ZHIYUN ने स्मार्टफोन और DSLR कैमरे के लिए लॉन्च किए दो नए गिंबल, कीमत 9000 रुपये से शुरू

अगर आप बेहतरीन वीडियो शूट करना पसंद करते हैं तो उसके लिए न सिर्फ एक अच्छा कैमरा या स्मार्टफोन जरूरी है, बल्कि एक अच्छा गिंबल  भी काफी अहम हो गया है, गिंबल  की मदद से आप अपने वीडियो को स्मूथ शूट कर सकते हैं। गिंबल की दुनिया में सबसे भरोसेमंद और पॉपुलर ब्रांड ‘ZHIYUN’ ने अपने 2 नए गिंबल्स, SMOOTH-Q3 और WEEBILL 2 को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों गिंबल स्मार्टफोन और DSLR कैमरे को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किये है।

ZHIYUN SMOOTH-Q3

साइज़ में यह गिंबल  कॉम्पैक्ट और हल्का है, इसलिए इसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं। यह एक थ्री-एक्सिस डिवाइस है, जो एक रोटेटेबल फिल लाइट, 17 स्मार्ट टेम्प्लेट से लैस है। यह गिंबल  तीन लेवल के ब्राइटनेस एडजस्टमेंट के साथ 4,300 के वार्म-टोन्ड इंटीग्रेटेड फिल लाइट प्रदान करता है और 180 डिग्री फ्रंट और रियर लाइटिंग के लिए टच बटन कंट्रोल से लैस है। इस गिंबल को ZY Cami एप के साथ भी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। कुक और खास  फीचर्स इसमें जेस्चर कंट्रोल, स्मार्ट फॉलो 3.0 ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग, एक इंस्टेंट डॉली जूम और मैजिक क्लोन पैनोरमा शामिल हैं। इस गिंबल को पहले वाले मॉडल यानी स्मूथ Q2 की तुलना में फोल्ड करना आसान है और यह पहले की तुलना में हल्का भी है। इस गिंबल का वजन केवल 340 ग्राम है और यह 280 ग्राम के स्मार्टफोन को आसानी से हैंडल कर सकता है। नया Zhiyun Smooth Q3 सभी एंड्रॉयड और आईफोन को सपोर्ट करता है। कीमत की बात करें तो Zhiyun Smooth Q3 की कीमत 9,000 रुपये है जबकि Zhiyun Smooth combo की कीमत 10,500 रुपये है।  कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है, और खास बात यह है कि अगर गिंबल में कोई खराबी आ भी जाती है तो एक ही दिन में आपके गिंबल को सही करके दे दिया जायगा जोकि काफी अच्छी बात है। आप इसे  भारत में सभी प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइटों जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट के साथ-साथ प्रमुख कैमरों के स्टोर्स से खरीद सकते है।

ZHIYUN WEEBILL 2

इसके साथ ही कंपनी ने DSLR उजर्स और प्रोफेशनल वीडियो मेकर्स के लिए WEEBILL 2 गिंबल भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 49,000 रुपये है और इसके कॉम्बो मॉडल की कीमत 59,000 रुपये और WEEBILL 2 Pro की कीमत 75,000 रुपये है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है, और खास बात यह है कि अगर गिंबल में कोई खराबी आ भी जाती है तो एक ही दिन में आपके गिंबल को सही करके दे दिया जायगा । आप इसे  भारत में सभी प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइटों जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट के साथ-साथ प्रमुख कैमरों के स्टोर्स से खरीद सकते है। WEEBILL 2, को मेनस्ट्रीम मिररलेस और DSLR कैमरा और लेंस के लिए डिजाइन किया गया है। 2.88 इंच, फुल-कलर, फ्लिप-आउट एचडी टचस्क्रीन को फुल कैमरा कंट्रोल सपोर्ट करने वाला पहला गिंबल  है। इसकें स्मार्ट follow 3.0 दिया है जोकि शूट के दौरान काफी काम आने वाला है। बेहतर ग्रिप के लिए इसमें दोनों हाथों से पकड़ने की सुविधा है। अगर आप एक फिल्म मेकर भी हैं तो भी यह गिंबल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।