फ्री में चाहिए PUBG Mobile के UC, जानें ये स्टेप्स, तुरंत हो जाएगा आपका काम

PUBG के सभी फीचर का उपयोग करने के लिए गेमर्स को UC की जरूरत पड़ती है।

best-ways to-get-free-uc-in pubg-mobile
PUBG

पूरी दुनिया में गेमिंग लवर्स के लिए PUBG Mobile गेम अब तक बेहद शानदार बैटल रॉयल गेम साबित हुआ है। बैटल रॉयल सेगमेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय होने के साथ-साथ यह गेम विवादों में भी रहा है। हालांकि आपको बता दें कि इस खास गेम में गेमर्स को शानदार ग्राफिक्स, लाजवाब गेमप्ले और कई तरह के मैप्स, मोड्स, ओउत्फिट्स, हथियार, स्किन्स और कई अन्य फीचर मिल जाते हैं। इन सभी फीचर का उपयोग करने के लिए गेमर्स को UC की जरूरत पड़ती है। यानी कि पबजी मोबाइल गेम में उपयोग की जाने वाली राशि को UC कहा जाता है और इसे यूजर्स अपने पैसे की मदद से खरीद सकते हैं, लेकिन यहां हम आपको इस पोस्ट में यूसी को फ्री में पाने के आसान तरीके बता रहे हैं।

Free UC With Redeem Codes

आप रिडीम कोड की मदद से फ्री यूसी आसानी से पा सकते हैं, इसके लिए आपको PUBG के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर जुड़ना होगा। जहां यूट्यूब, इंस्टाग्राम पर गेमर्स रिडीम कोड हासिल कर सकते हैं। कंपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ इवेंट चलाती है, जिस में हिस्सा लेकर आप रिडीम कोड हासिल कर सकते हैं। गेमर्स रिडीम कोड का उपयोग करने के लिए ऑफिशियल रिडीम कोड पेज पर जा सकते हैं। इसके साथ ही मेल की मदद से रिडीम कोड हासिल करने के लिए खिलाड़ियों को कैरेक्टर आईडी के साथ अपना कोड पेस्ट करना होगा। आपको बता दें कि एलीट पास के साथ-साथ डेवलपर्स द्वारा यह कोड और यूनिक आउटफिट बंडल अक्सर मुफ्त में दिया जाता है। इसके अलावा एलीट पास एलीट मिशन को पूरा करने और गेम में लेवल ऊपर करने के काम आता है।

यह भी पढ़ेंः BGMI Unban News : बैन के बाद VLC Media player ने की वापसी, क्या BGMI से भी हटेगा बैन

PUBG Mobile

टूर्नामेंट और कस्टम रूम में खेलें

फ्री यूसी पाने के लिए गेमर्स कस्टम रूम और टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकते हैं। इसमें गेमर्स यूट्यूब पर और दूसरे क्रिएटर्स को ढूंढ कर ऑनलाइन रूम के बारे में पता कर सकते हैं। जिसके बाद मुफ्त यूसी और इलाइट पास जैसे रिवार्ड्स पा सकते हैं।  इसके अलावा Krafton कंपनी और कंपनी द्वारा चलाए जा रहे टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर भी फ्री यूसी पाए जा सकते हैं। आपको बता दें कि टूर्नामेंट में इंस्टाग्राम और डिस्कॉर्ड जैसी ऐप्स से भी मदद मिलती है। जहां आपको मिलने वाली राशि से फ्री यूसी मिल जाएंगे।

Google Opinion Rewards

अगर फ्री यूसी पाने के सबसे अच्छे तरीके के बारे में बात करें तो इसे गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स कहा जा सकता है। आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद यह ऐप रिवार्ड पाने के लिए काफी बढ़िया है। इस ऐप में यूजर से कुछ टास्क कराए जाते हैं, जिन्हें जीतने पर रिवॉर्ड दिए जाते हैं। खास बात यह है कि इस टास्क को पूरा करने के लिए ज्यादा समय भी नहीं लगता। इस माध्यम से रिवार्ड्स हासिल करने के बाद यूजर पबजी मोबाइल गेम में आसानी से यूसी रिडीम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः बेहतरीन ग्राफिक्स वाले ये हैं बेस्ट Battle Royale Games, मिस नहीं करेंगे BGMI, PUBG को


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display