Havells ने लॉन्च किया एंटी-वायरल एंटी-बैक्टीरियल Switches की नई रेंज, जानें क्या है कीमत

Crabtree switches

इलेक्ट्रिकल स्विच (electrical switches) ऐसी चीज है जिन्हें हम दिन में कई बार छूते हैं। इस तरह अनजाने में ही ये स्विच (Switches) वायरस फैलने का कारण बन सकते हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान ग्राहक ऐसी किसी भी चीज का इस्तेमाल करने को लेकर काफी सर्तक हो गए हैं जिसे बार-बार छूने की जरूरत पड़ती हो।

इसी की ध्यान में रखते हुए Havells ने क्रेबट्री स्विच (Crabtree switches) और इलेक्ट्रिकल वायरिंग डिवाइस पोर्टफोलियो के तहत वाइरजसेफ टीएम (ViruzSafeTM) तकनीक से बने एंटी-वायरल और एंटी-बैक्टीरियल स्विच (anti-viral and anti-bacterial switches) लॉन्च किए हैं। एंटी-वायरल स्विच (anti-viral switch) की रेंज 75 रुपये से शुरू होती है।

एंटी-वायरल स्विच Crabtree switches
लोगों की सेहत, सुरक्षा और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए क्रैबट्री ने वाइरजसेफ TM (ViruzSafeTM) टेक्नोलॉजी की खोज की है। क्रैबट्री की नई इनोवेटिव एथेना और सिगनिआ रेंज वायरस के संपर्क में आने के 1 मिनट के भीतर 92.5 फीसदी तक वायरस को खत्म कर देती है।

इस टेक्नोलॉजी का एंटी वायरल गुण यह सुनिश्चित करता है कि स्विच को छूने पर इसे इस्तेमाल करने वालों तक वायरस न फैले। इन स्विचों से बैक्टीरिया, पैथोजन और वायरस फैलने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। लोग अपने घरों, कार्यालयों और अस्पतालों में इसका इस्तेमाल करके खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।

Crabtree की बेहतरीन वायरजसेफ TM (ViruzSafeTM) टेक्नोलॉजी से बने इन स्विच (switches) को फूड इंडस्ट्री के स्तर की सुरक्षा के साथ बनाया गया है और इन्हें बनाने में नॉन-साइटोटॉक्सिक सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। इस टेक्नोलॉजी के तहत प्राकृतिक तरीकों से हासिल सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है। यह सामग्री यूजर्स और पर्यावरण दोनों के लिए सुरक्षित है और यह सामग्री आरओएचएस मानकों के अनुरूप है।

वर्तमान में कोविड को स्थिति को देखते हुए वातावरण को डिसइंफेक्ट और स्टेरलाइज रखना बहुत जरूरी है। क्रैबट्री स्विच की एंटी-वायरल और एंटी-बैक्टीरियल रेंज हैवेल्स के सभी ऑफलाइन और ऑनलाइन खुदरा बिक्री चैनलों पर उपलब्ध होगी। ब्रांड ने पिछले साल अपने क्रैबट्री ब्रांड के तहत एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल स्विच भी लॉन्च किए थे।