20,000 रु. से कम की रेंज में आते हैं ये शानदार True Wireless Earbuds, जानें इनकी कीमत और फीचर्स

इन दिनों मार्केट में ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (True Wireless Earbuds) हर रेंज में मौजूद हैं। इसे आप एक हजार से कम की कीमत में भी खरीद सकते हैं, लेकिन आपको इसमें क्वालिटी साउंड (Quality sound) चाहिए, तो ज्यादा पैसा खर्च करना होगा। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही ईयरबड्स (Earbuds) के बारे में जो 20 हजार रुपये से कम की कीमत में उपलब्ध हैं और इनमें आपको शानदार फीचर्स भी मिलेंगे।

सेनहाइजर CX 400BT ट्रूली वायरलेस इयरबड्स (Sennheiser CX 400BT True Wireless Earbuds )
सेनहाइजर (Sennheiser)के ऑडियो प्रोडक्ट बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। अगर आप बेहतर क्वालिटी वाला ईयरबड्स खरीदना चाहते हैं, तो सेनहाइजर CX 400BT ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स (Sennheiser CX 400BT True Wireless Earbuds) एक ऑप्शन हो सकता है। फिलहाल अमेजन पर इसकी कीमत 14,948 रुपये। यह ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

सेनहाइजर के CX 400BT ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स में 7 MM के ड्राइवर्स मिलते हैं। इसमें ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी के साथ स्मार्ट कंट्रोल ऐप की सुविधा भी मिलती है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह 7 घंटे तक काम करते हैं, जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है। बड्स को फुल चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है और सिर्फ 10 मिनट की चार्जिंग में यह एक घंटे तक चल सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी बड्स प्रो (SAMSUNG Galaxy Buds Pro)
सैमसंग (SAMSUNG) का ट्रू वायरलेस ईयरबड्स गैलेक्सी बड्स प्रो (Galaxy Buds Pro) आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। यह एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (Active Noise Cancellation ) फीचर के साथ आता है। इसमें 11 MM वूफर, 6.5 MM ट्वीटर और तीन माइक्रोफोन्स दिए गए हैं, जो यूजर को बेहतर साउंड एक्सपीरियंस देते हैं। इसमें गैलेक्सी वियरेबल ऐप की मदद से एएनसी (ANC) लेवल को कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह 99 प्रतिशत तक बैकग्राउंड नॉयज को फिल्टर कर देता है।

साथ ही, माइक्रोफोन्स अंदर और बाहर की नॉयज को रियल टाइम में मॉनिटर करता है। एंबियंट साउंड फीचर इसके यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाता है। इसमें 360 ऑडियो व डॉल्बी हेड ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह एंड्रॉयड 7.0 या फिर इसके ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करता है। इसमें ब्लूटूथ 5 (Bluetooth) का सपोर्ट है। ईयरबड्स में पावर देने के लिए 61 mAhकी बैटरी दी गई है। एएनसी के साथ तकरीबन पांच घंटे की बैटरी बैकअप मिलती है। यह IPX7 रेटिंग के साथ आता है। इसकी कीमत 15,990 रुपये है।

जेब्रा इलीट 85टी (Jabra Elite 85t)
जेब्रा इलीट 85टी (Jabra Elite 85t) ईयरबड्स की कीमत अमेजन पर फिलहाल 17,999 रुपये है। Jabra Elite 85t में आपको कई एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे। इसमें आपको हर बड्स में तीन माइक मिलते हैं, जिनमें दो अंदर की तरफ और एक बाहर की तरफ दिया है। बाहर की तरफ दिए गए माइक्रोफोन हवा की आवाज को कंट्रोल करने में मदद करता है। बढ़िया साउंड के लिए इन बड्स में 12mm के स्पीकर्स मिलते हैं।

Jabra Elite 85t को खास इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि लंबे समय तक इनका इस्तेमाल कर सकें। यह एडवांस्ड एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन (ANC) को अपने हिसाब से एडजस्ट कर दिता है। आप चाहें, तो ANC Mode को ऐप की मदद से ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इसमें 6 माइक्रोफोन और वाइंड प्रोटेक्शन दिया है। बैटरी की बात करें, तो Jabra Elite 85t 5.5 घंटे के बैकअप देती हैं, जबकि चार्जिंग केस के साथ इसकी बैटरी लाइफ 25 घंटे तक की है।