2,000 रु की रेंज में आते हैं ये शानदार Earbuds, मिलेगी बेहतर साउंड क्वालिटी

Lava Probuds

Earbuds (ईयरबड्स) तेजी से भारतीय बाजार में लोकप्रिय हो रहे हैं। इसमें न सिर्फ आपको बेहतर साउंड क्वालिटी मिलती है, बल्कि यह इस्तेमाल करने के लिहाज से भी आरामदायक है। अगर आप 2,000 रुपये के आसपास की रेंज में ईयरबड्स खरीदने की सोच रहे हैं, तो हाल ही में Lava, BoAt और Noise ने अपने नए ईयरबड्स भारतीय बाजार में उतारे हैं। इनमें आपको कई स्मार्ट फीचर्स भी मिलेंगे। आइए जान लेते हैं इन ट्रू वायरलेस स्टीरिओ (TWS) के फीचर्स…

Lava Probuds (लावा प्रोबड्स)

Lava के Lava Probuds ट्रू वायरलेस स्टीरिओ (TWS) को आप 2,199 रुपये रुपये में खरीद सकते हैं। इसे Lava e-store, Amazon और Flipkart ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। Lava Probuds के फीचर्स की बात करें, तो इनमें 11.6mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं और यह MediaTek Airoha प्रोसेसर पर रन करता है। कंपनी दावा करती है कि ये ईयरबड्स डीप बास देने की क्षमता रखते हैं। साथ ही, कॉल्स के दौरान बेहतर आवाज मिलती है। प्रत्येक ईयरबड में 55mAh की बैटरी है, जबकि 500mAh की बैटरी चार्जिंग केस में दी गई है। चार्जिंग केस के बैकअप को मिला दें, तो यह ईयरबड्स कुल मिलाकर 25 घंटे तक का बैकअप दे सकते हैं। Lava Probud वेक ऐंड पेयर टेकनोलॉजी से लैस है। इससे चार्जिंग केस लिड को ओपन करते ही ईयरबड्स के पावर ऑन हो जाते हैं और कनेक्शन मोड में चले जाते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इनमें Bluetooth v5 और एक Micro-USB पोर्ट चार्जिंग के लिए दिया गया है। इसका वजन 77 ग्राम है। Lava Probuds में IPX5 सर्टिफिकेशन के साथ आता है यानी यह स्वेट और वाटर रसिस्टेंस को सपोर्ट करता है। इसमें आपको वॉयस असिस्टेंट फीचर भी मिलता है।

BoAt Airdopes 281 Pro (बोट एयरडॉप्स 281 प्रो)

बोट का Airdopes 281 Pro भी आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। BoAt Airdopes 281 Pro TWS ईयरबड्स की खास बात है कि यह 6 mm डायनैमिक ड्राइवर्स के साथ आते हैं, जो शानदार साउंड क्वॉलिटी प्रदान करती है। इसमें ENx टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे म्यूजिक सुनने का आनंद बदल जाएगा। इसमें टच कंट्रोल से आप म्यूजिक प्ले/पॉज, कॉल रिसीव, कट समेत अन्य फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। बोट एयरडॉप्स गूगल असिस्टेंस और सीरी सपोर्ट के साथ आया है। बोट के इस ईयरबड्स की बैटरी की बात करें, तो कंपनी का दावा है इसे चार्जिंग केस के साथ सिंगल चार्ज पर 32 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे टाइप सी पोर्ट और फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ पेश किया गया है। यह ईयरबड्स डस्ट और वाटर रजिस्टेंट है। ईयरबड्स Bluetooth v5.1 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। BoAt Airdopes 281 Pro TWS ईयरबड्स को 1,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। आप इसे 1799 रुपये में भी खरीद सकते हैं। इसकी बिक्री 26 जून से अमेजन पर होगी।

Noise Air Buds Mini (नॉइज एयर बड्स मिनी)

अगर आप किफायती ईयरबड्स की तलाश में हैं, तो Noise के Air Buds Mini को आप 1,299 रुपये की कीमत में खरीद सकते है। यह पर्ल व्हाइट और जेट ब्लैक कलर में उपलब्ध है। Noise Buds Air Mini में तेज और क्लियर साउंड क्वालिटी के लिए 14.2 mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं। यह TruBass टेक्नोलॉजी और अलग-अलग mics के साथ आता है, जो कॉलिंग क्वालिटी को बेहतर बना देता है। कंपनी का दावा है कि इस ईयरबड्स को एक बार चार्ज करने पर 15 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। यह टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। इसे चार्ज होने में करीब दो घंटे का समय लगता है। इसमें चार्जिंग इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए Hyper Sync technology और 5.0 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। ईयरबड्स एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस को सपोर्ट करती है। यह कॉम्पैक्ट पैक स्मार्ट टच कंट्रोल और IPX4 स्वेट रेजिस्टेंस के साथ आता है।