कैसे फ्री में प्राप्त करें Amazon Prime subscription, यह है बेस्ट तरीका

Amazon Prime subscription

Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन फ्री में लिया जा सकता है। अमेजन अपनी प्राइम सदस्यता (Prime membership) के साथ कई लाभ प्रदान करता है, जिसमें प्राइम वीडियो (Prime Video) के माध्यम से फिल्म और शो देख सकते हैं, 70 मिलियन सॉन्ग को एड-फ्री स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। इसके साथ फ्री ऑफलाइन डाउनलोड की सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा, ई-कॉमर्स साइट पर चलने वाले एक्सक्यूसिव ऑफर्स का लाभ भी उठा सकते हैं। प्राइम मेंबरशिप मिलने के बाद आप प्राइम डे सेल (Prime Day sale) में भी हिस्सा ले सकते हैं। आमतौर पर अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के तीन महीने के लिए 329 रु और एक साल के लिए 999 रुपये का भुगतान करना होता है। हालांकि कुछ तरीके हैं, जिनके माध्यम से आप अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसके तरीके…

ऐसे पाएं फ्री Amazon Prime subscription

अमेजन ने पहले अपने प्राइम सब्सक्रिप्शन का एक ट्रायल वर्जन पेश किया था, जो ग्राहकों को इसकी सदस्यता के लिए भुगतान करने से पहले सेवा को आजमाने के लिए एक महीने के लिए उपलब्ध था। अमेजन प्राइम को भारत में लोकप्रियता मिलने के बाद अब ट्रायल वर्जन की सुविधा को खत्म कर दिया गया है। हालांकि एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वीआई (Vi) जैसे ऑपरेटरों के पास अपने ग्राहकों को मुफ्त अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन देने की खास योजनाएं हैं।

Airtel यूजर्स के लिए फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन

एयरटेल (Airtel) अपने प्रीपेड ग्राहकों को 131 रु और 349 रुपये के रिचार्ज पैक के साथ मुफ्त अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन (Amazon Prime subscription) दे रहा है। हालांकि सदस्यता एक महीने के लिए निःशुल्क है। लेकिन अगर आप कुछ बेहतर चाहते हैं, तो आप एयरटेल के 499 रु., 999 रु और 1,599 रुपये के पोस्टपेड प्लान के साथ फ्री एनुअल अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, 999 रुपये और 1,599 रुपये के एयरटेल पोस्टपेड प्लान भी एक ऐड-ऑन कनेक्शन विकल्प के साथ आता है, जिसमें आप अपने परिवार के दो सदस्यों को मुफ्त में जोड़ सकते हैं। एयरटेल के पास तीनों पोस्टपेड प्लान के लिए Disney+ Hotstar VIP बंडल उपलब्ध है। अगर आपके पास एयरटेल ब्रॉडबैंड कनेक्शन है, तो आप 999 रुपये के प्लान के साथ फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन का लाभ उठा सकते हैं, जो 200Mbps तक इंटरनेट एक्सेस प्रदान करता है।

Jio यूजर्स के लिए फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन

एयरटेल की तरह ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने 399 रु., 599 रु., 799 रु., 999 रु. और 1,499 रुपये के पोस्टपेड प्लान के साथ एक साल के लिए मुफ्त अमेजन प्राइम सदस्यता प्रदान कर रहा है। Jio इन सभी पांच पोस्टपेड प्लान्स के साथ Disney+ Hotstar और Netflix सब्सक्रिप्शन भी ऑफर करता है ताकि Airtel से और भी बेहतर डील पेश की जा सके। अपने पोस्टपेड यूजर्स के अलावा, Jio के पास Jio Fiber ग्राहकों के लिए Amazon Prime सब्सक्रिप्शन उपलब्ध है। आप इसे 999 रु., 1,499 रु., 2,499 रु., 3,999 और 8,499 रुपये के Jio Fiber प्रीपेड प्लान के साथ प्राप्त कर सकते हैं। Jio Fiber ग्राहक अर्ध-वार्षिक और वार्षिक पोस्टपेड योजनाओं के तहत भी एक साल के लिए मुफ्त अमेजन प्राइम की सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं, जो 5,994 रुपये से शुरू होती है।

Vi यूजर्स के लिए फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन

वीआई भी अपने पोस्टपेड ग्राहकों को मुफ्त वार्षिक अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन दे रहा है। वीआई के 499 रु., 699 रु और 1,099 रुपये के पोस्टपेड प्लान के साथ फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन की सुविधा है। इन सभी वीआई प्लान्स में Disney+ Hotstar VIP subscription भी उपलब्ध है। वहीं 1,099 रुपये के वीआई प्लान में भी नेटफ्लिक्स की सुविधा मिलती है। एक बार जब आप प्रासंगिक योजना प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको अपने ऑपरेटर के मोबाइल एप के माध्यम से अपने नंबर पर अमेजन प्राइम को सक्रिय करना होगा। प्राइम सदस्यों को प्राइम डे पर छूट के साथ बहुत सारे ऑफर्स भी मिलते हैं।