ये हैं Tata Motors की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 6 कारें, जाने कौन सी कार पहले नंबर पर

कार कंपनियों ने जून महीने के अपनी बिक्री के आंकड़े घोषित कर दिए हैं, पहले की तुलना में जून का महीना अच्छा बीता है। जून महीने में बिकने वाली टॉप 10 कारों के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं और अब हम आपको इस रिपोर्ट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 6 कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। भारत में जून महीने में टाटा मोटर्स ने 24,111 कारों की बिक्री की थी। जबकि, जून 2020 में कंपनी के कुल 11,419 यूनिट्स भारत में बिके थे। यानी पिछले साल के जून महीने की तुलना में टाटा की कारों की बिक्री में 111 प्रतिशत की बढ़त मिली थी। वहीं, इस साल के मई महीने की तुलना में टाटा की बिक्री 59 प्रतिशत बढ़ी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मई 2021 में टाटा के 15,180 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

6. Tata Tigor

जून (2021) में टाटा मोटर्स ने कॉम्पैक्ट सेडान कार टिगोर (Tigor) की कुल 1,076 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि पिछले साल ही जून महीने में इस कार की सिर्फ 553 यूनिट्स की ही बिक्री हो सकती थी, ऐसे में इस बार कंपनी को 95 प्रतिशत की बिक्री की बढ़त मिली है। टिगोर (Tigor) इस साल जून महीने में टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में नंबर 6 पर है।

5. Tata Safari

जून (2021) में टाटा मोटर्स ने SUV Safari की कुल 1,730 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस बार सफारी(Safari) पहले से कहीं ज्यादा स्मार्ट होकर आई है साथ ही इसके फीचर्स और स्पेस भी ग्राहकों को पसंद आ रहे हैं। नई Safari इस साल जून महीने में टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर है।

4. Tata Harrier

SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स की Harrier काफी पॉपुलर गाड़ी है और बिक्री के मामले में भी यह बेहतर नंबर दे रही है। इस साल जून महीने में कंपनी ने Harrier की कुल 2,041 यूनिट्स की बिक्री की थी,जबकि पिछले साल ही जून महीने में इस कार की सिर्फ653 यूनिट्स की ही बिक्री हो सकती थी, ऐसे में इस बार कंपनी को 213 प्रतिशत की बिक्री की बढ़त मिली है। Harrier इस साल जून महीने में टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है।

3. Tata Tiago

जून (2021) में टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक कार टियागो(Tiago) की कुल 4,881 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि पिछले साल ही जून महीने में इस कार की सिर्फ 4,069 यूनिट्स की ही बिक्री हो सकती थी, ऐसे में इस बार कंपनी को 20 प्रतिशत की बिक्री की बढ़त मिली है। टियागो(Tiago) इस साल जून महीने में टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।

2. Tata Altroz

जून (2021) में टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक कार Altroz की कुल 6,350 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि पिछले साल ही जून महीने में इस कार की सिर्फ 3,104 यूनिट्स की ही बिक्री हो सकती थी, ऐसे में इस बार कंपनी को 105 प्रतिशत की बिक्री की बढ़त मिली है। Altroz इस साल जून महीने में टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है।

1. Tata Nexon

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स की नेक्सों (Nexon) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में पहले नंबर पर है। इस साल जून महीने में इस कार की  8,033 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जबकि जबकि पिछले साल ही जून महीने में इस कार की सिर्फ 3,040 यूनिट्स की ही बिक्री हो सकती थी, ऐसे में इस बार कंपनी को 164 प्रतिशत की बिक्री की बढ़त मिली है।