Samsung Galaxy A22 5G: क्या यह एक पैसा वसूल स्मार्टफ़ोन है ? जानें यहां

Samsung ने मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन ‘Galaxy A22 5G’ को हाल ही में मार्केट में उतारा है। यह फोन बिक्री के लिए उपलब्ध हो चुका है। इस फोन को सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और फ्लिपकार्ट से खरीदा सकते हैं। Samsung Galaxy A22 5G को वेरिएंट में पेश किया गया है. इसके 6GB + 128GB स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपये है। वहीं 8GB + 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 21,999 रुपये रखी गई है। फोन को ग्रीन, ग्रे और वॉयलेट कलर में खरीदा जा सकता है। अब इस कीमत के आधार पर यह कितना अच्छा स्मार्टफोन है ? यही आपको इस  रिपोर्ट में हम बताने की कोशिश कर रहे हैं।

डिजाइन और

Samsung Galaxy A22 5G का डिजाइन काफी फ्रेश नज़र आता है, यह फोन हमें ग्रीन कलर में मिला है जोकि काफी खूबसूरत नज़र आता है, यकीन मानिये आपको भी यह कलर काफी आकर्षित करेगा। इस फोन का साइज़ कॉम्पैक्ट और स्लीक भी है, आप इसे एक हाथ से आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके रियर लुक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, साथ ही LED फ़्लैश लाइट भी दी गई है

डिस्प्ले

नए Galaxy A22 5G में 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस इनफिनिटी वी डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। हमेशा की तरह इस बार भी Samsung ने नए Galaxy A22 5G में बेहतरीन डिस्प्ले दिया है। इस फोन में वीडियो, फोटो औए गेम्स प्ले करने में काफी मज़ा आता है और अच्छा अनुभव मिलता हैयह फोन निराश होने का मौका नहीं दिया।

कैमरा परफॉरमेंस

नए Galaxy A22 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सबसे पहले बात करते हैं इसके रियर कैमरे के बारे में, अगर आप शानदार फोटो और वीडियो क्रिएट करना पसंद करते हैं तो आपको यह फोन आपको जरूर पसंद आएगा। फोटोग्राफी में काफी अच्छी डिटेल्स मिलती हैं और कम रोशिनी में भी बेहतर रिजल्ट मिलते हैं। वीडियो के दौरान भी काफी बेहतर वीडियो बनाने का मौका मिलता है, अगर आप Youtuber हैं तो आपको यह फोन पसंद आएगा।

कैसी है परफॉरमेंस

नए Galaxy A22 5G में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर दिया है। है। इस फोन मल्टीटास्किंग से लेकर हैवी गेम्स भी इस फोन में आसानी से चलती हैं और अभी तक कोई परेशानी देखने को नहीं मिली। इसमें 5000mAh की बैटरी हो जो कि 15W की चार्जिंग को सपोर्ट करती है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह फोन एक दिन आराम से निकाल देता है, जबकि नॉर्मल यूज़ पर इसकी बैटरी थोड़ी ज्यादा चल जाती यह फोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI Core 3.1 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Ai, ब्लूटूथ, GPS/A-GPS और USB टाईप-सी पोर्ट दिया गया है।  

नतीजा

Samsung Galaxy A22 5G  अपनी कीमत, फीचर्स, डिजाइन, सॉफ्टवेयर, कैमरा और पेर्फोफ्मंक के मामले में काफी अच्छा स्मार्टफोन है जोकि आपके हर सेक्शन में बेहतर साबित होता है। लम्बे समय तक इस्तेमाल करने के बाद भी यह फोन न ही हीट हुआ और न ही हैंग होता है। यह एक बढ़िया स्मार्टफोन है जोकी वैल्यू फॉर मनी भी है।