Crossbeats Enigma Earbuds: एडवांस्ड फीचर्स के साथ दमदार साउंड का तड़का

इस समय मार्केट में एयरबड्स (TWS) की डिमांड काफी देखने को मिल रही है। क्योंकि बिना वायर के आप इन्हें अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप से कनेक्ट करके म्यूजिक का मज़ा ले सकते हैं। इस समय आपको अपने बजट में आसानी ये TWS एयरबड्स मिल जायेंगे। अभी हाल ही में Crossbeats ने Enigma TWS Earbuds मार्किट में उतारा है। डिजाइन और कीमत के लिहाज से ये काफी बेहतर हैं। कुछ समय इस्तेमाल करने के बाद इस डिवाइस की फुल जानकारी हम आपको दे रहे हैं और आपको बता रहे हैं कि कैसी है इसकी परफॉरमेंस। अगर आपका बजट 5000 रुपये तक है और आप एक अच्छा साउंड वाले एयरबड्स (TWS)खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें।

डिजाइन

Crossbeats Enigma का डिजाइन आपको जरूर इम्प्रेस करेगा और यह दिखने में भी काफी प्रीमियम नज़र आता है। कंपनी ने इसमें बेहतर क्वालिटी की प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है। इसका बॉक्स काफी खास है। डिजाइन और फील काफी अच्छा है। इसका चार्जिंग केस काफी मजबूत क्वालिटी का है। इस केस को आसानी से कैरी कर सकते हैं। इस केस के साइड में ही आपको इसका चार्जिंग पोर्ट भी नजर आ जाने वाला है, जो Type C पोर्ट से लैस है।

फीचर्स

दोनों ही बड्स में अलग अलग कुल 6 माइक्रोफोन लगे हैं जिनकी वजह से आपको Calling के समय कोई दिक्कत नहीं होगी और बेहतर तरीके से बात कर सकते हैं। इसमें 13mm ड्राइवर साइज़ की मदद से आपको बेहतर साउंड क्वालिटी मिलती है साथ ही म्यूजिक के दौरान बेस्ट Bass भी मिलता है।  इसके अलावा इसमें वायरलैस चार्जिंग की भी सुविधा मिलती है। इसमें वॉयस कंट्रोल भी मिल रहा है, जो आप एंड्राइड और iOS दोनों ही स्मार्टफोन में यूज़ कर सकते हैं। 

कनेक्टिविटी और बैटरी परफॉरमेंस

Crossbeats Enigma TWS Earbuds में आपको बैटरी के तौर पर एक 2000mAh की बैटरी मिल रही है, यह बैटरी आपको केस में नजर आने वाली है। जबकि  दोनों ही बड्स में 70mAh की बैटरी क्षमता मिलती है। फुल चार्ज करने के बाद इसे आसानी से 7-8 घंटे आसानी से इस्तेमाल का सकते हैं। को आप अपने स्मार्टफोन, टैब, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप और अन्य ब्लूटूथ डिवाइसेस से कनेक्ट कर सकते हैं। यह आसानी से कनेक्ट होता है क्योंकि इसमें ब्लूटूथ 5.2 वर्जन मिल रहा है। इसकी रेंज काफी ज्यादा है। इसमें आपको फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। Crossbeats Enigma TWS Earbuds को आप अमेज़न इंडिया और Crossbeats की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 4999 रुपये है। Enigma TWS Earbuds का सीधा मुकाबला रियलमी, नोइस और शाओमी जैसे ब्रांड्स से होगा।

इनसे होगा मुकाबला

Noise Buds Play
Noise Buds Play ईयरबड्स की कीमत 3,499 रुपये है, लेकिन इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह ईयरबड्स Pearl व्हाइट, Celeste ब्लू और Onyx ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Noise Buds Play में चार्जिंग केस में मैट फिनिश दी गई है। साथ ही, इसमें एएनसी (active noise cancellation) फीचर का फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। इसमें ANC फीचर के साथ साथ चार माइक्रोफोन दिए हैं। कंपनी का दावा है कि इस की बैटरी सिंगल चार्ज में 25 घंटे का बैकअप देती है। इसके अलावा ईयरबड्स में बेहतर साउंड के लिए TruBass तकनीक का सपोर्ट दिया गया है। नॉइड बड्स प्ले (Noise Buds Play) ईयरबड्स में 10mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को ईयरफोन में टच कंट्रोल, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा।

Skullcandy Dime
Skullcandy Dime ईयरबड्स को आप 2,249 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। यह ईयरबड्स तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह ब्लू-ग्नीन, लाइट ग्रे-ब्लू और ट्रू ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Skullcandy Dime ईयरबड्स को कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। कंपनी ने Skullcandy Dime ईयरबड्स में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए 6mm के ड्राइवर्स दिए हैं। इस ईयरफोन में टच की जगह फिजिकल बटन दिए गए हैं, जिनके जरिए म्यूजिक चेंज करने के अलावा, कॉल को पिक और कट तक किया जा सकता है। इसके अलावा, Skullcandy Dime के चार्जिंग केस में 150mAh की बैटरी मिलेगी, जबकि इसके ईयरबड्स में 20mAh की बैटरी दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि ईयरफोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 12 घंटे का बैकअप देती है। इसकी बैटरी को माइक्रो यूएसबी के जरिए चार्ज किया जा सकता है। Skullcandy Dime ईयरबड्स में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इसके अलावा, ईयरफोन में Google और Siri वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है।