भारत में जल्द लॉन्च हो सकते हैं OnePlus Nord CE 5G, OnePlus Nord 2 स्मार्टफोन, जानें फोन से जुड़ी डिटेल

OnePlus Nord

एक टिपस्टर के अनुसार, भारत में जल्द ही OnePlus Nord CE 5G और OnePlus Nord 2 (आधिकारिक नाम नहीं) फोन लॉन्च हो सकते हैं। दोनों फोन को भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर देखा जा सकता है, जो भारत में वनप्लस के एक और लॉन्च की ओर इशारा करता है। हालांकि दोनों फोन को कोडनेम द्वारा रेफर किया जा रहा है, इसलिए वनप्लस अभी भी आश्चर्यचकित कर सकता है। OnePlus Nord CE 5G को OnePlus Nord N10 5G का सक्सेसर माना जा रहा है, जिसे वनप्लस ने भारत में लॉन्च नहीं किया गया था। वनप्लस नॉर्ड 2 को OnePlus Nord का सक्सेसर कहा जा रहा है, जिसे कंपनी ने पिछले साल जुलाई में भारत में लॉन्च किया था। अभी तक वनप्लस ने किसी भी फोन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

टिप्सटर मुकुल शर्मा ने वनप्लस के दो मॉडल – EB2101 और DN2101 के लिए BIS लिस्टिंग की स्क्रीनशॉट ट्वीट किया है। टिपस्टर के मुताबिक, OnePlus EBBA मॉडल नंबर EB2101 का कोडनेम है, जबकि OnePlus Denniz मॉडल नंबर DN2101 का कोडनेम है। इसके अलावा, OnePlus EBBA कोडनेम को OnePlus Nord N10 5G का सक्सेसर कहा जा रहा है, जबकि OnePlus Denniz को OnePlus Nord 2 का कोडनेम कहा जा रहा है। BIS लिस्टिंग से पता चलता है कि ये फोन भारत में लॉन्च होंगे।

OnePlus Nord N10 5G को पिछले साल अक्टूबर में यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया गया था। फिर इसे इसी साल जनवरी में उत्तरी अमेरिका में उपलब्ध कराया गया। हालांकि यह बजट फ्रेंडली फोन भारत में अपनी जगह नहीं बना पाई। दूसरी ओर वनप्लस ने जुलाई 2020 में वनप्लस नॉर्ड के रूप में भारत में एक बजट फ्रेंडली फोन लॉन्च किया।

हाल तक यह अफवाह थी कि OnePlus Nord N10 5G के सक्सेसर को OnePlus Nord N1 5G कहा जा रहा था। एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इसे OnePlus Nord CE 5G कहा जाएगा। फोन से संबंधित कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई। मार्च के दौरान यह बताया गया था कि OnePlus Nord N10 5G का सक्सेसर एक ही डिजाइन का होगा और यह पंच होल कटआउट के साथ आएगा। यह एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक 3.5 mm हेडफोन जैक हो सकते हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार OnePlus Nord 2 में MediaTek Dimensity 1200 SoC हो सकता है।