BGMI 2.2 Update : कब मिलेगा बीजीएमआई प्लेयर को लेटेस्ट अपडेट, जानें क्या है खबर

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) पर सभी अपडेट जारी होने के कुछ दिनों के भीतर ही बीजीएमआई में भी जारी हो जाता था। हालांकि अन्य अपडेट के विपरीत भारतीय वर्जन के लिए लेटेस्ट अपडेट अभी तक जारी नहीं किया गया है।

BGMI 2.2 Update

BGMI 2.2 Update : अगर आप BGMI खेलना पसंद करते हैं, तो आपको पता ही होगा कि 28 जुलाई, 2022 को ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों से ही बीजीएमआई (BGMI) को हटा दिया गया था। इसके बाद से गेम में कोई नया अपडेट नहीं आया है। अब प्लेयर इंतजार कर रहे हैं कि BGMI 2.2 Update कब जारी किया जाएगा। वैसे, देखा जाए, तो पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) पर सभी अपडेट जारी होने के कुछ दिनों के भीतर ही बीजीएमआई में भी जारी हो जाता था। हालांकि अन्य अपडेट के विपरीत भारतीय वर्जन के लिए लेटेस्ट अपडेट अभी तक जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि 15 सितंबर को PUBG मोबाइल यूजर्स के लिए लेटेस्ट अपडेट समाप्त हो गया है।

BGMI 2.2 Update

BGMI 2.2 Update Release

वैसे, साइकिल 3 सीजन 7 के फिर से शुरू होने के बाद BGMI 2.2 अपडेट की रिलीज संदेह में है। कई लोकप्रिय YouTubers जैसे लकी मैन और क्लासीफाइड YT ने पहले अपने वीडियो में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में अपडेट जारी होने की कम संभावना के बारे में बात की है। दोनों ने जोर देकर कहा कि भारतीय गेमर्स को अगले दो महीनों के लिए वही मोड और इवेंट खेलने पड़ सकते हैं, जो गेम में उपलब्ध हैं। उनकी बातों को सच साबित करते हुए 20 सितंबर से पहले चल रहे साइकिल 3 सीजन 7 का समापन हो गया है। हालांकि सभी के लिए आश्चर्य की बात है कि इन-गेम रैंक रीसेट के बाद उसी सीजन को फिर से शुरू किया गया था। इसके अलावा, RP सेक्शन भी लॉक है और वर्तमान में 29-दिन का अनलॉक टाइमर प्रदर्शित होता है। इससे पता चलता है कि गेम में कोई मंथ 15 रॉयल पास उपलब्ध नहीं होगा। उस स्थिति में यह संभव है कि माह 16 RP की रिलीज भी गेम से अनुपस्थित रहेगी।

हाल ही में वार मेनिया के सीईओ Hrishav Bhattacharjee ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी अपलोड की, जहां उन्होंने उल्लेख किया कि यह बहुत कम संभावना है कि 2.2 अपडेट को भारतीय वर्जन में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि क्राफ्टन बीजीएमआई को भारत में वापस लाने में विफल रहता है, तो सभी प्लेयर आईडी को लेवल 1 पर रीसेट कर दिया जाएगा और यूजर्स को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। जिस तरह की स्थिति फिलहाल दिख रही है, उसमें कम ही उम्मीद है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में लेटेस्ट 2.2 अपडेट जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः BGMI Lite Release Date: बीजीएमआई लाइट कब होगा रिलीज, जानें इसकी पूरी डिटेल

BGMI प्लेयर को नहीं मिलेंगे ये फीचर्स

अगर बीजीएमआई में लेटेस्ट अपडेट नहीं आता है, तो फिर आपको ये फीचर्स नहीं मिलेंगे:

  • नया 1×1 मैप नुसा (लिफ्ट, जिपलाइन, नई NS2000 शॉटगन, नया व्हीकल’क्वाड’, स्पेशल रिकॉल आदि)
  • एरंगेल अपडेट – रेनबो वेदर, माउंटेन बाइक के साथ बाइक पार्किंग सिस्टम, फ्लैश शॉप, नया फंक्शनिंग गैस स्टेशन।
  • नया हैलोवीन मोड और थीम।
  • यूआई अपग्रेड।
  • नया गेम मोड गियर फ्रंट।
  • नया क्रॉसबो।
  • वॉयस-टू-टेक्स्ट इन-मैच चैट।
  • AUG, MK14, Mini14 और SKS जैसे वेपन में सुधार आदि।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या क्राफ्टन भारतीय यूजर्स के लिए गेम को फिर से लॉन्च करेगा या नहीं।

यह भी पढ़ेंः PUBG Mobile Lite 0.23.0: जानें लेटेस्ट एपीके डाउनलोड, साइज से जुड़ी पूरी जानकारी