India vs England T20 World Cup Semifinal: डाउनलोड कर लीजिए ये ऐप्स, देख पाएंगे लाइव स्कोर

जो लोग टीवी या फोन पर मैच को लाइव नहीं देख पा रहे हैं, उनके लिए अगला सबसे अच्छा काम फोन पर लाइव स्कोर (live scores) देखना है। आइए आपको बताते हैं कुछ अच्छे ऐप्स के बारे में, जहां क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर देख पाएंगे…

India vs England T20 World Cup semifinal

India vs England T20 World Cup: क्रिकेट को लेकर देश में किस तरह की दीवानगी है, यह किसी से छिपी नहीं है। टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) मैच में 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होगा। चूंकि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जा रहा है, इसलिए मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा और टॉस दोपहर 1 बजे होगा। मैच का भारत में टीवी के साथ-साथ Disney+ Hotstar पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। हालांकि जो लोग टीवी या फोन पर मैच को लाइव नहीं देख पा रहे हैं, उनके लिए अगला सबसे अच्छा काम फोन पर लाइव स्कोर (live scores) देखना है। आइए आपको बताते हैं कुछ अच्छे ऐप्स के बारे में, जहां क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर देख पाएंगे…

cricket live app

T20 World Cup 2022: Best Mobile Apps

ICC Men’s T20 World Cup 2022

अगर आप क्रिक्रेट के फैन्स हैं, तो आपके पास आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप से जुड़ा ऑफिशियल ऐप भी होना चाहिए। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद लाइव स्कोर और ओवर-बॉय-ओवर अपडेट्स के साथ मैच से जुड़े न्यूज, क्लिप्स, वीडियो हाईलाइट्स, एक्सक्लूसिव स्टोरीज को मिस नहीं कर पाएंगे। इसके साथ इसमें आपको हर देश की टीम के प्लेयर्स के अलग पेज मिलेंगे। साथ ही यहां पर अपने फेवरेट टीम को फॉलो कर सकते हैं। इसके फायदा यह होगा कि आपको अपनी फेवरेट टीम से जुड़े सभी डिटेल्स मिलते रहेंगे। इसके अलावा, यहां पर अपनी क्रिकेट से जुड़ी नॉलेज को परखने के लिए क्विज में भी हिस्सा ले सकते हैं। इस ऐप को एंड्रॉयड और आईओएस यूजर दोनों डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः IND Vs ENG ICC T20 World Cup 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल यहां देखें लाइव

ESPNCricinfo

मैच के दौरान पल पल की जानकारी चाहिए, तो यह ऐप भी आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। इसमें आपको बॉल बाय बॉल क्रिक्रेट स्कोर के साथ लाइव मैच कॉमेंट्री भी मिलती है। लाइव क्रिकेट मैच के अपडेटेड नोटिफिकेशंस भी मिलेंगे। इसके अलावा, वीडियो हाइलाइट्स, एनालिसिस, इंटरव्यू आदि को भी कवर किया जाता है। यहां पर भी आप अपनी फेवरेट टीम को फॉलो कर सकते हैं। इसके अलावा, यहां पर आपको क्रिकेट एक्सपर्ट के ओपिनियन भी मिलेंगे। यह एप्लिकेशन एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए उपलब्ध है।

Cricbuzz

क्रिकेट की दुनिया की बात करें तो भारत का अपना क्रिकबज एक लोकप्रिय ऐप है। ऐप आपको तुरंत लाइव स्कोर और कमेंट्री के साथ अपडेट भी देगा। ऐप के यूआई अच्छे हैं। लाइव स्कोर के अलावा, ऐप आपको कुछ बेहतरीन वीडियो सामग्री, चर्चा और चुनिंदा स्टोरीज तक भी पहुंच प्रदान करता है। लाइव स्कोर के बीच क्रिकबज कुछ लोकप्रिय ट्वीट्स और कुछ दिलचस्प आंकड़े और जनरल नॉलेज भी लाएगा, जो उपयोगकर्ताओं को जोड़े रखता है। ऐप के Google Play Store पर 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं और यह Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। मैच के दौरान ऐप ओपन करें और होम पेज पर ही भारत बनाम पाकिस्तान के स्कोर दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ेंः BGMI 2.2 No Grass APK: क्या फेक है बीजीएमआई 2.2 नो ग्रास एपीके डाउनलोड लिंक, जानें डिटेल

FanCode

फैनकोड भारत में सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स ऐप में से एक बन गया है। ऐप में क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल, हॉकी और बेसबॉल के लिए डेडिकेटेड सेक्शन हैं। आज के भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान स्कोर पर नजर रखने के लिए यह एक और अच्छा ऐप है। ऐप इंस्टॉल करें और ओपन करें। शेड्यूल पर टैप करें और आप टुडे टैब के तहत India vs Netherlands पर टैप कर सकते हैं। ऐप आपको टॉस की जानकारी, सामान्य मैच की जानकारी, लाइव कमेंट्री, स्कोरकार्ड, मैच के अपडेट, स्क्वाड और प्रेस कॉन्फ्रेंस के वीडियो जैसे सभी आवश्यक डिटेल देगा। यह एक अच्छे डिजाइन UI और उपयोगी सुविधाओं के साथ आता है। एंड्रॉयड पर ऐप के 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं।

यह भी पढ़ेंः New State Mobile Recruit Mode: अब बनाए अपने पसंद की टीम और खेलें दमदार अंदाज में


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display