Battlegrounds Mobile India गेम को अभी ऐसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल

Battlegrounds Mobile India

गेमिंग लवर्स महीनों से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। गेम को पिछले महीने गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लिस्ट किया गया था। हालांकि इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। हां, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) आखिरकार भारत में लाइव हो गया है।

अगर आप सोच रहे हैं कि इस बैटल रॉयल गेम को कैसे डाउनलोड करना है, यहां हमने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को तुरंत डाउनलोड और इंस्टॉल करने का तरीका बताया है। आइए जानें कैसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं…

ऐसे डाउनलोड करें Battlegrounds Mobile India (2021)

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल का भारतीय वर्जन है। इसे फिर से भारत में पेश किया गया है। दक्षिण कोरियाई फर्म क्राफ्टन, जो इसका मालिक है, ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को 17 जून को बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया था। क्राफ्टन ने अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर इच्छुक बीटा टेस्टर्स को आमंत्रित करने के लिए एक लिंक साझा किया है।

Battlegrounds Mobile India (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) को अभी केवल Android यूजर के लिए जारी किया गया है। PUBG मोबाइल के प्रशंसक जो बीटा परीक्षण कार्यक्रम में रुचि रखते हैं, वे अभी आवेदन कर सकते हैं और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खेलने का मौका पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे Google Play Store से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बीटा वर्जन को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं:

  • क्राफ्टन द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से साझा किए गए Google Play store का लिंक खोलें। यूजर इस लिंक को अपने Android डिवाइस के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं।
  • बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में जल्दी पहुंच प्राप्त करने के लिए आमंत्रण स्वीकार करें।
  • एक बार आमंत्रण स्वीकार हो जाने के बाद यूजर सीधे गेम में लॉगइन कर सकते हैं। यदि उन्होंने इसे अपने डिवाइस पर पहले ही डाउनलोड कर लिया है या Google Play store के माध्यम से भी गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक बार गेम डाउनलोड हो जाने के बाद यूजर्स को अपने फेसबुक या ट्विटर अकाउंट के जरिए गेम में लॉग-इन कर सकते हैं। यूजर को उसी अकाउंट के जरिए लॉग-इन करना चाहिए, जो PUBG मोबाइल के लिए उपयोग किया था। इसमें गेम से स्टोर खरीद और इन्वेंट्री को फिर से प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू हो गया है। क्राफ्टन को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लॉन्च की तारीख की पुष्टि करना बाकी है। अब तक 5 मिलियन से अधिक यूजर्स इसे डाउनलोड कर चुके हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) का आकार 720MB होगा। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में PUBG मोबाइल इंडिया के समान गेम मोड होने की उम्मीद है। इसमें बैटल रॉयल, टीम डेथमैच, वॉर और बहुत कुछ शामिल होंगे।

गेम में पबजी इंडिया की तरह ही एरंगेल, मिरामार, सनहोक और विकेंडी जैसे मैप्स भी होंगे। पबजी मोबाइल को भारत सरकार ने सितंबर 2020 में सुरक्षा कारणों से बैन कर दिया था। इस गेम को सैकड़ों अन्य चीनी ऐप्स के साथ प्रतिबंधित कर दिया गया था।

नोट: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए बीटा टेस्ट इस समय भरा हुआ लगता है। तो हो सकता है कि आप अभी शामिल न हो पाएं। लेकिन खबर यह है कि क्राफ्टन नियमित अंतराल पर अधिक बीटा स्लॉट जोड़ेगा। इसलिए नजर रखें, क्योंकि स्लॉट पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर भरते हैं।