शानदार फीचर्स के लैस हैं Mi TV 5X, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Mi TV 5X

शाओमी ने Mi TV 5X को भारत में लॉन्च कर दिया है। नई टेलीविजन रेंज पिछले साल पेश किए गए Mi TV 4X रेंज का अपग्रेड है। Mi TV 5X में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ 40W स्पीकर हैं। यह एडैप्टिव ब्राइटनेस के लैस है, जो घर की रोशनी के अनुसार टेलीविजन की चमक को समायोजित करता है। Mi TV 5X पैचवॉल 4 इंटरफेस पर चलता है और गूगल असिस्टेंट को आसानी से एक्सेस करने के लिए far-field mics हैं। Xiaomi का कहना है कि उसने अब तक 6 मिलियन स्मार्ट टीवी बेचे हैं, जिनमें से एक तिहाई 4K स्मार्ट टीवी रेंज के हैं।

Mi TV 5X की भारत में कीमत

भारत में नए Mi TV 5X के 43-इंच मॉडल की कीमत 31,999 रुपये, 50-इंच मॉडल की कीमत 41,999 रुपये और 55-इंच मॉडल की कीमत 47,999 रुपये है। Mi TV 5X सीरीज 7 सितंबर से दोपहर 12 बजे से Mi.com, Flipkart.com, Mi Home, Mi Studio और Croma पर उपलब्ध होगी। लॉन्च ऑफर के तहत एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड आदि पर 3,000 रुपये की तत्काल छूट, प्रमुख बैंकों और एनबीएफसी से नौ महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई के ऑफर हैं।

Mi TV 5X के स्पेसिफिकेशन

Mi TV 5X में विविड पिक्चर इंजन 2 है। इसमें एक फोटोइलेक्ट्रिक सेंसर है, जो एडैप्टिव ब्राइटनेस फीचर को पावर देता है। यह फीचर आपके घर के माहौल के हिसाब से ब्राइटनेस को उसके हिसाब से एडजस्ट करने में सक्षम है। नया Mi TV 5X 96.6 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो, प्रीमियम मैटेलिक बेजल्स, एक बिलियन कलर व्यू, 4K रिजॉल्यूशन डिस्प्ले और स्मूथ विजुअल्स के लिए Reality Flow MEMC engine का दावा करता है। यह डॉल्बी विजन, हाइब्रिड लॉग गामा, एचडीआर 10 और एचडीआर 10+ को भी सपोर्ट करता है। टेलीविजन डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ 40W स्टीरियो स्पीकर (43-इंच मॉडल में 30W) से लैस है। यह टीवी 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच में उपलब्ध है।

नया Mi TV 5X नई पीढ़ी के PatchWall 4 इंटरफेस के साथ आता है, जो Android TV 10 पर आधारित है। इसे हल्का, तेज और अधिक रिस्पॉन्सिव है। Xiaomi ने 30 स्ट्रीमिंग सेवाओं की सामग्री दिखाने के लिए IMDb के साथ भागीदारी की है। पैचवॉल होमपेज पर टॉप IMDb टाइटल को प्रदर्शित किए जाएंगे। पैचवॉल 4 में 75 से अधिक लाइव चैनल मुफ्त में भी प्रदान करता है और इसमें सभी ओटीटी ऐप्स से सामग्री के परिणाम दिखाने के लिए यूनिवर्सल सर्च की सुविधा है। इसमें किड्स मोड और सेफ सर्च फीचर भी हैं। Play Store को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। Mi TV 5X क्रोमकास्ट बिल्ट-इन के साथ आता है।

Xiaomi का कहना है कि बेहतर Google Assistant सेवा के लिए Mi TV 5X में far-field mics की सुविधा है। टीवी तीन एचडीएमआई 2.1 पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट को सपोर्ट करता है। इसमें बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए बिल्ट-इन ऑटो लो लेटेंसी मोड है। यह मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ 2GB रैम और 16GB स्टोरेज से लैस है। यह 64-बिट क्वाड-कोर A55 CPU और माली G52 MP2 GPU पर रन करता है।