11वीं पीढ़ी के इंटेल प्रोसेसर के साथ हुआ RedmiBook Pro, RedmiBook e-Learning एडिशन लैपटॉप, जानें कीमत

RedmiBook Pro

RedmiBook Pro और RedmiBook RedmiBook e-Learning Edition लैपटॉप भारत में लॉन्च हो गया है। दोनों नए लैपटॉप 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर (11th-generation Intel Core processors) के साथ 512GB तक SSD स्टोरेज है। खासकर RedmiBook Pro लैपटॉप को प्रोफेशनल्स और वर्क फ्रॉम होम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

वहीं RedmiBook ई-लर्निंग वैरियंट स्टूडेंट्स के लिए एक विकल्प हो सकता है। लैपटॉप में FHD डिस्प्ले है और एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया जाता है। Xiaomi ने अपने दोनों नए RedmiBook मॉडल के साथ विंडोज 10 होम और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस होम और स्टूडेंट एडिशन 2019 को भी प्रीलोड किया है।

इसके अतिरिक्त, लैपटॉप उपलब्ध होने पर मुफ्त विंडोज 11 अपग्रेड के लिए योग्य हैं। इसमें आपको Mi Smart Share app प्री-इंस्टॉल है, जिसकी मदद से फाइल शेयर करना आसान हो जाएगा।

RedmiBook Pro, RedmiBook e-Learning Edition की कीमत

RedmiBook Pro के 8GB RAM + 512GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 49,999 रुपये है। यह चारकोल ग्रे रंग विकल्प में उपलब्ध है। वहीं RedmiBook ई-लर्निंग एडिशन के 8GB + 256GB वैरियंट की कीमत 41,999 रुपये और 8GB + 512GB वैरियंट की कीमत 44,999 रुपये है। दोनों लैपटॉप देश में शुक्रवार, 6 अगस्त को दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसे फ्लिपकार्ट, Mi.com और Mi होम स्टोर्स के माध्यम से खरीद पाएंगे।

लॉन्च ऑफर्स की बात करें, तो RedmiBook Pro की खरीदारी एचडीएफसी बैंक कार्ड या ईएमआई लेनदेन से करने पर तत्काल 3,500 रुपये की छूट दी जाएगी। RedmiBook ई-लर्निंग एडिशन की खरीदार एचडीएफसी बैंक कार्ड से करने पर 2,500 रुपये की तत्काल छूट मिलेगी।

RedmiBook Pro के स्पेसिफिकेशंस

रेडमीबुक प्रो (RedmiBook Pro) विंडोज 10 होम पर चलता है और इसमें 15.6 इंच का FHD डिस्प्ले है। लैपटॉप में scissor-mechanism keyboard भी है। लैपटॉप में आपको 11 वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i5-11300H प्रोसेसर है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 4.4GHz है, जो Intel Iris Xe ग्राफिक्स और 8GB DDR4 RAM के साथ 3200MHz पर क्लॉक किया गया है। आपको 512GB का NVMe SSD स्टोरेज भी मिलेगा।

RedmiBook Pro में कनेक्टिविटी फीचर की बात करें, तो ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 5, दो USB 3.2 Gen 1, एक USB 2.0, HDMI, गीगाबिट ईथरनेट (RJ45) और एक 3.5 मिमी कॉम्बो ऑडियो जैक शामिल हैं। इसमें एसडी कार्ड रीडर भी है। Xiaomi का दावा है कि RedmiBook Pro का बूट टाइम 12 सेकंड से कम है और यह 25 सेकंड से भी कम समय में रीबूट हो जाता है।

RedmiBook Pro में स्टीरियो साउंड अनुभव देने के लिए DTS ऑडियो के साथ दो 2W स्पीकर हैं। आप प्रीलोडेड डीटीएस ऑडियो ऐप के जरिए ऑडियो आउटपुट को कस्टमाइज भी कर सकते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए RedmiBook Pro में डुअल माइक्रोफोन के साथ एक 720p वेब कैमरा है। लैपटॉप में तापमान बनाए रखने के लिए एक बड़ा एयर इनटेक वेंट भी शामिल है। इसके अलावा, यह 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा करता है।

RedmiBook e-Learning Edition के स्पेसिफिकेशंस

RedmiBook Pro की तरह ही RedmiBook ई-लर्निंग एडिशन विंडोज 10 होम के साथ आता है। इसमें 15.6 इंच का FHD डिस्प्ले है। इस लैपटॉप में 11 वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i3-1115G4 प्रोसेसर है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 4.1GHz है, साथ ही 256GB SATA SSD और 512GB NVMe SSD का विकल्प मौजूद है।

यह 8GB रैम के साथ भी आता है। RedmiBook ई-लर्निंग एडिशन में डीटीएस ऑडियो के साथ स्टीरियो स्पीकर की सुविधा है। कनेक्टिविटी विकल्पों की एक श्रृंखला है जिसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी के साथ-साथ एचडीएमआई पोर्ट भी शामिल हैं। लैपटॉप को एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।