1,000-2,500 रुपये की रेंज में बेस्ट हैं ये Wireless Earbuds, जानें इनकी खूबियां

Micromax Airfunk 1 Pro

अगर आप वायरलेस ईयरबड्स (Wireless Earbuds) खरीदने की सोच रहे हैं, तो बाजार में आपको 1,000 से 2,500 रुपये के बीच तमाम कंपनियों के अच्छे ईयरबड्स मिल जाएंगे। हाल ही में boAt, Micromax, Realme आदि ने नये ईयरबड्स भारतीय बाजार में पेश किए हैं। इन ईयरबड्स में आपको बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ कई यूनिक फीचर्स भी मिल जाएंगे। आइए जान लेते हैं इन ईयरबड्स के फीचर्स के बारे में…

2,500 रु से कम में बेस्ट Wireless Earbuds

  • boAt Airdopes 501 ANC
  • Micromax Airfunk 1
  • Realme Buds Q2 Neo
  • Micromax Airfunk 1 Pro
  • Dizo GoPods D Earbuds

boAt Airdopes 501 ANC

अगर आप एक अच्छे ईयरबड्स की तलाश में हैं, तो हाल ही में बोट ने अपना boAt Airdopes 501 ANC ईयरबड्स लॉन्च किया है। ईयरबड्स आपको ब्लूटूथ V5.2, बेहतर कॉल क्वालिटी के लिए ईएनएक्स, लो ऑडियो लेटेंसी के लिए बीस्ट ऑफर करते हैं। इसमें हाइब्रिड एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (30dB तक) का फीचर दिया गया है। हाइब्रिड एएनसी कई तरह की फ्रक्वेंसी वाले नॉइज को सप्रेस कर सकता है। साथ ही, इसमें क्रिस्टल क्लियर कॉलिंग एक्सपीरिएंस के लिए इएनएक्स टेक्नोलॉजी के साथ हर बड में माइक्रोफोन्स भी दिए गए हैं। boAt Airdopes 501 ANC में बेहतर ऑडियो वीडियो सिंक के लिए बीस्ट या बायोनिक इंजन एंड सोनिक टेक्नोलॉजी फीचर है। इस डिवाइस को महज 5 मिनट चार्ज कर 60 मिनट तक चलाया जा सकता है। इसमें डस्ट और स्वेट रेसिस्टेंस के लिए आईपीएक्स4 रेटिंग और टच कंट्रोल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस डिवाइस में टच के जरिए वॉयस असिस्टेंस को भी एक्टिवेट किया जा सकता है। डिवाइस में इन-ईयर डिटेक्शन का फीचर भी मौजूद है। इसमें 8 mm लार्ज ड्राइवर्स दिए गए हैं। इस डिवाइस को चार्जिंग केस के साथ 28 घंटे तक चलाया जा सकता है। साथ ही, इसमें कंपनी की एएसएपी चार्ज टेक्नोलॉजी भी दी गई है। boAt Airdopes 501 ANC ईयरबड्स की कीमत 2,499 रुपये है।

Micromax Airfunk 1

अगर आप किफायती ईयरबड्स खरीदना चाहते हैं, तो फिर Micromax Airfunk 1 भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह एक यूनिक फीचर के साथ आता है, जो आपको इस रेंज में कहीं और नहीं देखने को मिलेगा। ईयरबड्स एक खास voice change function के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को अपनी आवाज को पुरुष या महिला की आवाज में चेंज कर सकते हैं। माइक्रोमैक्स ने कहा कि राइट ईयरबड पर टच पैनल को लंबे समय तक दबाने से पुरुष की आवाज महिला की आवाज में बदल जाएगी और बाएं ईयरबड को तीन सेकंड तक दबाकर रखने से महिला की आवाज पुरुष की आवाज में बदल जाएगी। स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Micromax Airfunk 1 9mm डायनैमिक ड्राइवर, ब्लूटूथ 5.0, 3 डी सराउंड साउंड और चार्जिंग केस सहित 15 घंटे तक की कम्बाइंड बैटरी लाइफ के साथ आता है। Airfunk 1 की कीमत 1,299 रुपये है।

Realme Buds Q2 Neo

अगर आप एक बेहतर ईयरबड्स की तलाश में हैं, तो फिर Realme Buds Q2 Neo को भी ट्राई कर सकते हैं। यह इन-ईयर डिजाइन के साथ आता है। इसमें 10mm डायनैमिक ड्राइवर दिए गए हैं। डिवाइस में 88ms लो-लेटेंसी वाला गेमिंग मोड और Realme Link ऐप के लिए सपोर्ट भी है। वायरलेस ईयरबड्स ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करते हैं और कॉल के लिए एंवायर्नमेंट नॉइज कैंसिलेशन (ईएनसी) के साथ भी आते हैं। ENC के जरिए यूजर्स को कॉलिंग के दौरान बेहतर माइक्रोफोन परफॉर्मेंस मिलता है। TWS ईयरबड्स 20 घंटे की बैटरी लाइफ देते हैं और क्विक चार्जिंग के साथ आते हैं। Realme Buds Q2 Neo की कीमत 1,599 रुपये है।

Micromax Airfunk 1 Pro

Micromax Airfunk 1 Pro की बात करें, तो इस ईयरबड्स में क्वालकॉम के QCC 3040चिपसेट दिया गया है। इसमें आपको 13mm के ड्राइवर्स मिलते हैं। TWS ईयरबड्स एंवायर्नमेंटल नॉइज कैंसिलेशन (ENC) और क्लियर वॉयस कैप्चर (CVC) 8.0 के साथ आते हैं। यह ईयरबड्स के लिए 7 घंटे के प्लेटाइम के साथ आता है, जिसे चार्जिंग केस को मिलाकर 32 घंटे तक बढ़ाया जाता है। इसमें चार्जिंग के लिए USB टाइप-सी पोर्ट है और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.2 के साथ आता है। ईयरबड्स भी IP44 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के साथ आते हैं। ईयरबड्स में बेहतर ऑडियो क्वालिटी और नॉइज कैंसिलेशन को इनेबल करने के लिए चार माइक्रोफोन्स दिए गए हैं। Micromax Airfunk 1 Pro की कीमत 2,499 रुपये है।

Dizo GoPods D Earbuds

Dizo GoPods D Earbuds की कीमत 1,599 रुपये है। Dizo GoPods D 10mm ड्राइवर के साथ आता है। बेहतर बास जनरेट करने के लिए Bass Boost+ एल्गोरिथम के साथ मिलकर काम करते हैं। इनमें सिलिकॉन ईयर टिप्स दिए गए हैं। ईयरबड्स में काले और सफेद दोनों रंगों में बाहर की तरफ रेडियल मैटेलिक टेक्स्चर का इस्तेमाल किया गया है। Dizo GoPods ईयरबड्स Realme Link ऐप को सपोर्ट करता है। Realme Link ऐप Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। डिजो का दावा है कि GoPods D ईयरबड्स चार्जिंग केस के साथ कुल 20 घंटे का प्लेबैक टाइम देती हैं। चार्जिंग केस में 400mAh की बैटरी है, जबकि प्रत्येक ईयरबड में 40mAh की बैटरी है। इसमें आपको गेम मोड भी मिलता है। Dizo GoPods D, Google की Fast Pair तकनीक को सपोर्ट करता है, जिसका अर्थ है कि आपका Android फोन ऑटोमैटिकली तेजी से कनेक्ट हो जाएगा।