ये हैं 7000 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट video doorbell, अब घर को बनाए सुरक्षित

पहले सिक्योरिटी कैमरा सिर्फ माल्स, या बड़े-बड़े ऑफिस में देखने को मिलते थे लेकिन अब सिक्योरिटी की वजह से लोगो ने भी अपने घरों में सिक्योरिटी कैमरे लगाना शुरू कर दिया है। अगर आप भी अपने घर में कैमरा लगवाना चाहतें हैं लेकिन बजट कम है तो आप वायरलेस वीडियो डोरबेल भी ख़रीद सकते हैं। मार्किट में आपको इसके ढ़ेर सारे ऑप्शन मिल जाएंगे लेकिन आपके घर के हिसाब से कौन सी डोरबेल का ऑप्शन फिट बैठेगा ये उनके फीचर देख कर ही तय किया जा सकता है।  हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको वायरलेस वीडियो डोरबेल के बेहतरीन ऑप्शन बताने जा रहें हैं जो आपके घर को सुरक्षा प्रदान करेंगे और इनमें आपको फीचर्स भी कमाल के मिल जायेंगे। 

Best Video Doorbell Under 7000

1. Qubo Video Doorbell

2. Godrej Video Doorbell

3. CP Plus Video Doorbell

क्यूबो वीडियो डोरबेल  (कीमत 6,990 रुपये)

आप हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड क्यूबो का मॉडल (HCD01) देख सकते हैं। यह स्मार्ट WiFi वायरलेस वीडियो डोरबेल है जिससे आपके फोन पर इंस्टेंट विज़िटर वीडियो कॉल आती है।  इसके साथ ही इसमें आपको इंट्रूडर अलार्म सिस्टम, जिससे अनचाहें  मेहमानों को दूर रखा जा सकता है। इस वीडियो डोरबेल  में आपको 1080P FHD कैमरा, 2-वे टॉक,36 चाइम ट्यून और  Alexa और Google के साथ भी काम करने में सक्षम है। 

यह बैटरी से चलती है और आप अपने घर के किसी भी दो फ़ोन के साथ इसको कनेक्ट कर सकते हैं जिन पर पर नोटिफिकेशन ले सकते हैं। इसमें आपको MP4 क्वालिटी  वीडियो रिकॉर्डिंग मिलेगी जिसमें आपको सब कुछ एकदम क्लियर दिखेगा। इसमें आपको donot disturb मोड, head to toe विजिबिलिटी, बड़ी स्मार्ट स्क्रीन मिलती है और इसमें आप प्री-रिकार्डेड मेसज भी छोड़ सकते हैं।  इस वीडियो डोरबेल को इंस्टॉल करना बेहद आसान है और यह आपके गेट पर ज़्यादा जगह भी नहीं लेती।  दिखने में भी यह काफी स्लीक और कॉम्पैक्ट है जो आपके गेट पर लगी हुई अच्छी भी लगती है। इसको आप ब्लैक कलर में ख़रीद सकते हैं। इसकी कीमत 6,990 रुपये है और कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी इस पर दे रही है।

गोदरेज वीडियो डोरबेल (कीमत 4,869 रुपये)

इस लिस्ट में दूसरा नाम गोदरेज कंपनी का है और आप इसका मॉडल (ST4.3) देख सकते हैं। यह वीडियो डोरबेल आपको  2 वे कम्युनिकेशन देती है और साथ ही में आपको एडजस्टेबल वॉल्यूम, ब्राइटनेस, रंग और कंट्रास्ट भी मिलता है।  यह हैंड्स-फ़्री यूनिट है जसिमें आपकोहाई रेसोल्यूशन कैमरा, नाईट विज़न, OSD मेनू, इन्फ्रारेड LED बह आपको इसमें मिल जाएगी। इसका वॉटर और डस्ट रेज़िस्टेंट डिज़ाइन आपका साथ सालों निभाता है। 

यह दिखने में कॉम्पैक्ट है जो आपके दरवाज़े पर ज्यादा स्पेस नहीं लेती आप इसको बड़ी आसानी से इनस्टॉल और क्लीन भी कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको 4.3 इंच का डिस्प्ले भी मिलता है जिसमें आप घर पर आने वाले इंसान का चेहरा आराम से देख सकते हैं। इस वीडियो डोरबेल की मदद से आप अपने घर को सुरक्षित रख सकते हैं। इसकी वॉइस और वीडियो क्वालिटी में  भी आपको कोई शिकायत नहीं मिलेगी और साथ ही आपको इसमें डोर लॉक रिलीज़ करने का ऑप्शन भी  मिलेगा। यह आपको वाइट कलर में मिलेगी। इसकी ऑनलाइन कीमत 4,869 रुपये है और कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी इस प्रोडक्ट पर दे रही है। 

CP Plus Video Doorbell

सीपी प्लस विडियो डोरबेल (कीमत 5,181 रुपये)

आप सीपी प्लस कंपनी का मॉडल (‎CP PLUS VDP) देख सकते हैं।  यह कंपनी अपने हाई-क्वालिटी कैमरा के लिए जानी-जाती है। यह मॉडल आपको 7 इंच रंग TFT- LCD डिस्प्ले, विज़िटर कॉलिंग, वीडियो इंटरकॉम,अनलॉक और मॉनिटर ऑप्शन के साथ मिलता है। इसमें आपको इनबिल्ट IR कलर कैमरा मिलेगा जो टच कीपैड के साथ नाइट विजन के ऑप्शन के साथ आता है। 

यह वीडियो डोरबेल आपको हैंड फ्री ऑप्शन के साथ, टो वे टॉक, डस्ट और रेन कवर के साथ मिलेगा जिसमें आप मेमोरी भी सेव कर सकते हैं। यह यूनिट दिखने में स्लीक और कॉम्पैक्ट है जो आपके घर का बाहर लगी हुई अच्छी दिखेगी। इसके साथ -साथ आपको donot distrub का ऑप्शन भी इसमें मिल जाएगा। सीपी प्लस का यह मॉडल आपके घर के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है क्यों कि इसमें आपको ब्रांडेड कंपनी का भरोसा और उम्दा प्रोडक्ट मिलता है। आप इसको वाइट कलर में ख़रीद सकते हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत 5,181 रुपये है और कंपनी इस प्रोडक्ट पर आपको 2 साल की वारंटी भी दे रही है।