इस खास फीचर की मदद से Honda City बन गई अब एडवांस्ड सेडान कार, आप भी जानें

भारत में आज भी होंडा सिटी (Honda City) के प्रति लोगों का प्यार कम नहीं हुआ है। वर्षों से यह कार लोगों के दिलों पर राज कर रही है। अगर आप सिटी के दीवाने हैं और इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो अब मौका काफी खास है क्योंकि इस कार में एक खास फीचर के जुड़ जाने के बाद यह अब और भी ज्यादा एडवांस्ड बन गई है। जी हां होंडा एक्शन ऑन गूगल को पेश करते हुए नेक्स्ट जेनरेशन होंडा कनेक्ट के एक मॉडर्न वर्जन का एलान किया है। यह फीचर 5th जनरेशन होंडा सिटी में दी गई इंटीग्रेटेड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी का विस्तार है। यह टेक्नोलॉजी पहले से ही एलेक्सा रिमोट फीचर्स के साथ उपलब्ध है। होंडा एक्शन ऑन गूगल की शुरुआत के साथ, 5th जेनरेशन सिटी अब ओके गूगल के साथ काम करती है। होंडा कनेक्ट प्लेटफॉर्म को 4 नए फीचर्स के साथ पहले से और भी बेहतर बनाया है। साथ ही सभी 36 फीचर्स ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा, सुविधा और मन का सुकून देते हैं। यानी कि आपकी चहेती सिटी कार अब एडवांस्ड कार बन गई है।

होंडा एक्शन ऑन गूगल 10 वॉयस इनेबल्ड फीचर्स को पेश करेगा। इन फीचर्स का उपयोग गूगल असिस्टेंट इनेबल्ड डिवाइसेज जैसे गूगल नेस्ट स्पीकर्स, एंड्रॉइड फोन आदि के जरिए किया जा सकता है। होंडा एक्शन आईओएस डिवाइस पर भी काम करता है। इन 10 फीचर्स का इस्तेमाल गूगल की टेक्स्ट आधारित कमांड फंक्शनेलिटी के साथ भी किया जा सकता है। इतना ही नहीं होंडा कनेक्ट में वैले अलर्ट, फ्यूल लॉग एनालिसिस, मेंटेनेंस एनालिसिस की लागत और सर्विस प्रोडक्ट के लिए बेहतर ऑप्शन मिलते हैं। एडवांस होंडा कनेक्ट प्लेटफॉर्म को ग्राहक की बेहद सक्रिय जीवनशैली और मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ उनके बढ़ते संबंध को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है।

इस मौके पर होंडा कार्स इंडिया के राजेश गोयल (एसवीपी और डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग) ने कहा कि ग्राहक तेजी से ऐसे प्रोडक्ट और सॉल्यूशंस की तलाश कर रहे हैं जो उनकी जिंदगी को आसान बनाते हैं और उनकी व्यस्त जीवन शैली से मेल खाते हैं। होंडा कनेक्ट प्लेटफॉर्म के साथ वॉयस आधारित गूगल असिस्टेंट इंटरफेस को पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह फीचर आपकी रोजाना की जीवन शैली के बीच आपको अपनी कार से कनेक्टेड रहने में मदद करेगा।  होंडा सिटी की एक्स-शो रूम कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

इंजन की बात करें तो होंडा सिटी पेट्रोल और डिजाइन में उपलब्ध है. इसके पेट्रोल मॉडल में 1498cc का इंजन लगा है जोकि 121 PS की पावर और 145Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है । एक लाइट में यह कार  17.8 km की  माइलेज देता है। इसके अलावा इसके डीजल इंज  में पेट्रोल मॉडल में 1498cc का इंजन लगा है जोकि 100 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 6स्पीड गियरबॉक्स से लैस है । एक लाइट में यह कार  24.1 km की  माइलेज देता है।

होंडा सिटी का सीधा मुकाबल हुंडई verna और मारुति सुजुकी सियाज जैसी कारों से है, लेकिन होंडा सिटी इस समय काफी ज्यादा बेहतर नज़र आती है और अब ज्यादा एडवांस्ड भी हो गई है। होंडा इस समय भारत में Jazz, Amaze, WR-V और City जैसी कारों की बिक्री करती है।