Indian Gadget Awards 2021 : स्मार्टफोन कैटेगरी में इन फोंस का रहा जलवा, देखें IGA स्मार्टफोन अवार्ड की पूरी लिस्ट

Indian Gadget Awards 2021 का शोर तो आपने सुन ही लिया होगा लेकिन आज यह अवॉर्ड अपने अंजाम तक पहुंच गया। 91मोबाइल्स और माईस्मार्ट प्राइस के सहयोग से डिजाइन इस अवॉर्ड को इंडिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड कहा जाता है। यह बड़ा इसलिए नहीं है ​कि इसकी अवॉर्ड कैटेगरी बड़ी है बल्कि बड़ा इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें बड़ी जूरी मेंबर्स के साथ यूजर्स की पार्टिशिपेशन बड़ी होती है। Indian Gadget Awards 2021 में इस बार 34 से ज्यादा कैटेगरी थे जिसमें मोबाइल के लिए 12 कैटेगरी रखे गए थे और हर कैटेगरी अपने आप में खास था। इनमें हमने 10,000 रुपये के बजट में बेस्ट फोन चुनने से लेकर, बेस्ट कैमरा फोन, बेस्ट प्रीमियम फोन और बेस्ट फोन ऑल ओवर तक रखा। जहां सभी ब्रांड एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे थे। परंतु किस फोन ने बाजी बारी और किसको मिली मात इसकी पूरी डिटेल हमने आगे दी है।

Best Phone of 2021 Under Rs 10,000

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है इस कैटगरी में हमने 10 हजार से कम रेंज फोन को रखा था। Indian Gadget Awards 2021 में इस कैटगरी के लिए Moto E40, Samsung Galaxy M02, Realme C25, Infinix Hot 11, Reddi 9 Active और Realme Narzo 30A नॉमिनेटेड थे जिसमें से दो स्मार्टफोंस Realme Narzo 30A और Infinix Hot 11 ने विजेता की कुर्सी को साझा किया है। ये दोनों ही मोबाइल फोन दस हजार तक के बजट में बेस्ट स्मार्टफोन का खिताब जीतने में कामयाब रहे हैं। इनका डिटेल्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Best Phone of 2021 Under Rs 20,000

IGA 2021 में 20,000 रुपये तक के बजट में बेस्ट स्मार्टफोन्स की कैटेगरी में इस बार लड़ाई काफी बड़ी थी। क्योंकि यहां ऐसे फोन थे जिन्होंने गेमिंग हो या फिर कैमरा प्रीमियम फोंस को अच्छी टक्कर दी। इस श्रेणी के रनर और विनर्स को देखने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

Best Phone of 2021 Under Rs 30,000

प्राइस सेग्मेंट से जुड़ी ही चौथी कैटेगरी है ऐसे फोंस की जो 30,000 रुपये के कम के बजट में आते हैं। यह सेग्मेंट इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। खास बात यह थी कि सभी ब्रांड ने समझ लिया था कि 30के के बजट में यूजर्स बेस्ट गेमिंग और कैमरा चाहते हैं। यही वजह है कि यहां आपको स्नैपड्रैग्न और मीडियाटेक के बेस्ट प्रोसेसर वाले फोन देखने को मिले। Indian Gadget Awards 2021 की इस कैटेगरी में iQOO Z5 और Realme X7 Max सहित कई बड़े नाम शामिल हुए लेकिन विनर और उसी पूरी डिटेल जानने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

Best Phone of 2021 Under Rs 50,000

कुछ समय पहले तक देखते तो इस बजट में कंपनियों के फ्लैगशिप फोन हुआ करते थे। परंतु अब 50 हजार का बजट अब फ्लैगशिप कीलर के नाम से जानें जाते हैं और इस कैटैगरी में लगभग सभी बड़े ब्रांड के फोन शामिल हुए परंतु जीत का शेहरा किसके सिर सजा यह आप इस पोस्ट पर क्लिक करके जान सकते हैं।

Best Phone of 2021 – Premium

यह वह कैटेगरी है जो हर किसी का सपना होता है। यानी हर कोई चाहता है कि उसके पास साल का बेस्ट स्मार्टफोन हो जो हर मामले में बेस्ट हो। चाहे वह गेमिंग हो, कैमरा हो या फिर डेली परफॉर्मेंस वहीं स्टाइल के मामले में भी उसकी कोई बराबरी न हो। Indian Gadget Awards 2021 में Best Phone of 2021 – Premium ऐसी ही कैटेगरी थी। इस कैटैगरी के नॉमिनी और उनके विनर्स की पूरी डिटेल्स देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Best Selfie Phone of 2021 – Mainstream

साल दर साल बदलते गए, मोबाइल बाजार में नई तकनीक आती गई लेकिन सेल्फी का क्रेज कम नहीं हुआ। बल्कि बढ़ता ही गया और इस बात को हमारे जूरी मेंबर्स ने भली भांती समझा है। यही वजह है कि Indian Gadget Awards 2021 में हमनें Best Selfie Phone of 2021 – Mainstream की कैटेगरी बनाई गई थी। इस कैटेगरी में उन स्मार्टफोंस को शामिल किया गया था जो हाई बजट में न होते हुए भी शानदार सेल्फी कैमरा सपोर्ट करते हैं। इस कैटेगरी की पूरी लिस्ट और डिटेल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Best Selfie Phone of 2021 – Premium

Best Selfie Phone of 2021(Premium)

सेल्फी के लिए हमने अलग से प्रीमियम कैटेगरी भी डिजाइन किया था। इसमें हमने हाई बजट वाले उन फोंस को शामिल किया जो न सिर्फ मेन कैमरा के साथ बल्कि सेल्फी से भी लोगों का चेहरा चमकाने का काम कर रहे थे। इस कैटेगरी में सैमसंग और एप्पल को इस बार वीवो और वनप्लस से जबरदस्त टक्कर मिली। Best Selfie Phone of 2021 – Premium के सभी नॉमिनीज और विनर्स की लिस्ट देखने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

Best Camera Phone of 2021 – Mainstream

Best Camera Phone of 2021 (Mainstream)

सेल्फी के बाद बारी आती है मेन कैमरे की। इस श्रेणी में भी हमने 2 अवार्ड रखा था। पहला अवार्ड था Best Camera Phone of 2021 – Mainstream का। इस अवॉर्ड में हमने कोशिश की थी कि 35 हजार रुपये से नीचे के उन फोंस को चुनें जिनके पीछे यूजर्स दीवाने दिखे और इस श्रेणी में शाओमी के साथ, वीवो, आईकू और रियलमी जैसे कई नाम शामिल थे। वहीं सैमसंग भी इन्हें कड़ी टक्कर दे रहा था। इस कैटेगरी की पूरी डिटेल्स और विनर का नाम जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Best Camera Phone of 2021 – Premium

Best Camera Phone of 2021 – Premium

जब आप ज्यादा पैसा खर्च कर रहे हैं तो यही आशा करते हैं ​कि उसमें सबकुछ बेस्ट हो। चाहे परफॉर्मेंस हो या फिर कैमरा। Indian Gadget Awards 2021 में हमनें प्रीमियम बजट के बेस्ट कैमरा फोन को चुनने की कोशिश की। कोशिश यही थी कि ऐसा कैमरा चुना जाए तो वास्तव में डीएसएलआर को टक्कर दे। ऐसें आईफोन को सैमसंग और शाओमी के अलावा इस बार वीवो से बड़ी चुनौती मिली। यहां पर किक्ल कर देख सकते हैं रनर और वीनर्र की पूरी डिटेल।

Best Gaming Phone of 2021 – Mainstream

Best Gaming Phone of 2021(Mainstream)

2021 में गेमिंग एक अलग लेवल पर था। लोगों को न सिर्फ पबजी का इंतजार खत्म हुआ बल्कि कॉल ऑफ ड्यूटी और बीजीएमआई जैसे गेम्स का जादू सिर चढ़कर बोल रहा था। यही वजह है कि हमारे जूरी मेंबर्स ने गेमिंग सेग्मेंट में दो अवॉर्ड रखा है। इसमें पहला अवॉर्ड था Best Gaming Phone of 2021 – Mainstream का। इस श्रेणी में टक्कर बहुत बड़ी थी और सबसे शाओमी को लोगों ने पीछे भेज दिया। कौन रहा विनर और कौन रनर इस पूरी डिटेल को देखने के लिए यहां क्लि करें।

Best Gaming Phone of 2021 – Premium

Best Gaming Phone of 2021(Premium)

कम बजट के बाद बात आती है हाई ऐंड गेमिंग फोन की तो यहां भी जबरदस्त टक्कर थी। सबसे बड़ी बात की इस बार आईकू ने आकर पूरे बाजर को हिला दिया था। एक समय वनप्लस और आईफोन के बेस्ट माना जाता था परंतु इस बार ऐसा नहीं रहा। जूरी की पसंद में कई दूसरे फोन भी थे जिन्होंने बड़ी चुनौती दी इन ब्रांड्स को और विनर और रनर दोनों से सरप्राइज किया। इस कैटेगरी के विनर और रनरअप की पूरी डिटेल्स को जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Best Phone of 2021 – Overall

Best Phone of 2021(Overall)

Indian Gadget Awards 2021 में यह अवॉर्ड बड़ा ही खास था। क्योंकि Best Phone of 2021 – Overall में बजट बार नहीं था। बल्कि जूरी मेंबर्स द्वारा कम रेंज से लेकर आईफोन जैसे बड़े फोन को रखा गया था। परंतु जूरी की पसंद कुछ और ही थी। इस श्रेणी के सभी रनर और विनर्स की डिटेल्स जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

इंडियन गैजेट्स अवॉर्ड 2021 में स्मार्टफोन के अलावा टीवी, लैपटॉप, वियरेबल्स अवॉर्ड के अलावा बेस्ट इनो​वेटिव गैजेट्स का अवॉर्ड का भी दिया गया है। स्मार्ट टीवी के अवॉर्ड की जानकारी के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। वहीं साल के बेस्ट लैपटॉप विनर्स की लिस्ट यहां क्लिक कर देखा जा सकता है। वियरेबल की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं और मोस्ट इनोवेटिव गैजेट्स का अवॉर्ड जानने के लिए इस लिंक पर आप क्लिक कर सकते हैं।


No posts to display