BGMI 2.0 launch Trailer : जानें बीजीएमआई लॉन्च ट्रेलर की क्या है सच्चाई?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को लेकर पिछले तीन महीने में कुछ भी सकारात्मक नहीं देखा है। हालांकि गेम से जुड़े लोग जरूर इसकी वापसी की उम्मीदें बांधे हुए हैं।

BGMI 2.0 launch Trailer
BGMI 2.0 launch Trailer

BGMI 2.0 launch Trailer: बीजीएमआई (Battlegrounds Mobile India) पर बैन लगे तकरीबन तीन महीने हो चुके हैं। अब इंटरनेट पर BGMI 2.0 का लॉन्च ट्रेलर सामने आया है, जिसने गेम से जुड़े कुछ प्लेयर को उत्साहित किया है। हालांकि ट्रेलर का टाइटल कुछ भ्रामक है, क्योंकि क्राफ्टन ने अबतक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के नए अवतार में लौटने की घोषणा नहीं की है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को लेकर पिछले तीन महीने में कुछ भी सकारात्मक नहीं देखा है। हालांकि गेम से जुड़े लोग जरूर इसकी वापसी की उम्मीदें बांधे हुए हैं। हालांकि कुछ दिनों पहले क्राफ्टन ने आधिकारिक वेबसाइट पर गेम के सपोर्ट सेक्शन और इन-गेम इवेंट सेक्शन को नए गाइड के साथ अपडेट किया है और Krafton Player Support यूट्यूब चैनल भी लॉन्च किया है।

Krafton Player Support YouTube channel

चैनल केवल इनलिस्टेड वीडियो दिखाता है, क्योंकि दर्शक अपलोड में कोई भी कंटेंट नहीं देख सकते हैं। क्राफ्टन का नया कदम निस्संदेह पब्लिशर /डेवलपर्स के भारतीय सर्वर में सक्रिय होने के संबंध में कई लोगों को आशा प्रदान करेगा। हालांकि क्राफ्टन के YouTube चैनल ने भी कई नकलची को जन्म दिया है। एक कॉपीकैट चैनल ने ट्रेलर अपलोड किया और प्रशंसकों से क्लिक प्राप्त करने के लिए कीवर्ड BGMI 2.0 जोड़ा है। हालांकि प्रोमो ने कुछ खेल प्रेमियों का ध्यान आकर्षित किया है। फिर भी यह अपने टाइटल के कारण भ्रामक है। दरअसल, ट्रेलर पिछले साल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च पार्टी का है, जिसे रीअपलोड किया गया है।

वास्तव में दोनों प्रमोशनल वीडियो में आप कोई अंतर नहीं देखेंगे। इसलिए खिलाड़ियों को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के फिर से लॉन्च से संबंधित किसी भी ट्रेलर या प्रोमो पर विश्वास करने से बचना चाहिए, क्योंकि क्राफ्टन ने इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इसके अलावा, क्राफ्टन के लिए वर्तमान वर्जन की समस्याओं को हल किए बिना बीजीएमआई (BGMI) का एक नया वर्जन लॉन्च करने का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया PUBG मोबाइल का एक नया वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने 2021 में लॉन्च किया था। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में भी पबजी की तरह ही फीचर्स मिलते हैं। विडंबना यह है कि PUBG मोबाइल की तरह ही बीजीएमआई को भी डेटा सुरक्षा कारणों से बैन कर दिया गया है।
यह भी पढ़ेंः BGMI Name Symbol List : बीजीएमआई के ये हैं बेस्ट स्टाइलिश Name Symbols, देखें लिस्ट

bgmi

Battlegrounds Mobile India

गेमिंग इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि एक भारत में वापसी करेगा। मगर कुछ खेल प्रेमी ने अपने पसंदीदा गेम की वापसी की उम्मीद खो दी है। कुछ प्लेयर अभी भी बीजीएमआई गेम खेल रहे हैं, क्योंकि भारतीय सर्वर अभी भी ऑफलाइन नहीं हुए हैं। हालांकि इस गेम के वैश्विक वर्जन पबजी मोबाइल की तरह बीजीएमआई को अभी तक 2.2 वर्जन सहित पिछले तीन महीनों में कोई भी नया अपडेट नहीं मिला है। फिलहाल Tencent PUBG Mobile 2.3 पैच अपडेट के लिए तैयार है। मगर अब भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को नवंबर 2022 में कोई नया अपडेट मिलने की उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ेंः BGMI 2.3 Update : क्या बीजीएमआई में आएगा नया अपडेट, जानें क्या है संभावना


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।