Samsung Galaxy Buds 2 हुआ लॉन्च, एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन के साथ मिलेगी 29 घंटे तक की बैटरी लाइफ

Galaxy Buds 2

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 टीडब्ल्यूएस ईयरफोन (Samsung Galaxy Buds 2 TWS Earphones) को भी गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया गया। दक्षिण कोरियाई कंपनी के नए ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स को फरवरी 2019 में लॉन्च किए गए गैलेक्सी बड्स के सक्सेसर के रूप में डिजाइन किया गया है। Samsung Galaxy Buds 2 में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) की सुविधा है। गैलेक्सी बड्स 2 को अपग्रेडेड डिजाइन के साथ पेश किया गया है।

Samsung Galaxy Buds 2 कीमत

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 (Samsung Galaxy Buds 2 ) की कीमत 149.99 डॉलर (करीब 11,100 रुपये) रखी गई है। ईयरबड्स चार अलग-अलग कलर विकल्पों में आते हैं – ग्रेफाइट, लैवेंडर, ओलिव और व्हाइट। Samsung Galaxy Buds 2 27 अगस्त से चुनिंदा बाजारों में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। भारत में गैलेक्सी बड्स 2 की कीमत और लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है।

Samsung Galaxy Buds 2 के स्पेसिफिकेशंस

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 (Samsung Galaxy Buds 2) दो-तरफा ड्राइवर कॉन्फिगरेशन में आता है, जिसमें एक ट्वीटर और एक वूफर शामिल है। ईयरबड्स में तीन माइक्रोफोन हैं – जिनमें से दो का उपयोग ANC के लिए किया जाएगा। सैमसंग ने एकेजी-ट्यून ऑडियो (AKG-tuned audio) भी पेश किया है। ईयरबड्स का डिजाइन गैलेक्सी बड्स और गैलेक्सी बड्स+ से काफी अलग है।

इसमें स्प्लैश और वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX7 सर्टिफिकेशन भी है। Samsung Galaxy Buds 2 ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी के साथ आता है। ईयरबड्स में छह अलग-अलग इक्वलाइजर सेटिंग्स भी हैं, जिन्हें अपने कनेक्टेड फोन से सेट कर सकते हैं।

Galaxy Buds 2 में 29 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। जिसमें चार्जिंग केस की बैटरी भी शामिल है। ईयरबड्स के साथ एक बार चार्ज करने पर 7.5 घंटे तक लगातार प्लेबैक की पेशकश की जाती है। हालांकि ANC का उपयोग करते समय बैटरी लाइफ घटकर 20 घंटे रह जाएगी।

गैलेक्सी बड्स 2 के प्रत्येक ईयरपीस में 61mAh की बैटरी दी गई है और केस में 472mAh की बैटरी है। यूजर्स को सिर्फ पांच मिनट की चार्जिंग में ईयरबड्स से एक घंटे की सुनने की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा, इसमें Qi wireless charging सपोर्ट भी है।

गैलेक्सी बड्स 2 के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, हॉल सेंसर, टच सेंसर और वॉयस पिकअप यूनिट (वीपीयू) शामिल हैं। प्रत्येक गैलेक्सी बड्स 2 का माप 17×20.9×21.1 मिमी और वजन पांच ग्राम है। चार्जिंग केस का डाइमेंशन 50×27.8×50.2mm और वजन 41.2 ग्राम है।