OnePlus Nord 2 से लेकर Poco F3 GT तक, भारत में जल्द लॉन्च होने वाले हैं ये स्मार्टफोन्स

OnePlus-Nord-2

आने वाले कुछ हफ्तों में देश में कई स्मार्टफोन्स (smartphones) लॉन्च होने वाले हैं। इनमें बजट स्तर के फोन से लेकर, मिड-रेंज ऑल राउंडर के साथ फ्लैगशिप लेवल के गेमिंग डिवाइस भी शामिल हैं। अगर आप नया फोन खरीदने जा रहे हैं, तो फिर जुलाई 2021 में लॉन्च होने वाले कुछ स्मार्टफोन्स पर एक नजर डाल सकते हैं।

OnePlus Nord 2 (वनप्लस नॉर्ड 2)

वनप्लस नॉर्ड सीई (OnePlus Nord CE) सही मायने में मूल वनप्लस नॉर्ड का सक्सेसर नहीं है। यह आगामी वनप्लस नोर्ड 2 (OnePlus Nord 2) होगा। उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक इस फोन को लॉन्च कर दिया जाएगा। यह वनप्लस का पहला फोन हो सकता है, जिसमें क्वालकॉम चिपसेट नहीं होगा। फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन पर्याप्त खबरों और लीक में यह बताया जा रहा है कि फोन को मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 4,500mAh बैटरी और 50MP का प्राइमरी मुख्य कैमरा हो सकता है। साथ ही इसमें 6.45-इंच का HD + AMOLED स्क्रीन हो सकते हैं।

Poco F3 GT (पोको एफ3 जीटी )

Poco F3 GT गेमर्स के लिए इस साल का सबसे बहुप्रतीक्षित बजट डिवाइस में से एक है। उम्मीद है कि यह Redmi K40 गेमिंग एडिशन का रीब्रांडेड हो सकता है। किफायती कीमत पर आने वाले इस फोन में गेमिंग ओरिएंटेड फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होने की उम्मीद है। इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर और दो रिट्रैक्टेबल शोल्डर कीज भी शामिल हो सकते हैं। पोको ने पिछले दिनों अपने ट्विटर हैंडल पर फोन को टीज किया था और उम्मीद है कि इस महीने डिवाइस आधिकारिक तौर पर लॉन्च हो जाएगा। इस फोन से जुड़े अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6.7-इंच FHD + OLED डिस्प्ले के साथ 64MP प्राइमरी कैमरा, 5,065mAh बैटरी और 67W फास्ट चार्जिंग होने की उम्मीद है।

Realme GT (रियलमी जीटी)

Realme GT की ग्लोबली घोषणा जून में की गई थी और इसे इस महीने भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर हो सकते हैं, जिसे भारत में सबसे किफायती स्नैपड्रैगन 888 फोन होने की उम्मीद है। इसकी टक्कर Xiaomi Mi 11X Pro के साथ हो सकती है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें 64MP का मुख्य कैमरा, 12GB तक रैम और 65W फास्ट चार्जिंग के साथ 4,500mAh की बैटरी हो सकती है। फोन में स्टीरियो स्पीकर, 3.5mm जैक, ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकते हैं। फोन Android 11 पर आधारित Realme UI 2.0 के साथ आ सकता है।

Oppo Reno 6 Series (ओप्पो रेनो 6 सीरीज)

ओप्पो रेनो 6 सीरीज में रेनो 6 5जी और रेनो 6 प्रो 5जी शामिल होंगे। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.43 इंच का FHD+ AMOLED स्क्रीन हो सकती है। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि डिवाइस मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर पर रन करेगी। फोन 14 जुलाई को लॉन्च होने को तैयार है।

Redmi Note 10T (रेडमी नोट 10टी)

Redmi Note 10T को जल्द ही भारत में लॉन्च करने के लिए टीज किया गया है। अब ऐसा लग रहा है कि Redmi Note 10T मॉडल भी भारत आ सकता है। Redmi Note 10T ने पिछले महीने रूस में MediaTek डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh की बैटरी के साथ पेश किया गया था। Xiaomi ने Amazon पर एक नए फोन को लेकर टीज किया गया है। साथ ही, ई-कॉमर्स साइट पर भी इसकी उपलब्धता की पुष्टि की है। हालांकि टीजर स्पष्ट रूप से यह नहीं बताता है कि फोन क्या होगा, लेकिन इमेज लिंक से पता चलता है कि यह Redmi Note 10T होने वाला है। टीजर में कहा गया है कि फोन ‘फास्ट और फ्यूचरिस्टिक’ होगा, जो इसकी 5G क्षमताओं की ओर इशारा करता है। फोन को जल्द ही भारतीय बाजार में आने के लिए टीज किया गया है। अभी लॉन्च तिथि की घोषणा की जानी बाकी है।