1500 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट Wifi रेंज एक्सटेंडर, अब मिलेगा हाई स्पीड डाउनलोडिंग का मज़ा

पूरे देश में लॉकडाउन के चलते,सब लोग घरों में बंद है जिसकी वजह से फ़ोन और लैपटॉप पर काम बढ़ गया है, ऐसे में इंटरनेट की खपत भी ज्यादा हो गई है। अब घर बैठे लोग ना सिर्फ ऑफिस का काम करते हैं बल्कि बच्चे अपना स्कूल भी अटेंड करते हैं। इतना ही नहीं वीकेंड पर OTT प्लेटफार्म पर सीरीज या फिल्म्स भी देखते है जिसके चलते लोग कई बार इंटरनेट कनेक्टिविटी को लेकर परेशान रहते है। अगर आप या आपके दोस्त भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आपके लिए हम बहुत ही आसान ऑप्शन लेकर आये हैं ,जिससे आपकी इंटरनेट कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी। इस रिपोर्ट में हम आपको बेस्ट वायरलेस WiFi रेंज एक्सटेंडेर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Best Wifi Range Extender

1.TP-Link Wifi  Range Extender

2. Mercusys Wifi Range Extender

3. Mi Wifi Range Extender

TP-Link Wifi रेंज एक्सटेंडेर (कीमत 1,399 रुपये)

TP-Link का मॉडल (TL-WA850RE) आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक ड्यूल बैंड वायरलेस रेंज एक्सटेंडेर है जो आपके नेटवर्क की कवरेज और स्ट्रेंथ को बढ़ता है। इस वायरलेस रेंज एक्सटेंडेर आपको 300 mbps तक की सुपरफास्ट स्पीड मिलती है, जिससे आप बिना रुके हाई-स्पीड में डाटा डाउनलोड कर सकते है। इसके साथ-साथ इसे ईथरनेट पोर्ट से कनेक्ट करने की सुविधा भी मिलती है। इस मॉडल में आपको दो इंटरनल ऐंटेना, रेंज एक्सटेंडेर मोड लगे हुए मिलते है जो आपके नेटवर्क को बूस्ट करके कवरेज बढ़ाते है। यह काफी स्लीक और कॉम्पैक्ट है और इसमें किसी तरह की वायर की जरूरत भी नही पड़ती जिससे इसे कही और किसी भी वॉल में फिट करना बेहद आसान हो जाता है। इसमें आपको WPS बटन, स्मार्ट सिग्नल लाइट इंडिकेटर,और नाईट मोड जैसे कई एडवांस्ड फीचर भी मिलते है।  यह वायरलेस रेंज एक्सटेंडर आपको वाइट कलर में मिलेगा जिसकी कीमत 1,399 रुपये है।  कंपनी आपको इस प्रोडक्ट पर 3 साल की वारंटी भी देती है।

Mercusys Wifi रेंज एक्सटेंडेर (कीमत 1,099 रुपये)

आप Mercusys का (MW300RE) मॉडल देख सकते हैं जो MIMO तकनीक के साथ तीन एक्सटर्नल एंटीना के साथ रेंज एक्सटेंडर के अलावा MW300RE सेट करने में भी मदद करता हैं। यह वायरलेस 300Mbps तक की स्पीड आपको देता है जिससे आप नॉन-स्टॉप फिल्म्स और विडियो डाउनलोड कर सकते हैं। यह रेंज एक्सटेंडर मोड आपके वायरलेस सिग्नल को बढ़ता है। आसान टू-टच सेटअप या WPS बटन पर एक पुश के साथ आता है जो आप वायरलेस कवरेज को आसानी से एक्सपैंड करता है। यह आपको मल्टीकलर LED इंडिकेटर और इसके साथ आपको बेस्ट Wi-Fi एक्सटेंशन डिलीवर करने के लिए सही लोकेशन ढूंढने में मदद करता है। इसका मिनिएचर साइज़ और वॉल माउंटेड डिज़ाइन इसे आसानी से लगाने और आपकी इच्छा के अनुसार मूव करने में मदद करता है। यह आपको वाइट कलर में मिलेगा जिसकी कीमत 1,099 रुपये है। जिस पर आपको 3 साल की वारंटी भी कंपनी देती है।

Mi Wifi रेंज एक्सटेंडेर (कीमत 999 रुपये)

आप Mi का (R4CM) मॉडल देख सकते है जो 300Mbps स्पीड और 2.4 GHz फ्रीक्वेंसी के साथ आता है जिससे आप कही भी और कभी भी वीडियो स्ट्रीमिंग और वेब ब्राउज़िंग कर सकते है।  बेहतर स्पीड और हाई-कवरेज के लिए आपको इसमें 4 एंटेना भी मिलते है और यह 400 Sqft तक के साइज के एरिया को आसानी से कवर करता है। इसको आप एमआई वाई-फाई ऐप की मदद से कभी भी, कहीं से भी अपने नेटवर्क को कण्ट्रोल कर सकते है। इसमें आपको पैरेंट कण्ट्रोल फीचर मिलता है जिसकी मदद से आप बच्चों के लिए इंटरनेट और कंटेंट कण्ट्रोल कर सकते है।  इस मॉडल से आप 2-4 डिवाइस तक आसानी से कनेक्ट कर सकते है। यह दिखने में स्लीक और टिकाऊ प्रोडक्ट है। आपको यह wifi रेंज एक्सटेंडेर वाइट कलर में मिलेगा।  जिसकी कीमत 999 रुपये है और कंपनी इस पर आपको 1 साल की वारंटी भी दे रही है।