BGMI 2.2 Update Links : क्या फेक हैं बीजीएमआई 2.2 अपडेट लिंक, यहां जानें सबकुछ

PUBG Mobile 2.2 अपडेट अगस्त महीने में आया था, लेकिन बीजीएमआई (BGMI) के लिए बैन के बाद से कोई नया अपडेट नहीं आया है।

BGMI

BGMI 2.2 Update OBB Download Links: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) के भारत में बैन होने के बाद भी लोगों में इस गेम को लेकर दिलचस्पी कम नहीं हुई है। खिलाड़ी इस गेम से जुड़े अपडेट्स आदि की इंटरनेट पर तलाश करते रहते हैं। अगर नए अपडेट की बात करें, तो हर बार PUBG Mobile अपडेट के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) के लिए एक नया गेम वर्जन यानी अपडेट जारी किया जाता था। PUBG Mobile 2.2 अपडेट अगस्त महीने में आया था, लेकिन बीजीएमआई (BGMI) के लिए बैन के बाद से कोई नया अपडेट नहीं आया है। इसके बावजूद इंटरनेट पर लेटेस्ट बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) अपडेट के लिए डाउनलोड लिंक की भरमार है, जिसे देखकर प्लेयर्स भी हैरान हैं। अब सवाल है कि क्या ये लिंक रियल हैं या फिर फेक? आइए जान लेते हैं …

इंटरनेट पर है फेक डाउनलोड लिंक

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के 2.2 अपडेट की उपलब्धता के बारे में कई वेबसाइट और कंटेंट क्रिएटर्स ने गेमिंग कम्युनिटी में झूठी सूचनाएं फैला दी हैं। इसमें बताया गया है कि नया वर्जन जारी किया गया है और APK और OBB फाइलों को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक प्रदान किया गया है। मगर ध्यान देने वाली बात यह है कि ये सभी लिंक नकली हैं और ये कभी भी किसी भी परिस्थिति में काम नहीं करेंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि गेम के भारतीय वर्जन के लिए अभी तक अपडेट उपलब्ध नहीं कराया गया है। बैटल रॉयल टाइटल अभी भी 2.1 अपडेट में उसी कंटेंट पर चल रहा है। इसलिए इंटरनेट पर बीजीएमआई 2.2 अपडेट (BGMI 2.2 update) ओबीबी डाउनलोड लिंक 100 प्रतिशत फेक है और इससे आपको बच कर ही रहना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.2 Update : पबजी मोबाइल में दो नए कैरेक्टर ‘Riley’ और ‘Sofia’ की एंट्री, गेम होगा रोमांचक

BGMI Unban Update

खतरे में पड़ जाएगा डिवाइस

बता दें कि अगर आप अनधिकृत गेम फाइल को डाउनलोड करते हैं, तो आपका डिवाइस खतरे में पड़ सकता है। वह इसलिए, क्योंकि इन फाइल्स में वायरस या मैलवेयर होने की आशंका होती है। इन फाइल्स का उपयोग करने से डेटा लॉस के साथ अन्य समस्याएं भी हो सकती हैं, जिससे डिवाइस भी खराब हो सकता है।

BGMI 2.2 update को लेकर प्लेयर अभी इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह भी समझना होगा कि गेम पर लगाए गए बैन के कारण नया वर्जन जारी नहीं किया गया है। इसके अलावा, बीजीएमआई को कोई और इन-गेम कंटेंट अपडेट प्राप्त नहीं होगा, जब तक कि गेम पर से बैन नहीं हट जाता है। फिलहाल फैंस के पास क्राफ्टन से आगे की खबरों का इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile 2.2 Update : पबजी मोबाइल में जल्द मिलेगा सप्लाई स्कैन फीचर, जानें अपकमिंग फीचर की डिटेल्स

BGMI वापसी की उम्मीद

स्टालवार्ट ई-स्पोर्ट्स (Stalwart Esports) के को-फाउंडर और ओनर तौकीर गिलकर (Towqeer Gilkar) ने कुछ समय पहले इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान BGMI की वापसी को लेकर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी पोस्ट की है। बता दें कि तौकीर ई-स्पोर्ट्स कम्युनिटी के प्रमुख व्यक्तियों में से एक हैं। जाहिर तौर पर गेम डेवलपर्स के साथ उनके संबंध भी हैं। तौकीर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव के दौरान कई तरह के विषयों पर बात की, लेकिन ज्यादातर लोग चाहते थे कि वे बीजीएमआई की वापसी पर टिप्पणी करें। अपने प्रशंसकों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,’मैं एक महीने से भी कम समय में सोचता हूं।’ अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा,’गेम आपकी अपेक्षा से जल्दी वापस आ जाएगा। कुछ महत्वपूर्ण लोगों के बीच बहुत अच्छी मुलाकात हुई। मैं वहां था और हमने इसमें सहयोग करने और कुछ व्यक्तिगत प्रयास करने की कोशिश की और यह वास्तव में अच्छा रहा, तो शायद यह जल्द ही वापस आ जाएगा।’

तौकीर द्वारा दिए गए बयानों के अनुसार, वह कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ बैठक में शामिल हुए थे, जिन्होंने गेम की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने उल्लेख किया कि बैठक अच्छी रही और सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। जैसा कि बैठक एक सकारात्मक नोट पर संपन्न हुई। उनका मानना ​​​​है कि गेम जल्द ही वापसी करेगा। बाद में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी पोस्ट की जो खेल की वापसी की ओर इशारा करती है। टीम गॉडलाइक के लिए भारत में कंटेंट क्रिएटर मैक्सटर्न ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल पर टिप्पणी की है कि गेम उम्मीद से जल्दी वापस आ जाएगा। इससे पहले स्काई ई-स्पोर्ट्स के सीईओ शिव नंदी ने उल्लेख किया कि गेम वापस आ जाएगा। हालांकि BGMI के बैन के बाद कुछ लोग अब New State Mobile, Apex Legends Mobile जैसे अन्य गेम पर शिफ्ट होने लगे हैं।

यह भी पढ़ेंः Garena Free Fire MAX: फ्री डायमंड जीतना है आसान, बस करना होगा ये काम


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display