सैमसंग ने लॉन्च किए दो नए टैबलेट्स Samsung Galaxy Tab S7 FE और Tab A7 Lite, जानें क्या हैं फीचर्स

Samsung Galaxy Tab S7 FE

Samsung (सैमसंग) ने दो नए टैबलेट (tablets) की घोषणा की है, जिसकी बिक्री भारत में जल्द शुरू होने की उम्मीद है। इनमें Galaxy Tab S7 FE और Tab A7 Lite लाइट शामिल हैं। इन किफायती टैबलेट में कंपनी के फ्लैगशिप Galaxy Tab S7 जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह कुछ ऐसा है जिसे सैमसंग ने पिछले साल किफायती Samsung Galaxy S20 FE स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ शुरू किया था, जिसमें फ्लैगशिप S20 series से जुड़े लोकप्रिय फीचर शामिल थे।

सैमसंग गैलेक्सी S20 FE को लोगों ने काफी पसंद किया। अब ऐसा लगता है कि सैमसंग गैलेक्सी टैब S7 FE की शुरुआत के साथ अपने टैबलेट के साथ भी ऐसा ही करना चाहता है। आइए जानते हैं नए टैबलेट्स से जुड़े स्पेसिफिकेशंस…

Samsung Galaxy Tab S7 FE के फीचर्स

Samsung Galaxy Tab S7 FE (गैलेक्सी टैब एस7 एफई ) का साइज 185.0 x 284.8 x 6.3mm है और इसमें 12.4 इंच (1,600×2,560 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले है। इस 5G टैबलेट का वजन 608g है और यह Android 11 पर आधारित Samsung OneUI पर चलता है। गैलेक्सी टैब S7 FE में Qualcomm Snapdragon 750G ऑक्टा-कोर चिप के साथ 4GB रैम दिया गया है। टैबलेट 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके इसे बढ़ाने का विकल्प मौजूद है।

कैमरा फीचर की बात करें, तो टैबलेट में 8MP का मुख्य रियर कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी शूटर शामिल है। डिवाइस में 10,090mAh की बैटरी है, जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। टैबलेट में एस-पेन (S-Pen) सपोर्ट के साथ आता है और कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5.0, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, गीगाबिट वाई-फाई और भी बहुत कुछ शामिल हैं। यह डिवाइस सैमसंग डीएक्स ऐप (DeX app) सपोर्ट के साथ भी आता है। टैबलेट चार कलर वैरियंट में उपलब्ध होगा, जिसमें मिस्टिक ब्लैक, मिस्टिक सिल्वर, मिस्टिक ग्रीन और मिस्टिक पिंक शामिल हैं।

Samsung Galaxy Tab A7 Lite के स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Tab A7 Lite (सैमसंग गैलेक्सी टैब ए7 लाइट) का साइज 212.5 x 124.7 x 8.0 mm है और यह 8.7 इंच (1340×800 पिक्सल) स्क्रीन के साथ आता है। टैबलेट में डुअल स्पीकर्स की सुविधा है, जो डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है। डिवाइस 64GB तक की इंटरनल स्टोरेज को भी सपोर्ट करता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 1TB तक बढ़ाने की सुविधा है।

डिवाइस में 5,100mAh की बैटरी है, जो 15W एडेप्टिव फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी विकल्पों में टाइप सी यूएसबी 2.0, 3.5 mm ईयर जैक, एलटीई, वाई-फाई 5 (802.11 ए/बी/जी/एन/एसी) और ब्लूटूथ v5.0 शामिल हैं। सैमसंग गैलेक्सी टैब ए7 लाइट दो कलर वैरियंट में आएगा, जिसमें ग्रे और सिल्वर कलर ऑप्शन शामिल हैं।

जब आप सैमसंग गैलेक्सी टैब एस7 एफई या गैलेक्सी टैब ए7 लाइट खरीदते हैं, तो आपको सैमसंग टीवी प्लस का असीमित एक्सेस भी आपको मुफ्त में मिलेगा। ध्यान दें कि सैमसंग ने अभी तक नए टैबलेट की कीमत की पुष्टि नहीं की है। अधिक जानने के लिए हमें थोड़ा और इंतजार करना होगा।