Boult Audio ने भारत में लॉन्च किया ProBass Escape नेकबैंड, कीमत है 999 रुपये

Boult Audio ProBass Escape

नई दिल्ली स्थित ऑडियो ब्रांड बोल्ट ऑडियो (Boult Audio) ने नया प्रोबास एस्केप (ProBass Escape) वायरलेस नेकबैंड-स्टाइल हेडफोन लॉन्च किया है। कंपनी 10 घंटे की बैटरी लाइफ का दावा करती है। हेडफोन वाटर-रेसिस्टेंट के लिए IPX5 रेटिंग के साथ आता है।

युवाओं को आकर्षित करने के लिए बोल्ट ऑडियो प्रोबास एस्केप हेडफोन में डुअल-टोन कलर विकल्प दिए हैं। हेडफोन ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें एर्गोनोमिक डिजाइन और सिलिकॉन फिन के साथ ईयर प्लग हैं। आपको एडजस्टेबल ईयर टिप्स भी मिलेंगे, जो कुछ हद तक पैसिव नॉइज कैंसिलेशन (passive noise cancellation) देने में मदद करते हैं।

Boult Audio ProBass Escape की कीमत

बोल्ट ऑडियो ने ProBass Escape headphone की कीमत 999 रुपये रखी है। इसे फ्लिपकार्ट के माध्यम से ब्लू-ब्लैक, रेड-ब्लैक और ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। हेडफोन एक साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ आते हैं।

Boult Audio ProBass Escape के फीचर्स

बोल्ट ऑडियो प्रोबास एस्केप हाई-फिडेलिटी (high-fidelity) मैग्नेटिक ड्राइवर्स के साथ आते हैं, जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वे अतिरिक्त बास इफेक्ट उत्पन्न करते हैं। हेडफोन को अपनी पसंद के अनुसार एडजस्ट करने के लिए आपको दो अतिरिक्त जोड़ी ईयर टिप्स मिलेंगे।

हेडफोन में वॉल्यूम एडजस्ट करने, गाने के ट्रैक बदलने और वॉयस कॉल को अटेंड करने या डिस्कनेक्ट करने के लिए नेकबैंड पर फिजिकल कंट्रोल भी मौजूद हैं। इसके अलावा, बैटरी लेवल, पावर और कनेक्शन की स्थिति की जांच करने के लिए इन-बिल्ट इंडीकेटर दिए गए हैं।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 10 मीटर तक की रेंज वाला ब्लूटूथ v5.0 है। हेडफोन रिचार्जेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है। इसे माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है। बैटरी को 1.2 घंटे में 0–100 प्रतिशत चार्ज करने के लिए भी रेट किया गया है। इसके अलावा, बोल्ट ऑडियो प्रोबास एस्केप का आकार 110×15 मिमी और वजन सिर्फ 28 ग्राम है।