोटर के साथ आता है। यह 0.8 km प्रति घंटे से 10 km प्रति घंटे की स्पीड प्रदान करता है यानी अपनी सुविधा के हिसाब से ट्रेडमिल की गति को एडजस्ट कर सकते हैं।

यह 100 kg तक भी भार को सहन कर सकता है। अच्छी बात है कि यह भी बिल्ट-इन स्पीकर (built-in speakers) से लैस है। यह 3 इंच के एलसीडी डिस्प्ले (LCD display) के साथ आता है, जिसकी मदद से गति, दूरी, समय और कैलोरी को ट्रैक कर सकते हैं। इसके हैंडल ग्रिप पर पल्स सेंसर (pulse sensors) है, जिसकी मदद से टारगेट हार्ट रेट ( heart rate) पर नजर बनाए रख सकते हैं। इस ट्रेडमिल की एमआरपी 30,999 रुपये है, लेकिन इसे अमेजन पर अभी 16,399 रुपये में खरीद सकते हैं। EMI की शुरुआत 772 रुपये से होती है। कंपनी स्टील फ्रेम पर 3 साल और मोटर पर 1 साल की वारंटी देती है।

Cockatoo CTM-04 Motorized Treadmill
कॉकटू सीटीएम -04 मोटराइज्ड ट्रेडमिल
Cockatoo CTM-04 मोटराइज्ड ट्रेडमिल है, जो पावरफुल 1.5 हॉर्सपावर (horsepower) की मोटर के साथ आती है, जो अधिकतम 2 हॉर्सपावर (horsepower) की शक्ति प्रदान करती है। ट्रेडमिल 0.8 km प्रति घंटे से 10 km प्रति घंटे की स्पीड प्रदान करता है। अधिकतम स्पीड 14km प्रति घंटा है। यह अधिकतम 90kg की भार को सहन कर सकता है। यह एक डिजिटल डिस्प्ले पैनल और हार्ट रेट सेंसर के साथ आता है। इसमें आपको एक विस्तृत रनिंग बोर्ड भी मिलता है।

यह टिकाऊ स्टील फ्रेम के साथ आता है और इसमें व्हील्स भी हैं, जिनकी मदद से कहीं भी मूव करना आसान हो सकता है। इस ट्रेडमिल की एमआरपी 37,500 रुपये है। अमेजन पर अभी यह 21,990 रुपये में मिल रहा है। अगर EMI पर खरीदना चाहते हैं, तो इसकी शुरुआत 1,035 रुपये से होती है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 3 साल की वारंटी देती है।