Realme Book Slim लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 46,999 रुपये से शुरू

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने भारत में अपना पहला लैपटॉप Realme Book Slim को लॉन्च कर दिया है। अपने नाम से यह ही बेहद स्लिम डिजाइन में है। इसके अलावा इस लैपटॉप में कई नए और अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। यह लैपटॉप दो कलर में पेश किया गया है। Realme Book Slim का सीधा मुकाबला शाओमी के लैपटॉप से होगा। आइये जानते हैं realme के इस नए लैपटॉप की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

कीमत और उपलब्धा

कीमत की बात करें तो Realme Book Slim के इंटेल कोर i3 के 8GB रैम और 256GB स्टोरेज की कीमत 46,999 रुपये है। जबकि i5 के 8GB रैम और 512GB स्टोरेज की कीमत 59,999 रुपये है,  लेकिन लॉन्चिंग ऑफर के तहत इन दोनों वेरियंट को क्रमशः 44,999 रुपये और 56,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। लैपटॉप की बिक्री 30 अक्तूबर से flipkart और realme के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल स्टोर से होगी।

स्पेसिफिकेशन

Realme Book Slim विंडोज 10 के साथ आता है इतना ही नहीं इसके साथ विंडोज 11 फ्री अपग्रेड भी मिल रहा है। यह लैपटॉप 14 इंच के IPS डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2K है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 400 निट्स है। डिजाइन की बात करें तो इस लैपटॉप का डिजाइन स्लिम और बेजललेस है जोकि ग्राहकों को पसंद आएगा। परफॉरमेंस के लिए Realme Book Slim  लैपटॉप 11th Generation Intel Core i5 और i3 Processor से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें Intel Iris Xe दिया गया है। यह लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है । इस लैपटॉप में हार्ड ड्राइव की जगह SSD स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है जिसकी मदद से यह लैपटॉप सेकंड्स में ऑन और ऑफ हो जाता है, और काफी फ़ास्ट रिस्पांस करता है। आप इस लैपटॉप से फ़ास्ट काम कर पायेंगे। लैपटॉप में डुअल फैन स्टॉर्म कूलिंग सिस्टम है। लैपटॉप के साथ 54Wh की बैटरी है जिसे लेकर 11 घंटे के बैकअप का दावा है। चार्जिंग के लिए 65W की सुपर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है जिसे लेकर दावा है कि 30 मिनट की चार्जिंग में 50 फीसदी बैटरी चार्ज हो जाएगी, हालांकि बॉक्स में 30W का डर्ट चार्जज मिलेगा।

बैकलाइट कीबोर्ड

इस लैपटॉप के साथ बैकलाइट कीबोर्ड भी मिलता है। इसके साथ टू इन वन फिंगरप्रिंट पावर बटन भी है। लैपटॉप में हार्मन के दो स्पीकर हैं जो सराउंड साउंड के साथ आते हैं। इसके अलावा इस लैपटॉप में एक प्रीलोडेड फीचर है जिसेकनेक्ट नाम दिया गया है। इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को आसानी से लैपटॉप से कनेक्ट कर सकेंगे और फाइल ट्रांसफर कर सकेंगे। Realme Book Slim लैपटॉप को दो कलर में पेश किया गया है। इसमें रियल ग्रे और रियल ब्लू शामिल है।वैसे इस समय ब्लू कलर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है लैपटॉप की बॉडी एल्यूमीनियम की है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन

Realme Book Slim लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए कई सारे I/O पोर्ट दिए गए हैं। इनमें यूएसबी टाइप-C 3.2 जेनरेशन-2 पोर्ट के अलावा एक टाइप-A 3.2 जेनरेशन-1 पोर्ट, एक थंडरबोल्ट 4 स्लॉट और एक हेडफोन जैक दिया गया है। इसके अलावा इसमें वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ मिलेगा। लैपटॉप में कंपनी नॉइज कैंसलेशन के साथ दो माइक्रोफोन दिए हैं साथ ही इसमें इन-बिल्ट HD वेब कैमरा  भी मिलता है। इसमें हर्मन कार्डन द्वार ट्यून किया गया ड्यूल स्पीकर सिस्टम मिलता। स्पीकर के साथ DTS ऑडियो टेक्नोलॉजी भी है।