स्पोर्टी लुक के साथ Tata Tiago NRG भारत में हुई लॉन्च, इसमें मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स  (Tata Motors ) ने भारत में अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार Tiago NRG को लॉन्च कर दिया है। यह कार अपनी स्पोर्टी डिजाइन, फीचर्स और दमदार इंजन की वजह से ग्राहकों को लुभाने में कामयाब हो सकती है, कंपनी ने Tiago NRG को मैनुअल और ऑटोमेटिकि गियरबॉक्स के साथ उतारा है। यह कार आम हैचबैक से कितनी अलग और खास है आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में, अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इसे रिपोर्ट पर जरूर गौर करें आपको फायदा होगा।

कीमत और वेरिएंट

Tata Tiago NRG को मैनुअल और ऑटोमेटिक वेरिएंट में उतारा गया है, इसके मैनुअल वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 6.57 लाख रुपये और ऑटोमेटिक (AMT) वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 7.09 लाख रुपये तय की गई है। आइये आपको बताते हैं इस कीमत में इस में आपको कौन-कौन से फीचर्स देखने को मिलेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें Tiago NRG कंपनी की ही हैचबैक कार Tiago का ही क्रॉसओवर बेस्ड वर्जन है, लेकिन इसे और भी ज्यादा स्पोर्टी बना कर पेश किया गया है, यह कार ऐसे लोगों को आकर्षित करेगी जो स्पोर्टी हैचबैक कार की चाहते रखते हैं और इसलिए कंपनी ने इसके एक्स्टीरियर से लेकर इंटीरियर तक में कई बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी का दावा है कि इस कार का  डिजाइन और इंजन परफॉरमेंस  ग्राहकों को जरूर पसंद आएगा। Tata Tiago NRG के लॉन्च के अवसर पर टाटा मोटर्स के सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर के उपाध्यक्ष राजन अंबा ने कहा कि नई Tiago NRG के एक्स्टीरियर को ज्यादा आकर्षक और मजबूत बनाया है, साथ ही इसका इंटीरियर भी फीचर-लोडेड और स्टाइलिश है। खराब रास्तों पर भी यह कार आसानी से निकल जाती है और ड्राइव करने में कोई दिक्कत नहीं होती, यह कार आरामदायर ड्राइविंग का एक्सपीरिएंस देगी।

Tiago NRG का एक्सटीरियर और इंटीरियर

नई Tata Tiago NRG का डिजायर स्पोर्टी है, इसकी ब्लैक कलर की रूफ के साथ ग्रीन कलर एक्सटीरियर में आती है। इसमें चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग दिया गया है, इसके साथ ही रूफ रेल्स  और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें ब्लैक कलर का आउट साइउ रियर व्यू मिरर (ORVM’s) दिया है। कार में 15 इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं जोकि काफी फ्रेश डिजाइन हैं और स्पोर्टी भी लगते हैं। कार का ग्राउंड क्लियरेंस 181mm है । इसके अलावा खराब रास्तों के लिए इसमें डुअल पाथ सस्पेंशन को फिर से ट्यून किया गया है। ताकि आपको आरामदायक सफर का मज़ा लिया जा  सकता है । यह कार कुल चार एक्सटीरियर कलर्स के साथ आती है जिसमें – फॉरेस्टा ग्रीन, स्नो व्हाइट, फायर रेड और क्लाउडी ग्रे कलर शामिल है।

वहीं बात कार के इंटीरियर की करें तो यहां पर कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं, इसमें लगा म्यूजिक सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें व्यू कैमरा दिया है। वहीं इसका चारकोल ब्लैक कलर थीम वाला केबिन इसे काफी बेहतर लुक देता है और साथ ही एग्रेसिव और प्रीमियम लुक देता है। इसके अलावा इसमें 7 स्पीकर्स वाला Harman Kardon ब्रांड का साउंड सिस्टम दिया है।

इंजन और सेफ्टी फीचर्स

इंजन की बात करें तो Tata Tiago NRG में 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 85 bhp की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल-फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर कैमरा और फॉलो-मी लैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं।