महज 5.50 लाख रूपये से शुरू होने वाली इस 7 सीटर कार पर मिल रहा है 55000 का डिस्काउंट, जल्दी करें

एक तरफ देश में जहां गाड़ियां महंगी हो रही हैं तो वहीं दूसरी तरह कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए डिस्काउंट और शानदार ऑफर्स का सहारा ले रही हैं। ताकि गाड़ियों की बिक्री पर बुरा असर न पड़ें।  Renault ने भी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी 7 सीटर Triber पर काफी अच्छा डिस्काउंट दिया है। आपको बता दें कि Triber अपने सेगमेंट की एक सस्ती 7 सीटर कार है जोकि लगातार ग्राहकों के दिलों अपनी जगह बनाती जा रही है। तो अगर आप भी जुलाई के इस महीने इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको कुछ फायदा मिलने वाला है आइये आपको बताते हैं

क्या हैं ऑफर्स ?

जुलाई ऑफर के अनुसार Renault Triber पर 55,000 रुपये तक के फायदे मिल रहे हैं। जिसमें 25000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 10,000 रुपये कॉर्पोरेट डिस्काउंट (ग्रामीण ग्राहकों के लिए) और 10,000 का ही एक्सचेंज डिस्काउंट शामिल है। इसके अलावा साल 2021 के मॉडल पर 45,000 रुपये तक के फायदे दिए जा रहे हैं, इसमें भी जिसमें 10,000 रुपये कॉर्पोरेट डिस्काउंट (ग्रामीण ग्राहकों के लिए) और 10,000 का ही एक्सचेंज डिस्काउंट शामिल है। कीमत की बात करें तो  Renault Triber की एक्स-शो रूम कीमत 5. 50 लाख लाख रुपये से शुरू होती है।

इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें पावरफुर 999 cc, 3-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है। 72 PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। आपके लिए Triber एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। सेफ्टी के लिए नई Renault Triber में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स स्टैण्डर्ड, चार एयरबैग्स (टॉप मॉडल में) एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे खास सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। Triber के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3990mm, चौड़ाई 1739mm, ऊंचाई 1643mm, व्हीलबेस 2636mm  और ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm है। इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

सेफ्टी के मामले बेहतर गाड़ी

हाल ही में Renault Triber को  Global NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग में Triber को 4 स्टार की सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है। GNCAP ने इस Triber को #SaferCarsForIndia कैम्पेन के तहत टेस्ट किया है, जिसमें व्यस्क की सुरक्षा के लिहाज से इस MPV को 4 स्टार रेटिंग मिली है। वहीं बच्चों की सेफ्टी के लिए इसे 3 स्टार रेटिंग मिली है। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल लिया गया था उसमें बेसिक सेफ़्टी फीचर्स दिए गए थें, जैसे डुअल फ्रंट एयरबैग, स्पीड अलर्ट, पार्किंग सेंसर। क्रैश टेस्ट में ये बात सामने आई है कि Triber चालक के सीने को मामूली सुरक्षा और फ्रंट सीट पर बैठने वाले सहयात्री (कोड्राइवर) के सीने को काफी सुरक्षित रखता है। Renault Triber को इस क्रैश टेस्ट में वयस्कों की सेफ्टी में कुल 17 अंकों में से 11.62 अंक मिले हैं वहीं चाइल्ड सेफ़्टी में इस Triber को 49 में से 27 प्वाइंट्स मिले हैं।

कॉम्पैक्ट MPV सेगमेंट में Triber एक अच्छी गाड़ी है। इस गाड़ी में स्पेस अच्छा है। इसमें 7 लोगों के बैठने की की जगह है। लेकिन पीछे (3rd रो में ) सिर्फ 2 छोटे बच्चे ही बैठ सकते हैं, लेकिन इसके बूट में सामान रखने की जगह नहीं है। कार में  8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। Triber में क्लटर-फ्री लेआउट के साथ एक डुअल-टोन थीम केबिन दिया जाएगा।