Jio Fiber ने लॉन्च किए पांच पोस्टपेड त्रैमासिक Broadband Plans, जानें कीमत, डिटेल्स…

Jio Fiber

अगर आप अच्छे ब्रॉडबैंड प्लान्स (broadband plans) की तलाश में हैं, तो जियो फाइबर ने तिमाही पोस्टपेड ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्च किए हैं। आपको बता दें कि Jio Fiber ने पांच नए पोस्टपेड ब्रॉडबैंड प्लान एक साथ लॉन्च किए हैं। हालांकि यह टेलीकॉम ऑपरेटर पहले से ही 6 और 12 महीने के ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है।

इसने अब अपने पोस्टपेड ग्राहकों (postpaid customers) के लिए भी तिमाही योजनाएं जोड़ी हैं। आपको बता दें कि इन प्लान्स की कीमत 2,097 रुपये से शुरू होती है। इसका मतलब है कि आपको हर महीने करीब 699 ​​रुपये खर्च करने होंगे। कंपनी ने पुष्टि की है कि इस पर जीएसटी शुल्क (GST charges) भी लागू होगा।

Jio की आधिकारिक साइट के अनुसार, अगर आप कोई नया ब्रॉडबैंड प्लान लेते हैं, तो आपको कोई इंस्टॉलेशन शुल्क नहीं लगेगा। हालांकि अगर आप कोई कम स्पीड वाला प्लान लेना चाहते हैं, तो फिलहाल यह सुविधा मौजूद नहीं है। अभी कंपनी कोई 30Mbps या 50Mbps प्लान पेश नहीं कर रही है। कंपनी के बेस प्लान की शुरुआत 100Mbps के साथ होती हैं। आइए जान लेते हैं इन त्रैमासिक broadband plans के बारे में…

Jio Fiber पोस्टपेड ब्रॉडबैंड प्लान (Quarterly)

  • Jio Fiber तिमाही पोस्टपेड ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 2,097 रुपये है। इसमें तीन महीने के लिए 100Mbps अपलोड और डाउनलोड स्पीड, अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स शामिल हैं।
  • ब्रॉडबैंड प्लान 150Mbps तक की स्पीड और तीन महीने के लिए वॉयस कॉलिंग के साथ आता है। इस प्लान के तहत यूजर्स को को अमेजन प्राइम वीडियो, डिजनी + हॉटस्टार, AltBalaji, Eros Now, Discovery+, HoiChoi, JioSaavn, JioCinema, Lionsgate Play, ShemarooMe, SonyLIV, Sun NXT, वूट किड्स, वूट सेलेक्ट और Zee5 सहित अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स की मुफ्त एक्सेस भी मिलती है।
  • 4,497 रुपये का Jio Fiber पोस्टपेड तिमाही प्लान भी है, जिसमें 300Mbps स्पीड और वॉयस कॉलिंग सपोर्ट शामिल है। यूजर्स को वे सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म भी मिलते हैं जो Jio 2,997 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान के साथ पेश करता है। इसके अलावा, इस प्लान के तहत यूजर्स को नेटफ्लिक्स के फ्री (बेसिक) प्लान का भी एक्सेस मिलता है।
  • Jio Fiber ने 7,497 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान भी लॉन्च किया है, जो 500Mbps डाउनलोड, अपलोड स्पीड के साथ यूजर्स को वॉयस कॉलिंग का सपोर्ट भी मिलता है। बाकी बेनिफिट्स वैसे ही हैं जैसे आपको 4,497 रुपये के जियो ब्रॉडबैंड पोस्टपेड प्लान में मिलते हैं।
  • जो लोग 500Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं, वे Jio के 11,997 रुपये के तिमाही पोस्टपेड प्लान की भी जांच कर सकते हैं। इसमें 1Gbps तक की डाउनलोड और अपलोड स्पीड शामिल है। उपर्युक्त योजनाओं के समान, यह भी वॉयस कॉलिंग लाभ और 15 ओटीटी प्लेटफार्मों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करता है।
  • यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उपर्युक्त सभी पोस्टपेड ब्रॉडबैंड योजनाओं में अनलिमिटेड डेटा शामिल है, लेकिन इसकी सीमा 3,300GB है। जिन लोगों को अधिक डेटा की आवश्यकता है, वे 25,497 रुपये के पोस्टपेड प्लान पर विचार कर सकते हैं। यह नेटफ्लिक्स सहित 6,600GB डेटा, मुफ्त वॉयस कॉल और 15 OTT ऐप्स तक का एक्सेस देते हैं।