खरीदने जा रहे हैं Samsung Galaxy M32 तो जान लीजिये इसकी परफॉरमेंस से लेकर फीचर्स के बारे में

Samsung Galaxy M32 हाल ही में भारत में आया है। यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें 4GB+64GB और 6GB+128GB वेरिएंट शामिल हैं, लेकिन इस रिपोर्ट में हम इसके 4GB+64GB  वेरिएंट के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी कीमत 14,999 रुपये है। फोन को ब्लैक और लाइट ब्लू कलर में खरीदा जा सकता है।अगर आपका बजट 15 हजार रुपये है और आप एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस रिपोर्ट को जरूर पढ़े, यहां हम इस फोन के फीचर्स से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक के बारे में बात करने जा रहे हैं।

डिजाइन

Samsung Galaxy M32 अपने कॉम्पैक्ट और स्लिम डिजाइन की वजह से आपको पसंद आ सकता है। इस फोन ड्यूड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ उतारा गया है। हाथ में फोन की ग्रिप अच्छी बनती है, इसका बैक साइज़ ग्लोसी फिनिश में है जोकि चार कैमरों के साथ काफी खूबसूरत जान पड़ता हैं। इस फोन के  राईट साइड पर पावर बटन दिया गया है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है, और इसके ठीक ऊपर वॉल्यूम रोकर की मिलती है, वहीं इसके लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे आपको मिल जायेगी। जबकि फ़ोन के टॉप पर माइक्रोफोन दिया है। इसके अलावा फोन के नीचे की तरफ स्पीकर ग्रिल, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक को जगह मिली है। फोन का वजन 196 ग्राम है।

डिस्प्ले

नए Galaxy M32 में फुल एचडी प्लस 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जोकि 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आता है। डिस्प्ले का व्यूइंग एंगल काफी अच्छा और इसमें कलर्स काफी रिच मिलते हैं। सूरज की रोशनी में स्क्रीन पर कंटेंट पढ़ने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती। लेकिन ब्राइटनेस लेवल फुल किया गया था। इस डिस्प्ले के साथ इस फोन पर फोटो, वीडियो और गेम्स खेलने में आपको मज़ा आएगा 

कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें पहला लेंस 64 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए इसमें 20  मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। दिन के समय रियर कैमरे से काफी बेहतर तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं और डिटेल्स भी आपको काफी अच्छी मिलती है ।  इसका अल्ट्रा-वाइड एंगल आपको बेहतर फोटोग्राफी में मदद करता है। इसके अलावा वीडियो शूट के दौरान भी आपको बेहतर रिजल्ट मिलते हैं। इसके अलावा सेल्फी के दौरान भी बेहतर फोटो क्लिक की जा सकती हैं।

परफॉरमेंस

नए Galaxy M32 में MediaTek Helio G80 SoC का इस्तेमाल किया है। यह फोन Android 11 पर आधारित वन यूआई 3.1 पर काम करता है। मल्टीटास्किंग के दौरान यह फोन निराश नहीं करता। इसके अलावा गेमिंग के दौरान भी यह फोन बेहतर एक्सपीरियंस देता है।  इसके अलावा फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर काफी फ़ास्ट काम करता है। वहीं फोन में फेस अनलॉक फीचर भी  अच्छे से काम करता है लेकिन जहां लाइट कम भी हो वहां भी यह सही ढंग से काम करता है। फोन में मौजूद स्पीकर अच्छा साउंड देता है और क्लियर भी रहता है।

इस फोन में 6000mAh की बैटरी है जोकि फुल चार्ज में यह फोन एक दिन आराम से निकाल देता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/A-GPS, USB टाईप-सी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।  अगर आपका बजट 15000 रुपये है और आप एक ऐसा स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं जो बढ़िया परफॉरमेंस दे और अच्छा बैटरी बैकअप मिले तो आप नए Galaxy M32 को खरीद सकते हैं। काफी दिन इस्तेमाल के बाद भी यह निराश होने का मौका नहीं देता।