2000 से कम कीमत में आता है Realme का यह खास डिवाइस, स्मार्टफोन के हीटिंग की समस्या होगी खत्म

स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी धाक जमाने के बाद Realme ने भारत में अपनी नई गेमिंग एक्सेसरीज को भारत में उतारा है। इसमें रियलमी कूलिंग बैक क्लिप (Realme Cooling Back Clip) मोबाइल गेम कंट्रोलर और मोबाइल फिंगर स्लीव शामिल है। कंपनी का मानना है कि नई गेमिंग एक्सेसरीज से यूजर्स का गेमिंग अनुभव बेहतर होगा। इनमें से रियलमी कूलिंग बैक क्लिप काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है, क्योंकि यह आपके स्मार्टफोन को आइस (ICE) जैसा ठंडा कर सकता है। नॉर्मली ज्यादा इस्तेमाल करने पर स्मार्टफोन काफी गर्म हो जाता है, हीटिंग की वजह से फोन को यूज़ करने में भी काफी दिक्कत होने लगती है, ऐसे में यह डिवाइस आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Realme Cooling Back Clip की कीमत और फीचर्स

रियलमी कूलिंग बैक क्लिप की कीमत 1,799 रुपये है। यह एक छोटा सा फैन है जोकि स्मार्टफोन में हीटिंग की समस्या को एक दम खत्म कर देता है। इस डिवाइस को खासतौर पर गेमर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है, क्योंकि गेमिंग के दौरान फोन काफी गर्म हो जाता है।  ऐसे में यह एक दम कूलिंग इफ़ेक्ट देता है और फोन के तापमान को कम कर देता है, यह आपके स्मार्टफोन को बर्फ की तरह ठंडा कर देता है और यही इसकी सबसे बड़ी खूबी है।

ड्यूल कूलिंग टेक्नोलॉजी

यह आपके एंड्राइड और आई फोन दोनों में फिट होता है, यह ड्यूल कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस है, इसमें सेमी कंडक्टर आइस चिप के साथ 7 ब्लेड फैन लगे है। इसका डिजाइन बेहद अलग है। यह बेहद हल्का है जिसकी वजह से इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान रहता है। इसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं। अगर ज्यादा इस्तेमाल करते हुए आपका फोन गर्म हो जाता है तो रियलमी कूलिंग बैक क्लिप की मदद से आप अपने फोन को तेजी से ठंडा कर सकते हैं।