Freelance Jobs तलाश रहे हैं, तो ले सकते हैं इन वेबसाइट्स की मदद, ढेरों ऑप्शंस मौजूद हैं यहां…

Freelance Jobs

कोरोना महामारी (corona pandemic) की वहज से बहुत सारे लोग बेरोजगार हो गए हैं, तो वहीं ऐसे भी लोग हैं, जो इस महामारी की वजह से घर से बाहर जाकर नौकरी नहीं करना चाहते हैं। ऐसे लोगों को लिए ऑनलाइन फ्रीलांस जॉब (Freelance Jobs) एक बेहतर विकल्प हो सकता है। आज बहुत सारे ऐसे प्लेटफॉर्म मौजूद हैं, जो Freelance Jobs की सुविधा मुहैया कराते हैं। आइए जान लेते हैं, कुछ ऐसे ही फ्रीलांस जॉब प्लेटफॉर्म्स के बारे में जो आज के दौर में उपयोगी हो सकते हैं…

Flexjobs
आज के दौर में जो लोग Remote, Work from home या फिर flexible job करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म हो सकता है। यहां पर आप उन जॉब्स को आसानी से सर्च कर सकते हैं, जिसे आप घर बैठे कर सकते हैं। खासकर यहां पर फ्लैक्सिबल (flexible job) टाइप की नौकरियों को तलाश करना आसान है। यहां पर आप चाहें, तो लोकेशन (Location) और जॉब कैटेगरी के हिसाब से जॉब सर्च कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि यहां पर पार्ट-टाइम और फुल-टाइम Remote jobs की तलाश कर सकते हैं। अगर नई ओपनिंग को देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको व्यू न्यू जॉब्स टैब को ओपन करना होगा। अच्छी बात यह है कि यहां पर निकलने वाली अधिकतर नौकरियां फ्लैक्सिबल यानी पार्ट टाइम, फ्रीलांस, टेम्पररी, सीजनल टाइप की ही होती हैं, लेकिन फ्रीलांस जॉब्स (Freelance Jobs) हासिल करने के लिए आपको पहले साइन-अप करना होगा।
www.flexjobs.com

CloudPeeps
अगर आप किसी खास फील्ड से जुड़े हैं और उसका आपको बेहतर नॉलेज है, तो CloudPeeps प्लेटफॉर्म आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। यह टैलेंटेड इंडिपेंडेट प्रोफेशनल्स (talented independent professionals) को हायर करता है। आप स्वतंत्र रूप से किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं। यहां पर मार्केटिंग, सोशल मीडिया, कॉपी राइटिंग, ग्रोथ हैकर्स, एसइओ, एडमिन, पब्लिक रिलेशन, डिजाइन आदि जैसी फील्ड में फ्रीलांस जॉब्स (Freelance Jobs) तलाश सकते हैं। यहां पर किस फ्रीलांस वर्क के लिए कितना पैसा मिल सकता है, उसे भी देख सकते हैं। हालांकि जॉब हासिल करने के लिए आपको पहले साइनअप करना होगा, फिर उसके बाद अपना प्रोफाइल तैयार करना होगा। उसके बाद आपकी प्रोफाइल और एक्सपीरियंस के आधार पर ही आपको फ्रीलांस वर्क मिलेंगे।
www.cloudpeeps.com

Peopleperhour
Freelance Jobs की तलाश करने वाले लोगों के लिए Peopleperhour भी एक बेहतर प्लेटफॉर्म है। खासकर जो लोग किसी प्रोजेक्ट से जुड़ने की बजाय घंटे के हिसाब से फ्रीलांस जॉब करना चाहते हैं, तो वे इस प्लेटफॉर्म को ट्राई कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म से दुनिया भर से लाखों की संख्या में फ्रीलांसर जुड़े हुए हैं। यहां पर पीएचपी डेवलपर्स, वीडियो कंवर्जेन, जावा स्क्रिप्ट, फोटो रीटचिंग, पर्सनल असिस्टेंस, ब्लॉग डिजाइनिंग, कंसल्टिंग, वर्चुअल असिस्टेंट, ट्रांसलेशन, कंटेंट राइटिंग, लोगो डिजाइन, वॉयस-ओवर जैसे कार्य तलाशे जा सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म से जुड़े हर फ्रीलांसर (freelancers ) को रेटिंग दिया जाता है। अच्छी रेटिंग के आधार पर बेहतर कार्य हासिल कर सकते हैं। जॉब हासिल करने के लिए इस साइट पर आपको फ्रीलांसर का टैब मिलेगा। आपको यहां पर रजिस्टर करना होगा। फिर आप यहां से फ्रीलांस जॉब्स (Freelance Jobs) हासिल कर पाएंगे।
www.peopleperhour.com