कमाल के फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Realme Dizo Watch, मिलेगी 12 दिनों की बैटरी बैकअप

Realme Dizo Watch

Realme की सब्सिडियरी Dizo की पहली स्मार्टवॉच Realme Dizo Watch कई जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च हुआ है। यह किफायती स्मार्टवॉच है और इसमें कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इस वॉच को एक बार चार्ज करने पर 12 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। Realme Dizo Watch में आपको 90 स्पोर्ट्स मोड, लाइव वॉच फेस और ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) के साथ-साथ हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे प्रीलोडेड फीचर्स मिलते हैं। स्मार्टवॉच में डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट के लिए IP68 सर्टिफिकेशन भी है।

Realme Dizo Watch की कीमत

भारत में Realme Dizo Watch की कीमत 3,499 रुपये है, लेकिन शुरुआत में इसे 2,999 रुपये में से खरीदा जा सकता है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर शुक्रवार 6 अगस्त को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। यह बाद में देश में चुनिंदा खुदरा स्टोरों के माध्यम से भी उपलब्ध होगी। वॉच कार्बन ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

Realme Dizo Watch के स्पेसिफिकेशंस

रियलमी डिजो वॉच (Realme Dizo Watch) में 1.4-इंच (320×320 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है। इसमें 600 निट्स पीक ब्राइटनेस और 323पीपीआई पिक्सल डेनसिटी है। स्मार्टवॉच में रीयल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग के लिए PPG सेंसर है। इसके अलावा, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग के लिए इसमें SpO2 है। हालाकि, वॉच मेडिकली अप्रूव्ड नहीं है। इसलिए उपयोग निदान और उपचार के लिए नहीं किया जा सकता है।

एक्टिविटी ट्रैकिंग की बात करें, तो Realme Dizo Watch में 90 स्पोर्ट्स मोड हैं, जो रनिंग, साइकलिंग, बास्केटबॉल, योग, रोइंग, क्रिकेट आदि जैसी गतिविधियों पर नजर रखने में सक्षम हैं। स्मार्टवॉच दैनिक और साप्ताहिक व्यायाम अवधि और कैलोरी खपत को भी रिकॉर्ड करती है।

यह वॉच एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध रियलमी लिंक ऐप (Realme Link app) के साथ काम करती है। यूजर्स स्मार्टवॉच का इस्तेमाल करके रियलमी और डिजो ईयरबड्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी की बात करें, तो डिजो वॉच में ब्लूटूथ v5.0 सपोर्ट है। इसमें 315mAh की बैटरी है, जो 12 दिनों के उपयोग के लिए रेट किया गया है। एक चुंबकीय चार्जिंग बेस भी है।