Office और Study के लिए ये हैं बेस्ट Wall Mounted Table, कीमत 2000 रुपये से भी कम

कोरोना और लॉकडाउन ने लोगो को घर से काम करने पर मज़बूर कर दिया है , इसलिए अब लोगो ने अपने घरों में ही ऑफिस या स्टडी कॉर्नर सेटअप कर लिया है। अगर आपको भी अपने घर में ऑफिस या स्टडी कॉर्नर सेटअप करना है और आप एक किफ़ायती और टिकाऊ टेबल ढूंढ रहें हैं तो हम इस रिपोर्ट में आपको कुछ किफ़ायती और बेस्ट ऑप्शंस बताने जा रहें हैं, जो उनके लिए भी फिट बैठेगा जिनके घर में स्पेस का इशू है और अलग से टेबल रखने की जगह बिलकुल भी नहीं है। आपको इस रिपोर्ट में बेस्ट वॉल माउंटेड ऑफिस और स्टडी टेबल के ऑप्शन बताने जा रहें हैं जो आपके बजट में भी आसानी से फिट होंगे और आप काम भी आराम से कर पाएंगे। 

Best Wall Mounted Office and Study Table Under 2000    

1. Qara Wall Mounted Table

2. Compal Wall Mounted Table

3. Furo Wall Mounted Table

Qara वॉल माउंटेड टेबल

सबसे पहले बात Qara ब्रांड के मॉडल (1375313031) की करते हैं। यह मॉडल आपको इंजीनियर्ड वुड से बना हुआ मिलेगा, जो इसको टिकाऊ और मज़बूत बनाता है।बात इसके साइज की करने तो यह आपको 60 cm x 40cm में मिलेगा।  इसको आप अपने स्टडी रूम या फिर अगर आपके घर में स्पेस का इशू है तो इसको अपने बैडरूम में भी फिट कर सकते हैं। इसमें Ebco ब्रांडेड वॉल-माउंटेड ब्रैकेट का इस्तेमाल हुआ है जिससे यह ज़्यादा भार लेने पर भी टूटती या झुकती नहीं है। 

इसका डिज़ाइन मॉडर्न है और यह दिखने में स्लीक और कॉम्पैक्ट है जो आपके किसी भी रूम में आसानी से फिट हो जाएगी।  इस पर आप अपना लैपटॉप और डायरी रख कर आराम से काम कर सकते हैं। इसको फिट करना बेहद आसान है और साथ ही आप इसको गीले कपड़े से मिनटों में क्लीन कर सकतें हैं। यह टेबल वॉटर प्रूफ है जिससे इसमें पानी या और भी कोई गिला सामान गिर जाने पर इसकी लकड़ी फूलती नहीं है और आपका साथ सालों निभाती है।  इसका साथ ही इसके एज शार्प नहीं हैं जिससे आपके घर में बच्चों को चोट लगने का ख़तरा भी कम हो जाता है।  आप इस वॉल माउंटेड टेबल को वाइट कलर में ख़रीद सकते हैं और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,749 रुपये है।

Compal वॉल माउंटेड टेबल

आप Compal ब्रांड की वॉल माउंटेड टेबल भी देख सकते हैं और हो सकता है कि यह आपको  पसंद भी आ जाए। यह टेबल आपको पाउडर कोटेड स्टील, करोश़न और टर्निशिंग प्रूफ़ से बनी हुई मिलेगी और साथ ही खरोंच से बचने के इसके सरफेस को सॉफ्ट ट्रीटमेंट दिया गया है। यह टेबल मैक्सिमम 200 किलो वजन उठा सकती है।  यह मल्टीपर्पस टेबल है जिसको आप शेल्फ़ ब्रैकेट, छोटे वॉल माउंटेड फ़ोल्डिंग डेस्क, बुकशेल्फ़, किचन शेल्फ़, या आपके गेराज में वर्कबेंच जैसे कहीं भी सेट कर सकते हैं।  साथ  ही इसे आप अपने घर या आउटडोर के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि किचन, बाथरूम, स्टोर, ,  वॉश रूम, ऑफ़िस, बालकनी या बरामदा आदि के लिए भी यह  बेहतरन ऑप्शन है।

यह टेबल हाई-क्वालिटी वुड से बनी है जो इसको टिकाऊ और मज़बूत बनाती है और इसपर आपको लैमिनेटेड फिनिश मिल जाएगी जो इसको सालों साल चलाएगी और जंग भी नहीं लगने देगी। इसमें 16 mm की ग्रेडेड प्लाईवुड का इस्तेमाल हुआ है। इस टेबल पर आप अपना लैपटॉप, डायरी, लाइट, फ़ोन आसानी से रख कर काम कर सकते हैं। इसके स्लीक और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन की वजह से यह आपके किसी भी रूम में आराम से फिट हो जाएगी एयर जयदा जगह भी नहीं लेगी। आप इस वॉल माउंटेड टेबल को सिल्वर कलर में ख़रीद सकते हैं और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,699 रुपये है। 

Furo वॉल माउंटेड टेबल

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बात करते हैं Furo ब्रांड के (Folding wall mount table) मॉडल की।  यह आपको 60 x 40 x 12.7 सेंटीमीटर साइज में  मिलेगा और इसमें इंजीनियर्ड वुड लकड़ी का इस्तेमाल हुआ है जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाते हैं। यह हाई क्वालिटी MDF बोर्ड से बना है जो इसको बोरर प्रूफ, दीमक प्रूफ और एनवायरनमेंट फ्रेंडली भी बनाते हैं। इस टेबल में प्रीमियम सफेद रंग के ब्रैकेट का इस्तेमाल किया गया है जो इसे रूस्ट प्रूफ, हेवी ड्यूटी मेटल और हैवी वज़न उठाने में मदद करते हैं।  यह  टेबल मैक्सिमम 60 किलो तक का भार उठाने में सक्षम है। 

इसका डिज़ाइन मॉडर्न है और दिखने में यह काफी स्लीक और  कॉम्पैक्ट है जो आपके रूम में लगी हुई अजीब नहीं लगेगी।  इसके अलावा आप इसको स्टडी टेबल, लैपटॉप टेबल, डाइनिंग टेबल, बेडसाइड टेबल, होम वर्क टेबल, प्रिंटर टेबल, होम थिएटर टेबल, होम/ऑफिस वर्किंग टेबल के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस टेबल आपका लैपटॉप, फ़ोन, लैंप, और बुक्स भी आसानी से रख कर काम किया जा सकता है।  इसको फिट करना बेहद आसान है जिसके लिए आपको सारा सामान इसके साथ ही मिलता है।  यह वॉल माउंटेड टेबल आपको वाइट कलर में मिलेगी और इसकी ऑनलाइन कीमत 1,699 रुपये है