सिर्फ 999 रुपये देकर ले जाएं Yamaha के स्टाइलिश स्कूटर, कंपनी ने दिए खास ऑफर्स

अगर अप यामाहा का स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। कंपनी अपने स्कूटर्स पर कुछ ऐसे ऑफर्स लेकर आई है जिससे बाद आप इन्हें ख़रीदे बिना रह नहीं पायेंगे, यानी अब यामाहा के स्कूटर्स को खरीदना काफी आसान हो गया है। अगस्त के इस महीने कंपनी के खास ऑफर्स आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं, कंपनी ने अपने स्कूटर्स फसिनों और रे जेडआर पर ऑफर्स दिए हैं। आइये जानते हैं।

जानें ऑफ़र्स

अगस्त के इस महीने में Yamaha कंपनी अपने Fascino 125 हाइब्रिड, Ray ZR और Fascino के नॉन हाइब्रिड मॉडल्स पर डिस्काउंट और ऑफर्स दे रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक  इन स्कूटरों की खरीद पर 2,999 रुपये के गिफ्ट के साथ 20,000 रुपये का अतिरिक्त छूट का फायदा मिल रहा है। इसके अलावा तमिलनाडु को छोड़कर अन्य सभी राज्यों स्क्रैच और विन ऑफर भी दिया जा रहा है, जिसके तहत ग्राहक 35,000 रुपये तक के गिफ्ट और 1 लाख रुपये तक का बंपर प्राइस जीतने का मौका मिलता है। इसके अलावा इन स्कूटरों पर आपको फाइनेंस की भी सुविधा मिल रही है, जिसके तहत सिर्फ 999 रुपये की कम से कम  डाउनपेमेंट देकर इस स्कूटर को फाइनेंस करवा सकते हैं।  लेकिन यह ऑफर तमिलनाडु को छोड़कर पूरे भारत में ही लागू है। लेकिन ध्यान रहे कि, यामाहा का यह ऑफर सिर्फ 31 अगस्त तक ही लागू है।

Yamaha Fascino 125 की कीमत और फीचर्स

यामाहा का यह स्कूटर अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश स्कूटर है। कीमत की बात करें तो इसके एंट्री लेवल ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत कीमत 70,000 रुपये रखी गई है जबकि इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 76,530 रुपये रखी गई है। सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं।इंजन की बात करें तो Yamaha के इस स्कूटर की बिक्री इस महीने के अंत तक बाजार में शुरू हो जायेगी। बात अगर इंजन की  करें तो इस इस स्कूटर में 125cc का एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 8.2PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सबसे बड़े बदलाव के तौर पर एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) देखने को मिलता है।  नए Fascino 125 हाइब्रिड में में एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए राइडर इस स्कूटर से लोकेशन, आंसर बैक, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैजर्ड लैंप फंक्शन जैसे फीचर्स की जानकारी ले सकता है। वैसे ये सभी फीचर्स फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ आते हैं और विकल्प के तौर पर इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। ये सभी फीचर्स इसे एक एडवांस्ड स्कूटर बनाते हैं।

Yamaha Ray ZR 125 की कीमत और फीचर्स

डिजाइन और फीचर्स के मामले में यामहा का यह स्कूटर भी कम नहीं है, यह  स्कूटर दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है, इसमें जेडआर और स्ट्रीट रैली शामिल है। इंजन की बात करें तो इसमें 125cc की क्षमता का एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड ब्लू कोर इंजन दिया गया है। जो कि 8.2 PS की पावर और 9.7 N.m का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज पिछले मॉडल के मुकाबले 16 फीसदी ज्यादा है। इसमें स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) दिया गया है जो कि, इलेक्ट्रिक स्टार्टर के मुकाबले साइलेंट स्टार्ट देता है। इसके अलावा स्टॉप-स्टार्ट फीचर और इनबिल्ट साइड स्टैंड कट ऑफ स्विच भी दिया गया है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 73,330 रुपये से लेकर 77,330 रुपये के बीच है।