डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस के साथ 31 मई को भारत में लॉन्च होगा Realme Smart TV 4K

Realme Smart TV

Realme 31 मई को भारत में Smart TV 4K के साथ Realme X7 Max 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस टीवी मॉडल में अल्ट्रा-एचडी एचडीआर स्क्रीन (Ultra-HD HDR screens) होंगे। हालांकि कंपनी ने अभी इस टीवी के बारे में बहुत जानकारी नहीं दी है, लेकिन ये टीवी डॉल्बी विजन (Dolby Vision)और डॉल्बी एटमॉस (Dolby Atmos) जैसे फीचर्स से लैस होंगे।

कंपनी ने एक बेसिक टीजर जारी किया है, जिससे यह पता चलता है कि नई टेलीविजन की रेंज 31 मई को लॉन्च होगी। टीजर के माध्यम से कुछ अन्य स्पेसिफिकेशंस भी सामने आए हैं, जिसमें टीवी की साइज और कुछ अन्य फीचर्स भी शामिल हैं। Realme Smart TV 4K टीवी 2 साइज में उपलब्ध होंगी, जिनमें 50 इंच और 43 इंच के विकल्प होंगे।

दोनों साइज की टीवी में डॉल्बी विजन, एचडीआर सपोर्ट के साथ अल्ट्रा-एचडी रिजॉल्यूशन जैसे फीचर्स होंगे। इसमें डॉल्बी एटमॉस ऑडियो (Dolby Atmos audio) के साथ डॉल्बी सिनेमा और वॉयस असिस्टेंट (voice assistant) जैसे फीचर्स का सपोर्ट भी होगा।

टीजर में टीवी से संबंधित कोई अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह एलईडी टीवी (LED tv) होंगे, जो एंड्रॉयड टीवी सॉफ्टवेयर पर चलेंगे। Realme ने अपने पिछले दो लॉन्च के लिए Android TV सॉफ्टवेयर का ही इस्तेमाल किया था। इस बार भी कुछ ऐसी ही उम्मीद है। टीजर में टीवी के डिजाइन में स्क्रीन के चारों तरफ पतले बॉर्डर और टेबल-माउंटिंग के लिए टू-पॉइंट स्टैंड भी दिखता है।

Realme स्मार्ट टीवी 4K रेंज के साथ 31 मई को Realme X7 Max 5G स्मार्टफोन को भी लॉन्च करने की तैयारी है। आगामी स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर होगा, जिसमें 12GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज होगी। जैसा कि नाम से पता चलता है स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा।