ढेरों खूबियों से लैस हैं ये Gaming Headset, कीमत आपके बजट में

BoAt Immortal 1000D

अगर आपको गेमिंग पसंद है, तो आपके पास अच्छे गेमिंग हेडसेट (gaming headset) जरूर होने चाहिए। जब आप अपनी पसंद के खेल पर जमकर खर्च कर सकते हैं, तो फिर इसे बारीक ट्यून किए गए हेडसेट के साथ नहीं जोड़ा जाए, तो रोमांच काफी कम हो जाता है। बाजार में बहुत सारे ऐसे हेडसेट हैं, जिन्हें विशेष रूप से गेमिंग (gaming) के लिए ही डिजाइन किए गए हैं। इन गेमिंग हेडफोन्स (gaming headphones) में न सिर्फ बेहतर साउंड क्वालिटी मिलेगी, बल्कि लंबे समय तक इनका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

BoAt Immortal 1000D गेमिंग हेडफोन

गेमिंग हेडफोन की तलाश में हैं, तो फिर BoAt Immortal 1000D भी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। यह हेडफोन ब्लैक और व्हाइट सेबर कलर में उपलब्ध है। हेडफोन डॉल्बी एटमॉस फीचर से लैस है, इसलिए पसंदीदा पीसी गेम खेलते समय बेहतर साउंड क्वालिटी मिलती है। डॉल्बी एटमॉस गेम की आवाज को यूजर के चारों ओर थ्री-डायमेंशनल सटीकता के साथ रखकर काम करता है ताकि गेमर्स तेजी से और अधिक प्रतिक्रिया कर सकें।

हेडफोन में आपको 50mm ड्राइवर दिए गए हैं। कंपनी ने यहां पर 7.1 चैनल सराउंड साउंड और डॉल्बी एटमॉस उपलब्ध करवाया है। गेमर अपनी गेमिंग के हिसाब से डॉल्बी एटमॉस और 7.1 चैनल साउंड में से किसी एक को चुन सकेंगे। इस टेक्नोलॉजी की मदद से आपको काफी बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा, ऐसा कंपनी का दावा है।

इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो डेडिकेटेड ड्यूल एरे माइक्रोफोन, इन-लाइन रिमोट कंट्रोल, LED लाइटिंग, RGB LED लाइटिंग आदि दिए गए हैं। लंबे इस्तेमाल के लिए आपको यहां ब्रथिंग मैटीरियल के कुशन देखने को मिलते है। चार्जिंग के लिए इसमें USB टाइप A पोर्ट है। BoAt Immortal 1000D गेमिंग हेडफोन की कीमत 2,499 रुपये है। इसे अमेजन और कंपनी की ऑफिशियल साइट से खरीदा जा सकेगा।

Logitech G 335 गेमिंग हेडफोन

Logitech G335 वायर्ड गेमिंग हेडफोन है। हेडफोन में एडजस्टेबल सस्पेंशन हेडबैंड डिजाइन और सॉफ्ट-फैब्रिक ईयरपैड्स हैं। लॉजिटेक का दावा है कि ये हेडफोन को लंबे समय तक उपयोग के लिए आरामदायक बनाते हैं। वायर्ड हेडफोन में किसी भी डिवाइस – कंसोल, मोबाइल या पीसी से आसान कनेक्टिविटी के लिए 3.5mm ऑडियो जैक की सुविधा है।

बेहतर साउंड क्वालिटी के हेडफोन 40 mm neodymium drivers के साथ आते हैं। Logitech G335 वायर्ड गेमिंग हेडफोन में इनबिल्ट कंट्रोल, एक वॉल्यूम रॉकर है, जो ईयरकप्स पर स्थित है। इसमें एक फ्लिप-टू-म्यूट माइक्रोफोन है। हेडफोन का वजन 240 ग्राम है। लॉजिटेक के वायर्ड हेडफोन को पिछले महीने के अंत में यूएस में लॉन्च किया गया था।

हालांकि भारतीय बाजार में मिंट कलर ऑप्शन, रिप्लेसेबल हेडबैंड और माइक्रोफोन कवर नहीं मिलते हैं। Logitech G335 वायर्ड गेमिंग हेडफोन की कीमत 6,795 रुपये है। हालांकि अमेजन के माध्यम से 6,495 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

HyperX Cloud Stinger गेमिंग हेडसेट

HyperX Cloud Stinger काफी लाइटवेट गेमिंग हेडसेट है। यह उन लोगों के बीच एक लोकप्रिय विकल्प है, जो लंबे समय तक गेम खेलना पसंद करते हैं। करीब 300 ग्राम वाला यह हेडसेट सुपर आरामदायक है। ईयर मफ्स हाइपरएक्स के सिग्नेचर मेमोरी फोम से लैस है, जो त्वचा पर नरम पड़ते हैं।

यह हेडसेट सुविधाओं के अनुसार एडजेस्ट करने वाले स्टील स्लाइडर के साथ आते हैं। इसमें 50mm ड्राइवर ऑडियो क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं और गेमिंग-ग्रेड साउंड क्वालिटी सीधे कानों पहुंचती हैं। इसके अलावा, इसका माइक्रोफोन स्विवेल टू म्यूट और नॉइज कैंसिलेशन सुविधाओं से लैस है। इसका इस्तेमाल PC और PS4s के साथ कर सकते हैं। HyperX Cloud Stinger गेमिंग हेडसेट की कीमत ऑनलाइन 4,690 रुपये है।