4K डिस्प्ले, डॉल्बी विजन के साथ लॉन्च होगी Redmi Smart TV X43, जानें खूबियां

Redmi Smart TV X43

भारतीय बाजार में Xiaomi 9 फरवरी को अपना नया स्मार्ट टीवी Redmi Smart TV X43 लॉन्च करेगी। इस टीवी में 4K रिजॉल्यूशन के साथ 43 इंच का डिस्प्ले है। आपको बता दें कि Redmi Smart TV X43 के साथ कंपनी इसी दिन Redmi Note 11S स्मार्टफोन और रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो भी लॉन्च करेगी। कंपनी वर्तमान में रेडमी स्मार्ट टीवी X50, X55 और X65 मॉडल पेश करती है। अब कंपनी 43 इंच साइज में X43 स्मार्ट टीवी लॉन्च करेगी।

4K डिस्प्ले का सपोर्ट
Xiaomi ने पुष्टि की है कि Redmi TV X43 को 9 फरवरी को एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी के X-सीरीज स्मार्ट टीवी का लेटेस्ट एडिशन है। आपको बता दें कि वर्तमान में Redmi Smart TV 43 में 43-इंच डिस्प्ले है, जो फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है, जबकि आगामी Redmi TV X43 में 4K डिस्प्ले का सपोर्ट है। कंपनी की वेबसाइट पर इवेंट पेज के मुताबिक, Redmi TV X43 भी 4K HDR और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ आएगा।
यह भी पढ़ेंः TRAI का टेलीकॉम कंपनियों को आदेश, अब 28 नहीं 30 दिनों की होगी वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान

30W का स्पीकर
हालांकि कंपनी ने Redmi TV X43 के प्रोसेसर का खुलासा नहीं किया है। इवेंट पेज में कहा गया है कि इसमें फ्यूचर रेडी फ्लैगशिप परफॉर्मेंस होगा। Redmi के पहले लॉन्च किए गए X-सीरीज स्मार्ट टीवी, जैसे कि रेडमी स्मार्ट टीवी X55 में माली G52 GPU के साथ क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 2GB रैम है। कंपनी के मुताबिक, रेडमी स्मार्ट टीवी X43 में 30W का स्पीकर सेटअप होगा, जो डॉल्बी ऑडियो को सपोर्ट करेगा।

लेटेस्ट पैचवॉल सॉफ्टवेयर
सॉफ्टवेयर की बात करें, तो Xiaomi ने कहा कि रेडमी स्मार्ट टीवी X43 एंड्रॉयड टीवी पर चलेगा और इसमें IMDb इंटीग्रेशन के साथ कंपनी का लेटेस्ट पैचवॉल सॉफ्टवेयर होगा। पैचवॉल Xiaomi का लॉन्चर है, जो विभिन्न ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म से क्यूरेट की गई सामग्री के साथ एक वैकल्पिक यूजर इंटरफेस प्रदान करता है। यह स्मार्ट होम डिवाइस जैसे कि स्मार्ट लाइट और Mi एयर प्यूरीफायर को नियंत्रित करने के लिए सपोर्ट भी प्रदान करता है। Xiaomi ने अभी तक रेमडी स्मार्ट टीवी X43 की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है किRedmi Smart TV X50 की तुलना में कम कीमत में आ सकता है, जिसकी कीमत वर्तमान में अमेजन पर 37,999 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं बेस्ट माइलेज देने वाली CNG Cars, जानें फीचर्स और कीमत