500 रुपये से भी कम की कीमत में खरीद सकते हैं ये Wired Earphone, जानें इनके फीचर्स

वायरलेस ईयरफोन के इस दौर में वायर्ड वाले ईयरफोन ( Wired Earphone)को पसंद करने वाले भी कम नहीं है। बाजार में अलग-अलग ब्रांड के कई बेहतरीन वायर्ड ईयरफोन (Earphone) मौजूद हैं, जिसे आप महज 500 रुपये से कम की कीमत में खरीद सकते हैं। जान लीजिए कुछ ऐसे ही वायर्ड ईयरफोन्स (Wired Earphones) के बारे में…

रेडमी ईयरफोन (Xiaomi Redmi Hi-Resolution Audio Wired Earphone)
अगर आप वायर वाले ईयरफोन खरीदना चाहते हैं, तो रेडमी ईयरफोन (Redmi Earphones) आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। अमेजन पर इसकी कीमत फिलहाल 399 रुपये है। ईयरफोन में एल्यूमीनियम एलॉय बॉडी दी गई है, इसके साथ 10MM के डायनैमिक ड्राइवर का भी सपोर्ट है। ईयरफोन में यूजर को क्रिस्टल क्लियर आवाज, डायनैमिक बास मिलेगा। इसका वजन महज 13 ग्राम है। रेडमी ईयरफोन (Redmi Earphones) में एंटी ईयरवैक्स सिलिकॉन ईयरप्लग दिए गए हैं, जो वैक्स और पसीने से खराब नहीं होंगे। ईयरफोन के वायर की लंबाई 1.25 मीटर है। इसके ऑडियो जैक की डिजाइन 90 डिग्री है। ईयरफोन के वायर में प्ले/पॉज के लिए एक बटन भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें एचडी माइक्रोफोन दिया गया है जो कि कॉलिंग और ऑडियो रिकॉर्डिंग में काफी मददगार साबित होंगे।

ल्यूमिफोर्ड यू20 (Lumiford U20)
ल्यूमीफोर्ड (Lumiford) के वायर वाले ईयरफोन को 399 रुपये में खरीद सकते हैं। ल्यूमिफोर्ड के इस ईयरफोन के वायर की लंबाई 1.3 मीटर हैं, जिनके 3.5 MM प्लग आसानी से लैपटॉप, टेबलेट और मोबाइल फोन्स में लग जाते हैं। कंपनी ने वायर में इन-लाइन कंट्रोल जैसे फीचर दिए हैं, जिनकी मदद से प्ले/पॉज म्यूजिक, स्किप ट्रैक्स, आंसर/कट कॉल्स महज एक क्लिक में संभव है। बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ इसमें सीरी और गूगल वॉयस असिस्टेंस जैसे एआई फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें 10 MM स्पीकर और बेहतर बास है, जिससे ऑडियो क्वॉलिटी और बेहतर होती है। इसके साथ 2 इंटरचेंजेबल रबर कैप्स दिए जा रहे हैं, जो कि अलग-अलग साइज में उपलब्ध हैं।

टीसीएल एसओसीएल (TCL SOCL100)
टीसीएल एसओसीएल (TCL SOCL100)वायर वाले हेडसेट (Wired Headset) की कीमत महज 399 रुपये है। यह इन-ईयर ईयरबड्स फैंटम ब्लैक, ओशन ब्लू, सनसेट ऑरेंज और सनराइज पर्पल कलर वैरियंट में उपलब्ध है। यह माइक सपोर्ट के साथ आता है। 8.6 एमएम ऑडियो ड्राइवर से बैलेंस्ड और क्लियर साउंड के साथ एन्हांस्ड बास मिलती है। यह एर्गोनोमिक डिजाइन डिजाइन के साथ आता है। यानी लंबे समय तक इस्तेमाल करते हैं तब भी आपको परेशानी नहीं होगी। इसमें नॉयज आइसोलेशन फीचर भी दिया गया है। कॉल और म्यूजिक कंट्रोल के लिए बिल्ट-इन माइक प्लस इन-लाइन रिमोट दिया गया है। जिससे कॉल को एक्सेप्ट या फिर रिजेक्ट करने में आसानी होगी।

जेबीएल सी50 एचआई वायर्ड हेडसेट (JBL C50HI Wired Headset)
जेबीएल सी50 एचआई वायर्ड हेडसेट (JBL C50HI Wired Headset) को आप फिलहाल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से 469 रुपये में खरीद सकते हैं। इसमें बिल्ट-इन माइक्रोफोन और एक कंट्रोल बटन दिया गया है, जिससे कॉल्स को भी आसानी से रिसीव किया जा सकता है। इनकी साउंड क्वालिटी भी काफी अच्छी है और यह कई आकर्षक कलर्समें उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि यह वॉयस असिस्टेंट इंटीग्रेशन के साथ आता है।