Wireless Earphones खरीदना चाहते हैं, 5000 रु. से कम में ये हो सकते हैं बेहतर ऑप्शंस

बाजार में शानदार फीचर से लैस 5000 रुपये से कम में बहुत से Wireless Earphones मिल जाएंगे। अगर आप वायरलेस ईयरफोन (Wireless Earphones) खरीदने की सोच रहे हैं, तो एक बार इस खबर पर भी नजर डाल लें…

रियलमी बड्स एयर 2 (Realme Buds Air 2)
Realme ने भारत में ट्रू वायरलेस ईयरफोन (True Wireless Earphones) पेश किया है। यह वायरलेस ईयरबड्स इन-केनाल फिट के साथ आते हैं। इसमें एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन (ANC) फीचर है, जो बाहर से आने वाली शोर को रोकता है और आपको अच्छा ऑडियो अनुभव देता है। इसमें 10MM डायनेमिक ड्राइवर्स मिलते हैं और सुनने के लिए ट्रांसपेरेंसी मोड भी है। यह मोड दोनों बड्स पर टच को 2 सेकंड तक दबाए रखने से सक्रिय होता है और आपको आसपास की आवाज को अच्छे से सुनने में मदद करता है। ईयबड्स में 88MS सुपर लो-लेटेंसी मोड भी है, जो दो गेमर्स के लिए है।

इसे ऑन करने पर डिवाइस से ईयरबड्स तक पहुंचने वाली आवाज में देरी कम हो जाती है। यह मोड मोबाइल गेमिंग के लिए उपयोगी होता है। चार्जिंग केस में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, जिसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। कंपनी का दावा है कि मात्र दस मिनट की चार्जिंग पर यह 120 मिनट तक प्लेबैक प्रदान करता है। ईयरफोन और चार्जिंग केस को मिला कर आपको कुल 25 घंटों की बैटरी लाइफ मिल सकती है। हेडसेट में रियलमी आर 2 चिप और ब्लूटूथ 5.2 पर कार्य करता है। इसका उपयोग रियलमी लिंक ऐप (realme link app) के साथ किया जा सकता है, जो बड्स को कस्टमाइज करने में भी मदद करता है। इसकी कीमत 3,299 रुपये है।

मी ट्रू वायरलेस ईयरफोन 2 (Mi True Wireless Earphones 2)
xiaomi का मी ट्रू वायरलेस ईयरफोन 2 (Mi True Wireless Earphones 2) 5000 रुपये से कम की रेंज में एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसमें 14.2mm का ड्राइवर दिया गया है। इसमें आपको बेहतर ऑडियो क्वालिटी मिलती है। इसकी खासियत यह है कि ईयरपॉड को केस से निकालने के बाद मीयूआई ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन से खुद ही कनेक्ट हो जाता है। इसमें हाई-क्वालिटी वायरलेस साउंड देने के लिए ब्लूटूथ हाई-डेफिनेशन टोन टेक्नोलॉजी भी मौजूद है। यही नहीं इन ईयरफोन में नॉयज कैंसिलेशन के लिए ENC भी दिया गया है।

ऐपल एयरपॉड (Apple airpods) की तरह इसमें भी आप म्यूजिक, वॉयस कॉल और डबल टैप गेस्चर पर वॉयस असिस्टेंट जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ईयरबड्स में बिल्ट-इन ऑप्टिकल सेंसर के इस्तेमाल के लिए इन-ईयर डिटेक्शन दिया गया है। लेटेस्ट मीयूआइ वर्जन पर चलने वाले फोन के साथ मी ट्रू वायरलेस ईयरफोंस 2 पॉप-अप पेयरिंग को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, ईयरबड्स के चार्जिंग केस में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। इसकी सिंगल चार्ज की बैटरी लाइफ 4 घंटे की है। हालांकि चार्जिंग केस के साथ यह 14 घंटे है। इस ईयरबड्स को चार्ज होने में 1 घंटा लगता है। यह ब्लूटुथ 5.0 को सपोर्ट करता है। कंपनी की वेबसाइट पर फिलहाल इसकी कीमत 3,399 रुपये है।

वनप्लस बड्स जेड (OnePlus Buds Z)
वनप्लस बड्स जेड (OnePlus Buds Z) कंपनी का लेटेस्ट ट्रूली वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स हैं और इन्हें वनप्लस बड्स के वाटर-डाउन वर्जन के तौर पर उपलब्ध कराया गया है। वनप्लस बड्स जेड वाटर व डस्ट रजिस्टेंट के लिए IP55 रेटेड हैं और इनमें पेसिव नॉयस कैंसिलेशन के लिए सिलिकॉन ईयर टिप्स फीचर किए गए हैं। इन ईयरबड्स में 10MM ड्राइवर्स दिए गए हैं, जो कि पावरफुल बेस और क्लियर वोकल्स प्रदान करेंगे। प्रत्येक ईयरबड में एक बैटरी पैक मौजूद है, जो कि सिंगल चार्ज पर 5 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं। वहीं चार्जिंग केस के साथ इसमें कुल 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्राप्त होगी है।

इसके अलावा इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है, जो कि 10 मिनट के चार्ज पर आपको 3 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक देता है। ऑरिजनल वनप्लस बड्स भी फास्ट चार्जिंग प्रदान करते हैं, जिसमें 10 मिनट तक की चार्जिंग में 10 घंटे तक का प्लेबैक मिलता है। वनप्लस ने बड्स जेड के साथ ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी ऑफर की है, जो कि वनप्लस हैंडसेट के अलावा अन्य स्मार्टफोन के लिए भी कम्पेटिबल है। यह ईयरबड्स वॉयस कॉल व प्लेबैक के लिए टच कंट्रोल को भी सपोर्ट करते हैं। वनप्लस बड्स जेड की कीमत अमेजन पर फिलहाल 2,997 रुपये है।