पूरे 52000 रुपये बचा लो देश की इस सबसे सस्ती और स्टाइलिश छोटी कार पर, मौका है आखिरी

जुलाई का महीना चल रहा है और एक बार फिर कारों पर  डिस्काउंट शुरू हो गया है। जुलाई में गाड़ियों के दाम बढ़ने के बाद अब कार कंपनियों ने अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए अपने वाहनों पर कुछ खास ऑफर्स लेकर आई हैं। इसी बीच Renault Kwid खरीदने पर आपको समय काफी फायदा मिल सकता है। इस कार पर कंपनी की तरफ से पूरे 52,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है, लेकिन ध्यान रहे ऑफर सिर्फ 31 जुलाई  2021 तक ही लागू है। तो इस ऑफर में क्या क्या मिलेगा आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में।

ऑफर्स और डिस्काउंट

जुलाई महीने में Renault kwid खरीदने पर आपको कुल 52,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है इस डिस्काउंट में 10 हजार रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट या स्पेशल ऑफर रूरल ग्राहकों के लिए है, इसके अलावा अलग से 10 हजार रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है।  इतना ही नहीं स्पेशल रेट ऑफ़ इंटरेस्ट 5.99 फीसदी की दर से भी मिल रहा है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 3.32 लाख रुपये से शुरू होती है।

दो इंजन ऑप्शन में

इस कार का डिजाइन बोल्ड और स्पोर्टी है। पांच लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं, क्योंकि इसमें आपको बढ़िया स्पेस भी मिल जाता है। स्पोर्टी डिजाइन और बेहतर स्पेस के चलते Kwid अपने सेगमेंट की काफी पॉपुलर कार है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसके अलावा यह कार 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है। यह इंजन 68PS की पावर और  91Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा इस इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

कई अच्छे सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें 14 इंच के Tubeless टायर्स लगे हैं।

डायमेंशन

kwid की लंबाई 3721mm है जबकि इसकी चौड़ाई 1579mm है, इसके अलावा इसकी उंचाई 1474mm है जबकि इसका व्हीलबेस 2422mm है, वहीं कार का ग्राउंडक्लीयरेंस 184mm है और इसका  फ्यूल टैंक 28 लीटर का है। साइज़ के मामले में यह बेहतर कार है और इसमें आपको अच्छा स्पेस भी मिल जाता है।

Maruti Alto Datsun Redi-Go से है सीधा मुकाबला

Renault kwid का सीधा मुकाबला Maruti Alto Datsun Redi-Go से है। आइये इन दोनों कारों के बारे में आपको जानकारी देते हैं।

Datsun Redi-Go

अपने स्पोर्टी डिजाइन और किफायती कीमत के चलते Datsun Go को इस समय किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार की कीमत 3,83,800 (बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Alto

छोटी कारों के सेगमेंट में सबसे पहले नाम मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800 का ही आता है, पिछले 20 वर्षों से यह कार लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 2,99,800 (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) रुपये है। इस कार में 796cc (BS 6)का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है जोकि 48ps की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है कार का माइलेज 22.5Kmpl का है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर साइड एयरबैग और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे कई शानदार फीचर्स आपको मिलते हैं।