Seagate One Touch पोर्टेबल एसएसडी भारत में लॉन्च, कीमत 7,699 रुपये से शुरू

Seagate One Touch SSD

सीगेट वन टच एसएसडी पोर्टेबल ड्राइव्स (Seagate One Touch SSD portable drives) को भारतीय बाजार में तीन कैपेसिटी में लॉन्च किया गया है। यह सीरीज काफी लाइटवेट है और इसका वजन 74 ग्राम है। यह एनवीएमई-प्रतिस्पर्धी परफॉर्मेंस के साथ आता है। One Touch SSD series का दावा है कि यह 1,030 Mbps तक की अधिकतम sequential read / write speeds प्रदान करती है। इतना ही नहीं, यह 2 TB तक के स्टोरेज विकल्प के साथ आती है। वन टच एसएसडी विंडोज, मैक और एंड्रॉयड डिवाइस को सपोर्ट करते हैं। सीगेट वन टच एसएसडी यूएसबी टाइप-सी जेन 2 3.2 तकनीक का उपयोग करता है और यह यूएसबी टाइप-सी और यूएसबी 3.0 कंप्यूटर को सपोर्ट करती है।

Seagate One Touch SSD की कीमत

भारत में नए One Touch SSD के 500GB वैरियंट की कीमत 7,699, रु है। वहीं 1TB मॉडल की कीमत 13,399 रुपये और 2TB मॉडल की कीमत 26,999 रुपये है। यह ब्लैक, सिल्वर और ब्लू विकल्पों में उपलब्ध है। इसे आप Amazon, Flipkart और रीटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। सीगेट वन टच एसएसडी भी माइलियो क्रिएट के लिए एक साल की कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन और चार महीने के एडोब क्रिएटिव क्लाउड फोटोग्राफी प्लान के साथ आता है।

Seagate One Touch SSD के फीचर्स

सीगेट वन टच एसएसडी (Seagate One Touch SSD) में किनारों पर फैब्रिक-सॉफ्ट टच के साथ एल्यूमीनियम टॉप कवर है। यूएसबी टाइप-सी और यूएसबी 3.0 चार्जिंग केबल दोनों बॉक्स के अंदर बंडल किए गए हैं। इसमें सिंक प्लस के साथ सीगेट का टूलकिट डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर शामिल है, जो निरंतर बैकअप के माध्यम से फाइल सिंक्रोनाइजेशन की पेशकश करता है।

एंड्रॉयड यूजर Seagate Mobile Touch app का उपयोग करके वीडियो, फोटो और फाइलों का बैकअप लेकर अतिरिक्त स्पेस को खाली करने में भी मदद करता है। यह 2 मीटर तक की ऊंचाई से गिरने के लिए shock-resistant होने का दावा करता है।

जैसा कि उल्लेख किया गया है कि सीगेट वन टच एसएसडी 1,030 Mbps तक की रीड और राइट स्पीड प्रदान करता है । स्टोरेज के लिए इसमें 500 GB, 1 GB और 2 GB के विकल्प उपलब्ध हैं। One Touch SSD निरंतर ऑटो बैकअप के साथ बेहतर फाइल मैनेजमेंट के लिए मिरर फोल्डर और फाइल की सुरक्षा के लिए सिंक प्लस सॉफ्टवेयर के साथ आता है।

One Touch SSD सभी फाइलों को एक ही स्थान पर स्टोर रखने के लिए ऑटोमैटिक रूप से घंटा, दैनिक, साप्ताहिक या मासिक बैकअप शेड्यूलिंग की अनुमति देता है। यह ब्लैक, सिल्वर, लाइट ब्लू, रेड और स्पेस ग्रे ऑप्शंस में आता है। स्टोरेड विकल्पों में 1TB, 2TB, 4TB और 5TB शामिल हैं।