Xiaomi Mi 11 Lite से लेकर Samsung Galaxy M32 तक, जल्द लॉन्च होने वाले हैं ये स्मार्टफोन्स

Xiaomi Mi 11 Lite

भले ही 2021 चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा हो, लेकिन स्मार्टफोन ( Smartphone) कंपनियों ने उत्पादन और वितरण के मुद्दों का सामना करने के बावजूद नए स्मार्टफोन को लॉन्च करना जारी रखा है। हम इस साल के मिड में पहुंच चुके हैं। पहले कुछ माह में सभी प्राइस रेंज में कुछ जबरदस्त स्मार्टफोन देख चुके हैं। अब कई और आने वाले हैं। हमने उन फोन की एक सूची तैयार की है, जो जल्द ही लॉन्च हो सकते हैं। यहां इन फोंस के बारे में वह सब कुछ है, जो आपको जानना चाहिए…

Xiaomi Mi 11 Lite (शाओमी मी 11 लाइट)

Xiaomi 22 जून को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Mi 11 Lite लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह डिवाइस फ्लिपकार्ट के माध्यम से उपलब्ध होगा, क्योंकि ई-कॉमर्स दिग्गज ने अपने प्लेटफॉर्म पर Mi 11 लाइट पेज पहले ही प्रकाशित कर दिया है। डिवाइस को पहले ही ग्लोबल लेवल पर जारी किया जा चुका है। इसे 5G वैरियंट के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन भारत में केवल 4G मॉडल के रिलीज होने की उम्मीद है। फ्लिपकार्ट लिस्टिंग के अनुसार, स्मार्टफोन 6.8 mm मोटाई के साथ आएगा और इसका वजन सिर्फ 157 ग्राम होगा।

यदि Xiaomi भारत में स्मार्टफोन के ग्लोबल वैरियंट को लॉन्च करने का निर्णय लेता है, तो इसमें समान विशेषताएं हो सकती हैं। स्मार्टफोन में 6.55-इंच FHD + डिस्प्ले के साथ HDR10, 800nits पीक ब्राइटनेस, 90Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G SoC के साथ 8GB तक LPDDR4X रैम होने की उम्मीद है। इसके साथ 128GB तक UFS 2.2 स्टोरेज हो सकता है।

Mi 11 लाइट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। इसमें f / 1.79 अपर्चर वाला 64MP का प्राइमरी कैमरा, f / 2.2 अपर्चर के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड शूटर और f / 2.4 अपर्चर वाला 5MP टेलीमैक्रो शूटर शामिल हो सकता है। स्मार्टफोन में 16MP का सेल्फी कैमरा भी हो सकता है।

Realme GT 5G (रियलमी जीटी 5जी)

Realme GT 15 जून को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च होने के लिए तैयार है, जैसा कि कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने पुष्टि की है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर होगा।

Realme GT 5G स्मार्टफोन को चीन में पहले ही जारी किया जा चुका है और ग्लोबल वैरियंट भी समान स्पेसिफिकेशंस के साथ पेश होने की उम्मीद है। चीन में Realme GT में FHD + रिजॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1000nits पीक ब्राइटनेस के साथ 6.43 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है।

स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन है। डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला 5 द्वारा सुरक्षित किया गया है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G प्रोसेसर है, जिसे एड्रेनो 660 GPU के साथ आता है। यह 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन में ट्रिपल-कैम रियर सेटअप होने की उम्मीद है। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल कैमरा और 2MP मैक्रो सेंसर हो सकता है। सेल्फी और वीडियो कैप्चर करने के लिए 16MP का कैमरा मिलता है। हैंडसेट प्योर रॉ मोड और एआई सेल्फी सहित अन्य फोटोग्राफी सुविधाओं का समर्थन करता है। कंपनी ने स्मार्टफोन के भारत लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि निकट भविष्य में इसे लॉन्च किया जाएगा।

Poco F3 GT (पोको एफ3 जीटी)

Poco F3 GT के जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी ने यूट्यूब पर एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट किया है, जो इस खबर की पुष्टि करती है। हालांकि कंपनी ने नए पोको फोन की सटीक लॉन्च तिथि का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन इसमें उल्लेख है कि पोको F3 GT 2021 की तीसरी तिमाही में आएगा।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो आगामी पोको फोन में 6.7 इंच का FHD + AMOLED डिस्प्ले, 144Hz रिफ्रेश रेट हो सकता है। इसमें Mediatek Dimensity 1200 प्रोसेसर हो सकता है, जिसे माली-G77 MC9 GPU के साथ जोड़ा गया है। डिवाइस संभवतः एंड्रॉयड 11 ओएस पर कंपनी की MIUI 12.5 पर रन कर सकता है। स्मार्टफोन में 67W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,065mAh की बैटरी हो सकती है।

डिवाइस में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर होगा। इसके साथ 8MP अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस हो सकता है। स्मार्टफोन के बारे में और जानने के लिए हमें अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Samsung Galaxy M32 (सैमसंग गैलेक्सी एम 32)

Samsung द्वारा जल्द भारत में गैलेक्सी M32 लॉन्च करने की भी उम्मीद है। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, टिपस्टर इशान अग्रवाल का दावा है कि डिवाइस जून में लॉन्च हो सकता है। खबरों के मुताबिक, आगामी सैमसंग गैलेक्सी M32 में 6.4-इंच FHD + सुपर AMOLED इन्फिनिटी-यू डिस्प्ले हो सकता है। स्मार्टफोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ 6GB तक रैम का विकल्प हो सकता है।

डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। इसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 48MP का प्राइमरी सेंसर और 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर हो सकता है। स्मार्टफोन के अन्य कैमरों में 5MP का मैक्रो सेंसर और f/2.4 अपर्चर वाला 5MP का डेप्थ सेंसर होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में वन यूआई के साथ एंड्रॉयड 11 होने की उम्मीद है।