500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये best wooden cooking tools,अब किचन का काम होगा और भी आसान

जब भी किचन में काम करने की बात आती है तो स्पून, कलछी और स्पैटुला सबसे ज़्यादा उपयोग में आते हैं। इसके बिना खाना बनाना और खाना दोनों ही मुश्किल हो सकते हैं और अगर ये कुकिंग टूल्स वुडेन के हो, तो आपके किचन की शोभा भी बढ़ती है। वुडेन के इन कुकिंग टूल्स की वजह से खाना केमिकल फ्री रहता है, बर्तनो में स्क्रैच नहीं पड़ते और इसके साथ ही आपका हाथ भी खाना बनाते समय जलने से बच जाते हैं। अगर आप मार्किट से लेने जाएंगे, तो आपको कई तरह के वुडेन किचन टूल्स मिल जाएंगे लेकिन आपकी सर्च को आसान बनाने के लिए अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे वुडेन किचन टूल्स के बारे में बताएँगे, जो आप आसानी से ऑनलाइन आर्डर करके मंगवा सकते हैं।

Wooden Cooking Tools Under 500

1. Decorlay Wooden Cooking Tools

2. VRT Wooden Cooking Tools        

3. PIXLINQ Wooden Cooking Tools

Decorlay वुडेन कुकिंग टूल्स (कीमत 504 रुपये)

अगर आप अपने किचन के लिए वुडेन कुकिंग टूल्स ख़रीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो Decorlay का मॉडल (DL352) आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह स्पून सेट शीशम की बढ़िया लकड़ी से बने हुए हैं और इसमें आपको 7 वुडेन स्पून सेट, एक जार के साथ मिलेगा। इस 7 सेट में आपको स्पैटुला, फ्राइंग स्पून, लैडल, राइस स्पून आदि मिलेंगे और आप इस स्पून सेट को सब्ज़ी,चावल,पूरी,ऑमलेट, डोसा कई चीज़ों को बनाते समय आसानी से इस्तेमाल में ला सकते हैं। वुडेन स्पून सेट को यूज़ करना बहुत फायदेमंद है क्यूंकि वुडेन गर्मी को नहीं पकड़ता इसके उल्टा अगर आप मेटल की चम्मच/कलछी का इस्तेमाल करते हैं, तो ज़्यादा हीट से आपके हाथ भी जल सकते हैं।

इस प्रोडक्ट के साथ आपको एक वुडेन जार भी मिलेगा, जिसमे आप ये वुडेन चम्मच बड़े आराम से कहीं पर भी रख सकते हैं। यह वुडेन टूल्स आपके किचन के लिए बहुत फायदे का सौदा साबित होंगे। इस प्रोडेक्ट की कीमत 504 रुपये है और यह आपको इसमें 10 दिन की वारंटी भी मिलेगी।

VRT वुडेन कुकिंग टूल्स (कीमत 325 रुपये)

VRT ब्रांड का वुडेन कुकिंग टूल्स भी आपके घर के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता हैं। यह सेट हैंडमेड होने के साथ-साथ शीशम की लकड़ी से बना हुआ है और इसमें आपको 5 कुकिंग स्पूंस का सेट मिलेगा। ये हैंडमेड वुडेन सेट मॉडर्न किचन के हिसाब से बनाया गए हैं और इनको इस्तेमाल में लाना, साफ़ करना बहुत आसान है। नॉन-स्टिक कुकवेयर के साथ तो लकड़ी के स्पून का बहुत अच्छा जोड़ हैं, इसे यूज़ करते समय ना ही आपका खाना जलेगा और न आपका हाथ।  शीशम की लकड़ी बहुत अच्छी मानी जाते है, उसकी वजह से आपका बनाया गया खाना बिलकुल केमिकल फ्री होगा और स्वादिष्ट भी लगेगा। 

इसमें आपको 5 अलग तरह के चम्मच जैसे सर्विंग स्पून, पास्ता स्पून, सूप स्पून, फ्लैट स्पैटुला और वोक टर्नर मिलेंगे, इनकी मदद से आप रोटी, सब्ज़ी, पास्ता, चावल,डोसा, सूप कई तरह के आइटम को बड़े आसानी से बना और परोस सकते हैं। यह देखने में भी काफी सुन्दर है आप इसको अपने डाइनिंग टेबल पर भी खाना परोसने के लिए इस्तेमाल में ला सकते हैं। इस वुडेन कुकिंग टूल की कीमत 325 रुपये हैं और आप इसको बड़े आराम से ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं।

Pixlinq वुडेन कुकिंग टूल्स (कीमत 495 रुपये)

आप अगर वुडेन कुकिंग टूल्स खरीदना चाह रहें हैं, तो Pixlinq ब्रांड का प्रोडक्ट भी एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है।  यह हैंडमेड वुडेन कुकिंग स्पूंस 6 के सेट में आएगा और इसमें आपको सलाद स्पून, सलाद फोर्क, स्पैटुला, स्किम्मर,सर्विंग स्पून और टर्नर मिलेगा। इस वुडेन कुकिंग टूल्स को आप कई तरीके से इस्तेमाल में ला सकते हैं और इसके साथ-साथ आप इसको किसी को गिफ्ट देने के लिए भी यूज़ कर सकते हैं। लोग आज कल अपने मॉडर्न किचन में मेटल से ज़्यादा वुडेन टूल्स का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, इसकी वजह हैं की यह दिखने में काफी अट्रैक्टिव होते हैं और इसको आप बड़े आराम से यूज़ भी सकते हैं। इसकी ख़ास बात है कि इसमें  हाथ जलने का या बर्तन पर निशान पड़ने का खतरा नहीं रहता है।

इस वुडेन कुकिंग टूल में टीक वुड लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से यह वुडेन कुकिंग टूल काफी मजबूत और बड़े आराम से इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं। इसको साफ़ करना और इसकी मदद से खाना बनाना, परोसना भी आसान हैं।  इस वुडेन कुकिंग टूल की कीमत 495 रुपये है और आप इसको ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं।