Vivo X60 स्मार्टफोन हुआ काफी सस्ता, अब मिल रहा है इतनी कम कीमत में

स्मार्टफोन निर्माता Vivo ने अपने पॉपुलर स्मार्टफोन Vivo X60 की कीमत में भारी कटौती कर दी है। यह स्मार्टफोन अपने डिजाइन, क्वालिटी, कैमरा और परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। और अब इस फोन को खरीदना काफी सस्ता हो गया है। यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है, आइये जानते हैं इस फोन की नई कीमत और इसके फीचर्स।

Vivo X60 की नई कीमतें

Vivo X60: 34,990 (8+128GB)

Vivo X60: 39,990 (12+256GB)

Vivo X60 का डिस्प्ले और डिस्प्ले

फीचर्स और डिस्प्ले की बात करें तो Vivo X60 में 6.56 इंच की एचडी प्लस एमोलेड 2.5D डिस्प्ले दिया है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2376 पिक्सल है।  यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस है।  धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है, और कोई दिक्कत नहीं होती।  यह डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।  फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है जोकि काफी फ़ास्ट है और काफी बढ़िया काम करता है। डिजाइन के मामले में नया Vivo X60 इम्प्रेस करता है।  फोन का डिजाइन काफी स्लीक है और काफी प्रीमियम है।  इस फोन के इसके रियर में में ट्राएंगल शेप में ट्रिपल कैमरा सेटअप और LED फ्लैश के साथ ऑप्टिकल लेंस है।फोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन और ऑन-ऑफ बटन दिए गये हैं, इसके आलावा फोन के नीचे की तरफ स्पीकर, टाइप-सी पोर्ट, माइक्रोफोन और सिम ट्रे मौजूद है।  वहीं इसके ऊपर की तरफ माइक्रोफ़ोन दिया है। इसका साइज़ ऐसा है कि एक हाथ से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।  अपने प्राइस सेगमेंट में यह सबसे खूबसूरत स्मार्टफोन है।

कैमरा

Vivo X60 के रियर में तीन कैमरे का सेटअप मिलता है जिनमें पहला लेंस 48 मेगापिक्सल का है लेकिन इसके साथ गिंबल स्टेबलाइजेशन नहीं मिलेगा है, हालांकि ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइजेशन जरूर मिलता है।  इसके अलावा इसमें  दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल है जबकि तीसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का है।  इसके अलावा इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया है। इस फोन से मैंने कई फोटो क्लिक की है, जो कि अभी जारी है, फोटोग्राफी के लिए इस फोन ने बिलकुल भी निराश नहीं किया, खास बात यह है कि इससे ली गईं फोटो में कलर्स ठीक वैसे मिलते हैं जैसे आपकी आंखों को नज़र आते हैं, यानी एक दम नेचुरल कलर्स।  लो लाइट फोटोग्राफी के लिए फोन निराश नहीं करेगा।  कई मोड्स इसमें दिए गये हैं जिन्हें आप यूज़ कर सकते हैं। इसके अलावा इस फोन से HD, FHD और 4K वीडियो को 30fps और 60fps मोड्स पर शूट किया जा सकता है।  

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर लगा है। इस प्रोसेसर में 5th generation AI Engine के साथ  Hexagon Tensor Accelerator है।  इस प्रोसेसर में Adreno 650 GPU भी है।  हाइपर रियलिस्टिक ग्राफिक्स का मजा लेते हुए यूजर रियल टाइम परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइज कर सकते हैं। इसमें 4300mAh की बैटरी है जो 33W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।  कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5। 1, GPS/A-GPS, NFC और USB टाइप-सी पोर्ट की सुविधा मिलती है।  हैवी इस्तेमाल के दौरान फोन में हीटिंग की दिक्कत न के बराबर देखने को मिली।  यह फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड  Origin OS 1.0 पर कम करता है।