अगस्त महीने से महंगी होने जा रही हैं कार और बाइक, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

ऑटो सेक्टर में लगातर गाड़ियों कीमतें बढ़ रही हैं, और अब खबर यह आ रही है कि अगस्त महीने में कई वाहन कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने जा रही हैं। यानी एक बार फिर से ग्राहकों की जेब ढीली होने वाली है, दोस्तों इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं उन सभी कंपनियों के बारे में जो अपने-अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने जा रही हैं, अगर आप भी अगस्त महीने में एक नई कार या बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें।

महंगी होंगी टाटा मोटर्स की कारें

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने जुलाई महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों को बढ़ाने पर विचार का रही है, लेकिन उस समय कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि वाहनों की कीमतों में कितनी और कब बढ़ोतरी की जाएगी।  हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स अगस्त महीने के पहले हफ्ते मेंअपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में इजाफा करेगी।  खैर जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह तीसरी बार होगा, जब कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। आपको बता दें कि इस समय कंपनी हैचबैक कार से लेकर बड़ी SUV का निर्माण करती है, और भारत में इन्हें काफी पसंद किया जाता है।

महंगी होंगी होंडा की कारें

अगस्त महीने में होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) भी एक बार फिर अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है। यानी अगस्त महीने में एक बार ग्राहकों को झटका लगने वाला है। हालांकि कंपनी ने इस बार में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई कि किस कार पर कितने दाम बढ़ाए जायेंगे। लेकिन, बढ़ी कीमतें अगल-अलग मॉडल और वेरिएंट्स के हिसाब से तय की जाएंगी। कंपनी की तरफ से कीमतों को बढ़ाने के पीछे वाहनों को बनाने में आने वाली लागत में बढ़ोतरी का कारण बताया है।  इस समय कंपनी छोटी प्रीमियम हैचबैक कार जैज़ से लेकर WR-V जैसी कारें बनाती हैं । इस साल यह तीसरा मौका होगा, जब कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों को महंगा करेगी। कंपनी ने इस साल जनवरी में कारों को महंगा किया था, उसके बाद इस साल अप्रैल महीने में अपनी लाइनअप में कीमतों की बढ़ोतरी की थी। और अब तीसरी बार होंडा की कारें महंगी होने जा रही हैं।

Toyota Innova Crysta भी होगी महंगी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) भी अपनी प्रीमियम एमपीवी Innova Crysta (टोयोटा इनोवा क्रिस्टा) की कीमतों को 2 फीसदी तक महंगा करने जा रही है। यानी अब ग्राहकों को तगड़ा झटका देने वाली है। आपको बता दें कि Innova Crysta अपने सेगमेंट की सबसे प्रीमियम MPV है और इसका मुकाबला करने वाली कोई और गाड़ी फिलहाल मार्केट में नहीं हैं।  

Kawasaki की बाइक्स भी होंगी महंगी

कावासाकी इंडिया (India Kawasaki Motor) अपनी बाइक्स की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। 1 अगस्त 2021 से कंपनी अपनी  बाइक्स की कीमतों में 6,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कावासाकी इस तिमाही में अपनी बाइक्स की कीमतों को महंगा करने जा रही है। अगर आप कावासाकी की बाइक्स खरीदने की सोच रहे हैं 1 अगस्त से आपको जेब थोड़ी ज्यादा ही करनी होगी ।