2000 रु. से कम में खरीद सकते हैं बांडेड कंपनियों के ये Neckband Earphone

मार्केट में वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन (Neckband Earphone) के बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं, लेकिन आप 2000 रुपये से कम कीमत में ब्रांडेड कंपनियों के वायरलेस ईयरफोन (Wireless Earphones) खरीदना चाहते हैं, तो कई कंपनियों के फीचर रीच ईयरफोंस मौजूद हैं। आइए जान लेते हैं क्या हो सकते हैं आपके लिए बेस्ट ऑप्शंस…

बोट रॉकर्ज 255 प्रो प्लस (Boat Rockerz 255 Pro+)
Boat Rockerz 255 Pro+ वायरलेस ईयरफोन को 1,499 रुपये में खरीद सकते हैं। यह नेकबैंड-स्टाइल वायरलेस इन-ईयर हेडसेट है, जो कि कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5 व क्वालकॉम प्रोसेसर से लैस है। इसमें दो प्रमुख क्वालकॉम टेक्नोलॉजी इनेबल की गई है, जो कि हाई-रिजॉल्यूशन ऑडियो ट्रांसमिशन के लिए aptX ब्लूटूथ कोडेक को सपोर्ट करता है और कॉल पर बेहतर वॉयस परफोर्मेंस के लिए क्वालकॉम cVc एनवायरमेंटल नॉयज कैंसिलेशन प्रदान करता है। ईयरफोन में चार्जिंग के लिए टूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है जो कि 10 मिनट की चार्जिंग पर 10 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इन ईयरफोन का इस्तेमाल 40 घंटे किया जा सकता है। Boat Rockerz 255 Pro+ ईयरफोन में साउंड के लिए 10mm डायनमिक ड्राइवर्स और SBC व AAC ब्लूटूथ कोडेक दिए गए हैं। इसके अलावा यह Qualcomm aptX को भी सपोर्ट करते हैं। वाटर रसिस्टेंस के लिए यह IPX7 रेटेड हैं, जिसमें इन ईयरफोन का इस्तेमाल आउटडोर और एक्सरसाइज करते हुए किया जा सकता है। वॉयस असिस्टेंस के लिए Google Assistant और Siri का उपयोग भी किया जा सकता है। डुअल पेयरिंग और मैगनेटिक सपोर्ट भी इसमें दिया गया है। यह एक्टिव ब्लैक, नेवी ब्लू और टील ग्रीन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध हैं।

शाओमी मी नेकबैंड ईयरफोन प्रो (Xiaomi Mi Neckband Earphone Pro)
Mi Neckband Earphone Pro को 1,799 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस नेकबैंड में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) फीचर दिया गया है। साथ ही एन्हैंस्ड ब्लूटूथ कोडेक सपोर्ट और IPX5 वाटर रसिस्टेंस (Water Resistance) भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि बड्स वैक्स फ्री रहेंगे और क्लीन रहेंगे। Mi Neckband Earphones Pro में 10mm के डायनैमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इन्हें फुल चार्ज कर 20 घंटे की बैटरी बैकअप (Battery Backup) मिलेगी। इसमें 150mAh की बैटरी दी गई है। ईयरफोन (Earphone) फुल चार्ज (Full Charge) होने में करीब 1.5 घंटे का समय लेता है।

सैमसंग लेवल यू2 (Samsung Level U2)
सैमसंग (Samsung) के Level U2 नेकबैंड स्टाइल वाले वायरलेस ईयरफोन को 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह नेकबैंड ईयरफोन एक बार चार्ज के बाद 500 घंटे की स्टैंडबाय लाइफ देते हैं। वायरलेस हेडफोन्स 18 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक और 13 घंटे का टॉकटाइम भी देते हैं। चार्जिंग के लिए इसमें USB टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। सैमसंग Level U2 वायरलेस ईयरफोन में यूजर्स BT 5.0, 12mm स्पीकर यूनिट और 2 माइक्रोफोन्स के साथ आप हाई क्वॉलिटी और स्टेबल म्यूजिक का भी मजा ले सकते हैं। इसमें Samsung की स्केलेबल कोडक टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराई गई है। इसमें 4 फिजिकल बटन दिए गए हैं जिसमें कॉल रिसीव शामिल है। इसमें कॉल और म्यूट के बटन भी दिए गए हैं। यह IPX2 वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आता है। इसका वजन सिर्फ 41.5 ग्राम है। Samsung Level U2 में 12mm का ड्राइवर है जिसकी फ्रिक्वेंसी 20,000Hz है। इसके साथ कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। बेहतर कॉलिंग के लिए इसमें दो माइक्रोफोन दिए गए हैं। इसमें AAC, SBC और Scalable codec का सपोर्ट है।

रेडमी सोनिकबास वायरलेस ईयरफोन (Redmi SonicBass Wireless Earphones)
रेडमी सोनिक बास वायरलेस नेकबैंड (Wireless Neckband) है। इसकी बॉडी एंटी स्लिप और फ्लैक्सिबल मैटेरियल से बनी है। इसके दायीं तरफ पावर और वॉल्यूम बटन के साथ, चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट इंडिकेटर लाइट है। इसका वजन भी ज्यादा नहीं है। यह महज 21.2 ग्राम है। इसमें एंटी वैक्स सिलिकॉन ईयर टिप्स दिए गए हैं, जिनके साथ मैग्नेटिक ईयरबड्स हैं। इस नेकबैंड में आपको एक्स्ट्रा बास मिलेगा और इसमें बेहतर ऑडियो के लिए 9.2एमएम ड्राइव का इस्तेमाल किया गया है। इससे आपको अच्छी साउंड क्वालिटी मिलती है। इसे डिवाइस के साथ कनेक्ट करना आसान है। यहां पर प्लस बटन पर लॉन्ग प्रेस कर म्यूजिक टैक को बदल सकते हैं। पावर बटन पर कुछ देर प्रेस करने के बाद वॉयस कमांड फीचर को एक्टिव कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इसे दो डिवाइस के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है। इस तरह का फीचर इस रेंज के नेकबैंड में कम ही देखने को मिलता है। इसमें डुअल माइक के साथ एंवायर्नमेटर नॉइज कैंसिलेशन (ENC) की सुविधा है। इसकी बैटरी लाइफ को लेकर कंपनी ने 12 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक का दावा किया है। वाटर और डस्टप्रूफ के लिए इसे आइपीएक्स 4 रेटिंग मिली है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 और डुअल माइक है। इसकी कीमत 1,299 रुपये है।